ऊपर वालों को चाहिए कमजोर CM, जिसे वो नचा सकें ता थैया, ता थैया- सिद्धू ने आलाकमान को दिखाए तेवर

पंजाब कांग्रेस में सीएम फेस की रेस का तेज होता घमासान, कांग्रेस आलाकमान पर भड़के सिद्धू बोले- 'वे ऐसा सीएम चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके, आप ईमानदार सीएम चुनेंगे तो फिर वह ईमानदारी नीचे तक जाएगी', सिद्धू ने आलाकमान को दिखाए तेवर तो इशारों में चन्नी पर साधा निशाना, सूत्रों की माने तो सीएम फेस की रेस में पिछड़ चुके हैं सिद्धू

कठपुतली... तेवर और निशाना
कठपुतली... तेवर और निशाना

Politalks.News/Punjab. कांग्रेस पार्टी में पंजाब (Punjab Assembly Election 2022) के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर घमासान जारी है. इस सियासी लड़ाई में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) आमने-सामने हैं. इस बीच सिद्धू गांधी परिवार के खिलाफ खुली बगावत के मूड में दिख रहे हैं. तेवर दिखाते हुए सिद्धू ने कहा है कि, ‘पार्टी में ऊपर बैठे लोगों को कठपुतली सीएम चाहिए’. दरअसल पंजाब में कांग्रेस (Congress) का सीएम सर्वेक्षण चरणजीत चन्नी को अपना सीएम चेहरा बनाने का समर्थन कर रहा है. इसे लेकर पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को कहा कि ‘लोग अगला सीएम चुनेंगे’. अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए, सिद्धू ने कांग्रेस आलाकमान पर भड़कते हुए दावा किया कि ‘वे एक ऐसा सीएम चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके’. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि, ‘कांग्रेस 6 फरवरी को पंजाब के सीएम के लिए अपने सीएम चेहरे की घोषणा कर सकती है’.

‘नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा’
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हिट बॉलीवुड गाने ‘नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा’ का हवाला देते हुए कहा कि, ‘शीर्ष पर लोग एक कमजोर सीएम चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके. क्या आपको ऐसा सीएम चाहिए?’ इसके बाद उनके समर्थकों ने ‘हमारा सीएम कैसा हो, नवजोत सिद्धू जैसा हो’ जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए.

यह भी पढ़ें- ‘अपनों’ ने बढ़ाई चन्नी की मुश्किलें, सीएम चेहरे के ऐलान से पहले ED का बड़ा एक्शन, भतीजा गिरफ्तार

‘ऊपर वाले तो चाहते हैं कि कोई कमजोर मुख्यमंत्री हो, जिसे वो…’
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, ‘मुझे तो आप लोगों से एक बात कहनी है कि यदि नया पंजाब बनाना है तो वह मुख्यमंत्री के ही हाथ में है. यदि आप ईमानदार सीएम चुनेंगे तो फिर वह ईमानदारी नीचे तक जाएगी. आप लोगों ने देखा ही है कि पिछले 25-30 सालों में कैसे दो मुख्यमंत्रियों ने पंजाब का बेड़ागर्क किया. ऊपर वाले तो चाहते हैं कि कोई कमजोर मुख्यमंत्री हो, जिसे वो ता थैया, ता थैया नचा सकें और कहें कि नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा. कहां कद्रदान फिर ऐसा मिलेगा?’

पार्टी के सर्वे में बाजी मार रहे हैं चन्नी!
सिद्धू का यह बयान उस समय सामने आया है जब एक दिन पहले कांग्रेस के सूत्रों ने पीटीआई को बताया था कि, ‘चन्नी को कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया जा सकता है. चन्नी पार्टी सर्वेक्षण में शीर्ष पर थे. कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि, ‘चन्नी कांग्रेस के सर्वेक्षण का नेतृत्व कर रहे हैं और सिद्धू से काफी आगे हैं’. कांग्रेस सूत्रों ने आगे कहा, कि, ‘पार्टी आम जनता को सीएम चेहरे पर उनकी राय लेने के लिए एक स्वचालित कॉल सिस्टम के माध्यम से भी बुला रही है. पार्टी का लक्ष्य अगले 3 से 4 दिनों में लगभग 1.5 करोड़ लोगों को कॉल करना है. चन्नी और सिद्धू दोनों को सर्वेक्षण के निर्णय को स्वीकार करना होगा क्योंकि वे राहुल गांधी के समक्ष इसके लिए सहमत हुए थे’.

यह भी पढ़ें- 2022 के वादे भुला मोदी सरकार ने दिखाया 2047 का सब्जबाग, हिसाब देने के बजाय दिखा दिए नए सपने

चन्नी-सिद्धू दोनों फिलहाल घिरे हैं विवादों में
फिलहाल नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी दोनों ही विवादों में घिरे हुए हैं. सिद्धू अपनी बहन के क्रूर वाले बयान और रोड-रेज मामले को फिर से खोलने की संभावना का सामना कर रहे हैं, जबकि चन्नी के भतीजे को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है. इस पर चन्नी कह चुके हैं कि कानून अपना काम करेगा. वहीं सिद्धू पर उनकी बड़ी बहन सुमन तूर ने भी आरोप लगाया है कि, ‘क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने 1986 में उनके पिता भगवंत सिंह की मृत्यु के बाद उनकी बूढ़ी मां को उनके घर से ‘बाहर’ कर दिया था’.

Leave a Reply