कैंडिडेट सपरिवार राजस्थान में क्यों? कैप्टन की पार्टी के सवाल पर कांग्रेस बोली- बताओ रिजॉर्ट का नाम

'आभासी बाड़ाबंदी' पर सियासी घमासान, पंजाब में सियासी बयानबाजी, कैप्टन की पार्टी ने बाड़ाबंदी को लेकर कांग्रेस पर दागे सवाल तो कांग्रेस ने किया पलटवार, सियासी चर्चा- कांग्रेस भेज रही है विधायकों को राजस्थान तो आप ने की दार्जिलिंग भेजने की तैयारी

'आभासी बाड़ाबंदी' पर सियासी घमासान
'आभासी बाड़ाबंदी' पर सियासी घमासान

Politalks.News/Punjab.  पंजाब (Punjab Assembly Election 2022) में कौन होगा ‘सरदार’? 10 मार्च को मतगणना के बाद यह तस्वीर भी साफ हो जाएगी. लेकिन इससे पहले ही घमासान मचना शुरू हो गया है. पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. कैप्टन की पार्टी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियेवाल ने पूछा कि, ‘कांग्रेस के कैंडिडेट परिवार समेत राजस्थान (Rajasthan) में क्यों हैं?’ कैप्टन की पार्टी के सवाल पर कांग्रेस (Congress) ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने पूछा है कि, ‘रिसॉर्ट का नाम बताइये’. सियासी गलियारों में चर्चा है कि पंजाब में बहुमत नहीं मिलने की स्थिति पार्टियों को जोड़तोड़ की राजनीति करनी पड़ेगी. ऐसे में परिणाम के बाद विधायकों की बाड़ाबंदी की जा सकती है. इसको लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक भी हो चुकी है. आम आदमी पार्टी भी सतर्क है. सूत्रों का कहना है की आप के विधायक दार्जिलिंग भेजे जा सकते हैं. कुल मिलाकर परिणाम से पहले ही सूबे की राजनीति में उबाल आ गया है.

कांग्रेस के कैंडिडेट परिवार समेत राजस्थान में क्यों- पंजाब लोक कांग्रेस
कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियेवाल ने ट्वीट कर सवाल पूछा कि, ‘क्या नतीजों से पहले ही रेस्क्यू शुरू हो गया है? आने वाले दिनों में कांग्रेस कैंडिडेट्स की तस्वीरें जोधपुर और जैसलमेर से नजर आएंगी’, प्रीतवपाल ने आप कैंडिडेट्स को भी दार्जिलिंग की सैर की बात कहकर राजनीति को गर्मा दिया है.

यह भी पढ़ें- आई रिपीट, बाप-बेटा जाएंगे जेल, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी और उनके एजेंटों पर भी गिरेगी गाज- राउत

कांग्रेस नेता बोले- रिजॉर्ट का नाम भी बताएं
कैप्टन की पार्टी के प्रवक्ता के सवाल पर पंजाब कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता कुलदीप वैद ने कहा कि, ‘अगर कैप्टन की पार्टी को रिजॉर्ट का पता है तो उसका नाम भी बताएं, ऐसी कोई बात नहीं, सिर्फ लोगों को गुमराह किया जा रहा है. कांग्रेस पंजाब में बहुमत से सरकार बनाएगी और इसका पता 10 मार्च को मतगणना के बाद सबको चल जाएगा’.

जोरों पर है बाड़ाबंदी की चर्चा
पंजाब में इस बात की खूब चर्चा हो रही है कि मतगणना से पहले ही कांग्रेस अपने कैंडिडेट्स को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में रख सकती है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) भी अपने कैंडिडेट्स को बंगाल भेजने की तैयारी में है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि, कांग्रेस प्रत्याशियों की बाडाबंदी को लेकर राहुल गांधी ने एक बड़ी मी्टिंग भी की थी. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे हैं. हालांकि कांग्रेस और आप ने इन चर्चाओं को महज अफवाह करार दिया है.

यह भी पढ़ें- सियासी चर्चा: महाराष्ट्र में सेंट्रल एजेंसियों के एक्शन पर होगा कोई पलटवार या यूं ही चलेंगें जुबानी तीर?

चर्चा इसलिए… क्योंकि किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा
सियासी गलियारों में चर्चा है कि, हालात और मतदान के ट्रेंड को देखते हुए किसी एक पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. सियासी जानकारों का कहना है कि, पंजाब में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलने की संभावना दिख रही है कम, इस बार गठबंधन की सरकार देखने को मिल सकती है. ऐसे में विधायकों को लेकर बड़ा जोड़तोड़ हो सकता है. ऐसे में पार्टियां अपने विधायकों की बाड़ाबंदी कर सकती है.

Leave a Reply