यूक्रेन से लौटे छात्रों ने जब मोदी जिंदाबाद के नारों पर साधी चुप्पी, तो मंत्री जी को पढ़नी पड़ी ‘चालीसा’

यूक्रेन में फंसे छात्रों को निकालने के लिए 'ऑपरेशन गंगा', केन्द्र सरकार ने 24 मंत्रियों की लगाई ड्यूटी, 4 विदेश से भेज रहे 20 देश में कर रहे रिसीव, साथ ही प्लेन में चढ़कर कर रहे मोदीजी की जय-जयकार, हिंडन एयरबेस पर जब छात्रों ने नहीं लगाए 'मोदी जिंदाबाद' के नारे, तो सन्न रह गए मंत्री अजय भट्ट को खुद ही करनी पड़ी मोदीजी की जय-जयकार

0
मंत्री जी को पढ़नी पड़ी 'चालीसा
मंत्री जी को पढ़नी पड़ी 'चालीसा
Advertisement2

Politalks.News/RussiaUkraineCrisis. रूसी हमले के बाद यूक्रेन (Remove term: Russia-Ukraine crisis) में फंसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी के लिए मोदी सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ (Operation Ganga) की शुरुआत की है. चार केंद्रीय मंत्री यूक्रेन के पड़ौसी देशों में लगातार इस पूरे मामले की देख-रेख कर रहे हैं. छात्रों की वापसी का सिलसिला लगातार जारी है लेकिन विपक्ष सरकार पर लापरवाही बरतने और छात्रों के रेस्क्यू में देरी करने का आरोप लगा रहा है. अब इसी बीच छात्रों से पीएम मोदी के नाम पर नारे लगवाने का वीडियो सामने आया है जिस पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. यूक्रेन में फंसे छात्र जब भारत लौटे, तो उन्होंने गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर ‘मोदी जिंदाबाद’ (modi zindabad) के नारे नहीं लगाए. केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट (Union Minister of State for Defense Ajay Bhatt) भारतीय वायुसेना के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान में अंदर पहुंचकर छात्रों से मुखातिब थे. अब इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चटकारे लिए जा रहे हैं. आपको ये भी बताते चले के ऑपरेशन गंगा के तहत मोदी सरकार के 24 मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है.

‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ के नारे पर बच्चों ने साध ली चुप्पी
बताया जा रहा है कि यह वीडियो उस वक्त का है जब एक विमान छात्रों को लेकर वतन वापस लौटा और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट छात्रों का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे थे. छात्र-छात्राओं के सामने केद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और खूब नारे लगाए. अजय भट्ट ने नारे लगवाते हुए कहा- ‘भारत माता की जय’, तो बच्चों ने भी उनके साथ भारत माता की जय के नारे लगाए, लेकिन इसके बाद जब मंत्री जी ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगवाने की कोशिश की तो विमान में सवार सभी छात्रों ने चुप्पी साध ली. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग खूब मजे ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें- MLA की गंदी बात का ऑडियो वायरल, थानेदार को 7 मिनट में दी 103 गालियां, सदन में भड़के भाजपाई दिग्गज

‘प्रधानमंत्री जैसा नेतृत्व हमको नहीं मिलता तो पता नहीं कैसी स्थिति होती’
केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री मोदी की चालीसा पढ़ते हुए कहा कि, ‘मैं उनको बहुत साधुवाद देता हूं. कभी-कभी मन में ये बात आती है कि रातभर हम सोए नहीं हैं. ऑफिसर, क्रू और छात्र भी सोए नहीं हैं, यदि प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व हमको नहीं मिलता, तो पता नहीं आज कैसी स्थिति होती, जैसे एक अभिभावक अपने बच्चों का ध्यान रखता है, ठीक इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अभिभावक की तरह हम सबकी चिंता में लगे हैं और तब तक चिंता में हैं, जब तक एक-एक बच्चे को यहां वापस नहीं ले आते’.

‘बेशर्मों की गजब बेइज्जती

वहीं पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘यूक्रेन से लौटे बच्चों ने ‘भारत माता की जय’ तो बोले लेकिन ‘मोदी जी की जय’ के जवाब में चुप रहे, मुस्कुरा दिए, बेशर्मों की गजब बेइज्जती की. वाह, बच्चों!’ इन्द्रजीत लोधी नाम के यूजर ने लिखा कि, ‘भारत माता की जय के साथ मोदी जी की जय करवाना बिल्कुल वैसा ही है जैसे चिड़िया उड़, तोता उड़ में चालाकी से गधा उड़ करवाना’.

‘बीजेपी के लोगों को ये गलतफहमी’

अनुदेशक शिक्षक नाम के यूजर ने लिखा कि, ‘बीजेपी के लोगों में ये गलतफहमी है कि ‘जो भारत माता की जय’ बोलते हैं वे मोदी जी के लिए भी जय बोलेंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है’. एडवोकेट आशीष यादव ने लिखा कि, ‘लोग तो बेवकूफ हैं जो अच्छी शिक्षा के लिए देश-विदेश भटक रहे हैं. अगर मोदी जी की बात मानी होती तो आज इन सभी को अपने आत्मनिर्भर देश में ही गोबर थापने का या पकोड़ा तलने का स्वरोजगार मिल गया रहता. सब के सब देशद्रोही हैं’.

यह भी पढ़ें- कश्मीर में चुनाव न होने पर अमेरिका ने उठाए सवाल तो NC सांसद ने बताया वेकअप कॉल, केंद्र से की मांग

‘इन लोगों ने मोदी जी वाला नमक नहीं खाया’

एक यूजर ने लिखा कि, ‘भारत माता की जय तक तो ठीक था लेकिन उसके बाद माननीय मोदी जी की जय के नारे लगवाना चापलूसी की पराकाष्ठा है. वैसे जिस-जिस को लग रहा है कि मोदी जी का नारा लगवाकर सही किया गया, उसकी बुद्धिमत्ता को शत-शत नमन, लग रहा है इन लोगों ने मोदी जी वाला नमक नहीं खाया है’. एक अन्य यूजर ने लिखा कि, ‘आप जैसे पढ़े लिखे जो संस्कार देंगे वही तो होगा, अपने प्रधानमंत्री की जय बोलने में अगर शर्म आ रही है तो इससे बड़ा गद्दार हो नहीं सकता और ऐसी मानसिकता आप रखते हो और चाहते हो हमारे बच्चे भी रखे तो शर्म आपको आनी चाहिए’.

मोदी सरकार ने 24 मंत्रियों की लगाई है ड्यूटी

आपको बताते चलें कि, ‘मोदी सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत 24 केंद्रीय मंत्रियों को विभिन्न जगहों पर तैनात किया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोमानिया और मोलदोवा, किरेन रिजिजू को स्लोवाकिया, हरदीप सिंह पुरी को हंगरी और वीके सिंह को पोलैंड में रेस्क्यू तेज कराने के लिए भेजा गया है. वहीं, 20 मंत्रियों को देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर छात्रों को रिसीव करने के लिए लगाया गया है. ये सभी मंत्री छात्रों को रिसीव करने के साथ-साथ मोदी सरकार की सफलता के गुणगान भी कर रहे हैं.

Leave a Reply