मेरा नामांकन खारिज करा सकते हैं योगी- चंद्रशेखर ने BJP पर लगाया पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी का भी आरोप

उत्तरप्रदेश का चुनावी रण, गोरखपुर शहर की सीट पर हॉट मुकाबला, सीएम योगी से सामने ताल ठोक रहे भीम आर्मी चीफ, चन्द्रशेखर ने भाजपा पर लोकतंत्र के चीरहरण का लगाया आरोप, पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी समेत खुद के नामांकन को खारिज करवाने की जताई आशंका

मेरे खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते योगी- चन्द्रशेखर
मेरे खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते योगी- चन्द्रशेखर

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश में चुनाव (UttarPradesh Assembly Election 2022) का घमासान चरम पर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को गोरखपुर (Gorakhpur) शहर सीट से विधानसभा चुनाव का नामांकन किया. इसके बाद योगी के खिलाफ यहां से चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Ravan) ने योगी पर बड़ा आरोप लगाया है. चंद्रशेखर आजाद ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, ‘योगीजी! मुझे पता है आप धनबल, बाहुबल और सत्ता का दुरुपयोग कर मेरा आवेदन निरस्त करा कर, चुनाव एकतरफा जीतना चाह रहे हैं. गोरखपुर में आपके द्वारा सताया एक-एक व्यक्ति लोकतांत्रिक जवाब देना चाहता है. जनता के निर्णय का सामना करने की हिम्मत कीजिए. लोकतंत्र की हत्या मत करिएगा’. चंद्रशेखर आजाद नामांकन के दिन से ही योगी आदित्यनाथ पर हमलावर दिख रहे हैं.

‘पोस्टल बैलेट से अपने पक्ष में वोट करा रही BJP’
आजाद पार्टी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने यह भी कहा कि, ‘भाजपा की ओर से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पोस्टल बैलट अपने पक्ष में डलवाए जा रहे हैं. विपक्षी प्रत्याशियों को कानों-कान खबर नहीं है. यह लोकतंत्र का चीरहरण है, चुनाव आयोग मौन क्यों है?’

यह भी पढ़ें- ये चुनाव हिस्ट्रीशीटर्स को बाहर रखने के लिए, डंके की चोट पर कहता हूं नहीं लौटेगा दंगाराज- PM मोदी

किसी भी हद तक जा सकते मुख्यमंत्री योगी- चन्द्रशेखर

उधर, चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, ‘मुझे पता है कि नाम बदलने वाली सरकार बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. योगी के पास अब अपनी जीत का कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है. वैसे भी उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों की आवाज वे हमेशा से दबाते रहे हैं. ऐसे में मुझे पूरी आशंका है कि मुख्यमंत्री पूरे दमखम के साथ खुद का तो नामाकंन कर रहे हैं, लेकिन अपने खिलाफ चुनाव मैदान में उतर रहे किसी अन्य प्रत्याशी को वे बर्दाश्त नहीं कर सकेंगे. इसलिए वे और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मेरा नामांकन खारिज कराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

योगी के खिलाफ चंद्रशेखर ने ठोकी है ताल

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार गोरखपुर शहर सीट से विधानसभा चुनाव में उतर रहे हैं. उनके खिलाफ अब तक दो प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं. पहला आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और दूसरा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी विजय श्रीवास्तव का है. हालांकि सपा, बसपा और कांग्रेस से भी कई प्रत्याशियों के नामों की चर्चा तो जोरों पर है, लेकिन अभी तक पार्टी की ओर से इसकी कोई औपचारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है.

यह भी पढ़े: ऊपर वालों को चाहिए कमजोर CM, जिसे वो नचा सकें ता थैया, ता थैया- सिद्धू ने आलाकमान को दिखाए तेवर

गोरखपुर में CM योगी ने भरा पर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने के लिए पर्चा दाखिल किया. पांच बार से सांसद योगी पहली बार गोरखपुर में शहर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. आपको बता दें कि इस सीट पर 33 सालों से भाजपा का कब्जा है. योगी के नामांकन में खुद गृह मंत्री अमित शाह और UP चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहे. यह पहली बार है कि जब शाह किसी के नामांकन में शामिल हुए. नामांकन के बाद अमित शाह गोरक्षनाथ मठ पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

Leave a Reply