केजरीवाल ने बेअदबी करने वालों को सजा देने की कही बात तो चन्नी का पलटवार- भगोड़े हैं दिल्ली के CM

पंजाब विधानसभा चुनाव में बेअदबी बना बड़ा मुद्दा, केजरीवाल ने साधा निशाना- 'पहले के चुनाव में बेअदबी और Bomb Blast हुआ लेकिन नहीं पकड़ा गया दोषियों को, इस चुनाव के पहले भी हो रहे हैं बेअदबी और ब्लास्ट, सरकार बनने पर मोहरों के साथ साथ मास्टरमइंडिस को भी डीई जाएगी सजा', सीएम चन्नी ने किया पलटवार

पंजाब में तेज हुआ जुबानी वार
पंजाब में तेज हुआ जुबानी वार

Politalks.News/Punjab. पंजाब (Punjab) की सियासत में बेअदबी सबसे बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. माना जाता है कि 2015 में हुए बेअदबी (Beadbi) के मुद्दे के कारण ही कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी थी. हाल ही में अमृतसर (Amritsar) के स्वर्ण मंदिर (Swarn Mandir) में हुई बेअदबी की घटना ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब (Punjab Assembly Election) की सत्ता हासिल करने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. इसी कारण गुरुदासपुर (Gurudaspur) में हुई रैली में अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता से वादा करते हुए कहा कि, ‘प्रदेश में अगर हमारी सरकार बनती है तो हम ये सुनिश्चित करेंगे की किसी भी धर्म की बेअदबी न हो और अगर ऐसा होता है तो गुनहगारों को मिले जल्द से जल्द सजा.’ तो वहीं सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) ने अरविंद केजरीवाल को भगोड़ा बताया.

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय शेष बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की तरफ से जुबानी जंग तेज हो चले हैं. पंजाब के चुनावी रण में अपनी जमीन मजबूत करने के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. आगामी चुनाव से पहले आज आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसी कड़ी में गुरुदासपुर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और बेअदबी का मुद्दा उठाया.

यह भी पढ़े: पंजाब में ‘एक परिवार एक टिकट’ का नियम लागू करवा सिद्धू ने एक वार से कई दिग्गजों को दी पटखनी

गुरुदासपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘पहले जो चुनाव हुआ था तब भी बेअदबी और Bomb Blast हुआ लेकिन दोषियों को पकड़ा नहीं गया. इस चुनाव के पहले भी बेअदबी और ब्लास्ट हो रहे है. जो बेअदबी करने आते हैं वो तो सिर्फ मोहरा हैं. लेकिन अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो इन मोहरों के साथ साथ सारे मास्टरमइंडिस को सजा दी जायेगी. कांग्रेस की पंजाब सरकार कमज़ोर सरकार है जो दोषियों को पकड़ने की जगह आपस में ही लड़ने में लगी हुई.’

केजरीवाल ने आगे कहा कि, ‘पंजाब के 3 करोड़ लोग एकता और भाईचारे के साथ रहते हैं इसीलिए कांग्रेस को आपकी एकता से डर लगता है. कांग्रेस नेताओं ने नशा खत्म करने के लिए पवित्र गुटका साहिब जी की कसम खाई थी लेकिन नशा खत्म नहीं हुआ. कांग्रेस सरकार चुनाव से पहले मजीठिया के खिलाफ सिर्फ पर्चा कर नौटंकी और वोट बटोरने के लिए गंदी राजनीति कर रही हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो हम 6 महीने में पंजाब से नशा खत्म कर देंगे. पुलिस भर्ती पैसे ले-देकर होती है, हम इसे और पुलिस के कामकाज में दखल को बंद करेंगे.

यह भी पढ़े: ओमीक्रॉन की दस्तक को लेकर गंभीर हुई गहलोत सरकार, वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर होगी कार्रवाई

वहीं अरविंद केजरीवाल के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया. चरणजीत सिंह चन्नी ने मजीठिया का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘अरविंद केजरीवाल तो भगोड़ा है. अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में माफीनामा जमा कराया, और मजीठिया से माफी मांग कर भाग गया. चन्नी ने कहा कि, ‘हाईकोर्ट की रिपोर्ट है कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के खिलाफ काफी सबूत हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. उसी रिपोर्ट को एफआईआर में बदल कर हमने पर्चा दर्ज़ किया है. ये एक बड़ी लड़ाई है, इसमें बड़े मगरमच्छ और ताकते हैं.

Leave a Reply