जब तानाशाह डरता है, तब नौटंकी करता है- रॉबर्ट वाड्रा के बचाव में उतरी कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने गांधी परिवार को सबसे भ्रष्ट परिवार बताते हुए रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस पर लगाए कई गंभीर आरोप, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहे जन समर्थन से घबराई भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व रोज कर रहा नई बेवकूफी

img 20221228 102728
img 20221228 102728

Congress Hits Back at BJP on Robert Vadra. बीते रोज मंगलवार को बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया द्वारा एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दामाद रॉबर्ट वाड्रा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला. बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जब तानाशाह डरता है तब नौटंकी करता है. नफरत की दुकान चलाने वाले मनोरोग के शिकार हो गए हैं. भारत जोड़ो यात्रा को देशभर में जिस तरह का समर्थन मिल रहा है, उसको देखकर भाजपा नेतृत्व घबरा गया है और बीजेपी वाले रोज नई बेवकूफी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गांधी परिवार को कट्टर पापी परिवार और भारतीय राजनीति में सबसे भ्रष्ट परिवार बताते हुए आरोप लगाया कि किसानों की जमीन हड़पना और अपने दामाद रॉबर्ट वाड्रा को सौंपना है कांग्रेस का काम, 2008-13 तक राजस्थान में कांग्रेस सरकार के दौरान 125 बीघा जमीन किसानों से खरीदी गई और 2 लोगों हरिराम और नाथाराम को आवंटित कर दी गई, जब राजस्थान में बीजेपी की सरकार आई तो इस मामले पर FIR दर्ज कराई गई, वहीं जब पुलिस और ईडी ने मामले की जांच की तो पता चला कि ये दोनों व्यक्ति मौजूद नहीं हैं और फर्जी हैं. यही नहीं इस विवादित जमीन को बाद में बेच दिया गया स्काईलाइन हॉस्पिटैलिटी को, जिसमें रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां की भागीदारी है. भाटिया ने कहा कि भ्रष्ट गांधी परिवार सोचता है यह कानून की पहुंच से है बाहर, लेकिन पीएम मोदी की ईमानदारी और जांच एजेंसी के समर्पण से कोई नहीं बच सकता.

यह भी पढ़ें: राहुल राम हैं तो वानर सेना जैसे कपड़े उतारकर घूमें सारे कांग्रेसी – सलमान के बयान पर बीजेपी का तंज

वहीं बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी वाले कहते है की कांग्रेस ने बीकानेर में किसानों की ज़मीन दो फर्जी व्यक्ति को दे दी उसके बाद स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी और रॉबर्ट वाड्रा को बेच दी. जबकि कांग्रेस सरकार ने 2008 से 2013 के बीच किसी किसान की एक इंच जमीन नहीं ली और न किसी व्यक्ति को दी, ये सफेद झूठ है. बल्कि बीजेपी सरकार ने 2007 में हरिराम और नाथाराम को ये जमीन अलॉट की. इसके बाद 19 नवंबर 2007 को बीजेपी के ही शासन में उन्होंने जमीन दो लोगों राजेंद्र कुमार और किशोर सिंह को बेच दी. सब कुछ उन्हीं की सरकार के समय हुआ है. जमीन बीजेपी ने अलॉट की, म्यूटेशन, बिक्री और सेल सब बीजेपी की सरकार के दौरान हुई है.

‘बीजेपी की 2014 की FIR में रॉबर्ट वाड्रा का नाम नहीं था’
सुरजेवाला ने आगे बताया कि उसके 28 महीने बाद 4 जनवरी 2010 को 32 हेक्टेयर जमीन स्काईलाइट को बेच दी. बाद में सरकार ने पहली सेल को ही निरस्त कर दिया जिसका नुकसान स्काईलाइट और रॉबर्ट वाड्रा को हुआ. बीजेपी ने 2014 को 4 FIR दर्ज की तब रॉबर्ट वाड्रा का कहीं नाम नहीं था, 2015 को रॉबर्ट वाड्रा ने मुकदमा दर्ज करवाया की मेरे पैसे दें क्योंकि हमारे साथ फ्राड हुआ है. सुरजेवाला ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा पीड़ित हैं, आरोपी नहीं. 2016 में जब मोदी जी को कुछ नहीं मिला तब ED आई. रॉबर्ट वाड्रा ने जवाब दिया की हम विक्टिम हैं. भाजपा केवल राजनीति के लिए उन्हें फंसा रही है.

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी को महबूबा मुफ्ती का सलाम! तो मोदी सरकार पर फिर बोला हमला

यहां आपको बता दें, हाल ही में राजस्थान हाईकोर्ट से रॉबर्ट वाड्रा को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने की उनकी याचिका खारिज कर दी. हालांकि उनकी मां मौरीन वाड्रा और महेश नागर की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक जारी है.

Leave a Reply