घंटे-घड़ियालों की गूंज के बीच योगी लेंगे शपथ, सूबे के सभी मंदिरों में होगी आरती, दिग्गज बनेंगे साक्षी

योगी 2.0 के शपथ ग्रहण समारोह, ऐतिहासिक समारोह की तैयारियां अंतिम दौर में, यूपी पहुंचने लगे हैं कार्यकर्ता, लखनऊ रंगा गया केसरिया रंग में, पीएम मोदी और शाह समेत दिग्गज रहेंगे मौजूद, सोनिया, मायावती, अखिलेश से अंबानी-अडानी तक को न्‍योता, देखें मेहमानों की लिस्ट

0
घंटे-घड़ियालों की गूंज के बीच योगी लेंगे शपथ
घंटे-घड़ियालों की गूंज के बीच योगी लेंगे शपथ
Advertisement2

Politalks.News/Yogi. सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अगुवाई में कल यानी 25 मार्च को दूसरी बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) होने वाला है. समारोह में देश की कई नामचीन हस्तियां (Many famous personalities of the country) मौजूद रहेंगी. इसके लिए पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, बात करें विपक्ष की तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव सहित विभिन्‍न दलों के नेताओं के साथ उद्योग और फिल्‍म जगत की कई बड़ी शख्सियतों को न्‍योता भेजा गया है. वहीं समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. बताया जा रहा है कि जब योगी शपथ लेंगे उस समय पूरे यूपी के सभी मंदिरों में घंटे घड़ियाल (bells in temples) बजाए जाएंगे और आऱतियां भी होगी.

इकाना स्टेडियम में महातैयारियां अंतिम दौर में
योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है. शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूरे स्टेडियम में बड़े-बड़े पोस्टर्स लगाए जा रहे हैं. इन पोस्टर्स पर योगी सरकार 2.0 का नया नारा भी दिया गया है. पोस्टर्स पर लिखा है, ‘हम निकल पड़े है प्रण करके, नए भारत का नया उत्तर प्रदेश बनाने को, शपथ राष्ट्रवाद की, सुशासन, सुरक्षा की, विकास की’.

यह भी पढ़ें- मैं किसी के सामने झुकेगा नहीं, जारी रहेगी लड़ाई- पार्टी टूटने के बाद सहनी ने BJP पर निकाली भड़ास

पीएम मोदी और शाह समेत भाजपाई दिग्गज बनेंगे साक्षी
भारतीय जनता पार्टी की यूपी में दूसरी बार जीत के बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्री, योग गुरु बाबा रामदेव, सभी प्रमुख मठों और मंदिरों के महंत मौजूद रहेंगे. इनके साथ ही गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे का भी इस समारोह में भाग लेने का कार्यक्रम है.

सोनिया, प्रियंका, राहुल, मुलायम, अखिलेश और मायावती को भेजा न्योता
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक तरफ जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी, बसपा की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को आमंत्रण पत्र भेजा गया है.

अड़ाणी, अंबानी समेत ‘सितारों’ को भी न्योता
आमंत्रित अतिथियों की सूची में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिन्‍द्रा जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. इस मौके पर कई फिल्‍मी हस्तियों के भी मौजूद रहकर समारोह में चार-चांद लगाने की सम्‍भावना है. बॉलीवुड से आमंत्रितों में अक्षय कुमार, कंगना राणावत, अनुपम खेर, बोनी कपूर, अजय देवगन, विवेक अग्हिोत्री सहित कई हस्तियां शामिल हैं।.

लखनऊ पहुंच रहे विधायक-कार्यकर्ता
शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कल से ही नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं के लखनऊ पहुंचने का सिलसिला जारी है. बताया जा रहा है प्रदेश भर से करीब 45 हजार पार्टी कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. अन्‍य राज्‍यों से भी बड़ी संख्‍या में प्रवासी कार्यकर्ताओं के समारोह में शामिल होने की संभावना है.

यह भी पढ़े: 2024 तक अमेरिका जैसी सड़कें, 20 घंटे में मुंबई-श्रीनगर.. गडकरी के रोडमैप में छिपे सियासी संकेत!

केसरियामय हुई राजधानी
योगी 2.0 शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजधानी लखनऊ केसरियामय हो गई है. राजधानी के हर चौराहे और सड़क को भगवा से पाट दिया गया है. जगह-जगह योगी सरकार की उपलब्धियों और कराए जा रहे विकास के कामों के पोस्‍टर-होर्डिंग लगे हैं. इन पोस्‍टरों पर एक ही नारा लिखा है-हम निकल पड़े हैं प्रण करके नए भारत का नया उत्‍तर प्रदेश बनाने को, पूरा लखनऊ केसरिया में रंगा नज़र आ रहा है.

प्रदेश भर के मंदिरों में बजेंगे घंटे घड़ियाल
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रदेश के हर जिले, शहर, तहसील कस्बे और गांव के मंदिरों में घंटे-घड़ियाल बजेंगे. आरतियां होंगी और लोक कल्याण के लिए पूजा-अर्चना होगी. यही नहीं उत्तर प्रदेश के सभी मठ-मंदिरों से साधु-संतों को शपथ ग्रहण के लिए लखनऊ आने का बुलावा भेजा गया है. पार्टी की ओर से यहां तक निर्देश दिए गए हैं कि लखनऊ आने वाले हर कार्यकर्ता को अपनी गाड़ी पर झंडे लगा कर आना होगा. भारतीय जनता पार्टी शपथ ग्रहण समारोह को एक भव्य एतिहासिक समारोह के तौर पर आयोजित करने की तैयारी कर रही है.

Leave a Reply