जब लालूजी एजेंसियों के छापों से नही डरे, उनका बेटा डरेगा? कुढ़नी में तेजस्वी ने खेला इमोशनल कार्ड

लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के एक होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी को 2024 में हार का डर सता रहा है, बिहार में 2024 में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा- तेजस्वी यादव, आपको जो अपने हित में लगे, उसे ही वोट दीजिएगा, मैं ये नहीं कहूंगा कि हमारे लिए वोट करिए, आप अपने लिए वोट करिए- नीतीश कुमार

कुढ़नी उपचुनाव में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने किया चुनाव प्रचार
कुढ़नी उपचुनाव में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने किया चुनाव प्रचार

Tejashwi Yadav and Nitish Kumar in Kurhani By-Election. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के साथ अन्य राज्यों की कुछ सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के तहत ही बिहार के कुढ़नी विधानसभा सीट पर भी 5 दिसंबर को उपचुनाव होना है. कुढ़नी उपचुनाव में जेडीयू से महागठबंधन के प्रत्याशी मनोज कुशवाह के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को चुनाव प्रचार किया. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जनसभा के दौरान केंद्र की मोदी सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसियों को जमकर आड़े हाथ लिया. तेजस्वी ने कहा कि, “जब लालूजी इन एजेंसियों के छापों से नहीं डरे, उनका लड़का डर जायेगा? छापे से हम डरने वाले नहीं हैं. छापे पहले भी पड़ते थे और आगे भी पड़ेंगे.” इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने भविष्यवाणी भी की है कि आने वाले दिनों में और पार्टी के नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों की कारवाई होगी. बता दें, इस दौरान नीतीश और तेजस्वी की जनसभा में जमकर हंगामा होने की खबरें भी सामने आ रही हैं.

आप स्वस्थ्य रहिए महागठबंधन जीतेगा- लालू से बोले तेजस्वी
कुढ़नी के केरमाडीह में इस जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से इमोशनल कार्ड भी खेला. तेजस्वी ने कहा कि लालू जी का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होना है. लालू जी हमसे पूछ रहे थे, कि कुढ़नी का का हाल बा, हमने बता दिया आप स्वस्थ्य रहिए महागठबंधन जीतेगा. 3 दिसंबर को हम भी सिंगापुर जाएंगे. लालू जी भी कुढ़नी आना चाहते थे, लेकिन उनका 5 दिसंबर को ऑपरेशन है. इसीलिए उन्होने अपना संदेश देकर भेजा कि नीतीश जी के हाथ को मजबूत कीजिए और एकजुट रहिए.

2014 में बिहार में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा: तेजस्वी
अपने सम्बोधन के दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के एक होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी को 2024 में हार का डर सता रहा है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में भाजपा का 2024 में खाता भी नहीं खुलेगा. देश में महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि महंगाई अब भाजपा के लिए भौजाई और महबूबा बन गई है. भारतीय जनता पार्टी यादव वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन ऐसा कभी होने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में मुझे गाली देने का चल रहा है कंपीटिशन कि कौन सबसे ज्यादा गाली दे सकता है- PM मोदी

वहीं कुढ़नी में आयोजित इस चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों से मेरा यही कहना है कि आपको जो अपने हित में लगे, उसे ही वोट दीजिएगा. मैं ये नहीं कहूंगा कि हमारे लिए वोट करिए, आप अपने लिए वोट करिए. काम तो सरकार करेगी. सरकार सभी के हित के लिए काम करती रहेगी. आगे नीतीश कुमार ने अपने भाषण में कुढ़नी विधानसभा के लिए किए गए अपनी सरकार के काम गिनाये और कहा कि चुनाव परिणाम के बाद बाकी काम और शिक्षकों की नियुक्ति से संबंधित प्रक्रिया भी पूरी होगी. कुढ़नी विधानसभा सीट के बारे में बताते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘कुढ़नी प्रखंड है. इतना बड़ा प्रखंड अन्य राज्य में नहीं है. इसमें 39 पंचायत हैं. इतने बड़े प्रखंड के लिए सरकार ने काफी कुछ सोच रखा है. जो सोचा है वो उचित समय पर हो जाएगा आप चिंता मत कीजिए.

सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की इस जनसभा के दौरान इसी दौरान CTET और BTET के अभ्यर्थियों के द्वारा जमकर हंगामा काटने और अभ्यर्थियों द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की खबरें भी सामने आ रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री शर्म करो, डूब मरो के साथ साथ हाए हाए के नारे लगाए. इस दौरान अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री की सभा में कुर्सियां भी फेंकी, जिसके बाद नीतीश कुमार के समर्थकों ने हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को कुर्सी मारकर भगाया. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें काफी लोग कुर्सियां फेंकते हुए नजर आ रहे हैं, यहां तक कि कुछ तो खंभे पर भी चढ़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गहलोत और पायलट के बीच की भ्रांति को कर दिया गया है दूर, अब नहीं कोई विवाद- बोले डोटासरा

आपको बता दें, बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट पर पिछले चुनाव में राष्‍ट्रीय जनता दल के अनिल सहनी जीते थे. एलटी सी घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्‍यता चली गई और अब इस सीट पर उप चुनाव कराना पड़ रहा है. इस बार आरजेडी ने इस सीट से उम्‍मीदवार नहीं उतारा. महागठबंधन की ओर से जेडीयू के मनोज कुशवाहा इस सीट पर प्रत्याशी हैं. हालांकि कुढ़नी उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से जेडीयू के मनोज सिंह कुशवाहा और बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता के बीच है. यहां दिलचस्प बात यह है कि पहले दोनों नेता इस सीट से विधायक रह चुके हैं.

Leave a Reply