mahbooba mufti and rahul gandhi
mahbooba mufti and rahul gandhi

Mehbooba Mufti welcomes Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Yatra. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगता है कि सभी विपक्ष की पार्टियों को एक साथ लाने में धीरे धीरे सफल हो रही है. पहले शिवसेना के आदित्य ठाकरे को राहुल गांधी के साथ कदमताल करते देखा गया, उसके बाद मक्कल नीधि माईम पार्टी (तमिलनाडू) के प्रमुख एवं एक्टर कमल हसन भी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में देखे गए. अब जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी राहुल गांधी के गुणगान करती हुई नजर आ रही है. महबूबा मुफ्ती ने राहुल गांधी की सराहना करते हुए उन्हें सलाम किया है. इसके साथ ही पूर्व पीएम स्व.अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की सराहना भी की.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम भारत को एकजुट करने और इस देश में धर्मनिरपेक्षता और भाईचारे को मजबूत और विकसित करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के लिए राहुल गांधी को सलाम करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने देश की धर्मनिरपेक्ष नींव को कमजोर करने और तोड़ने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना भी की. महबूबा ने कहा कि भारत में धर्मनिरपेक्षता और भाईचारे की नींव पिछले सात-आठ सालों में हिल गई है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बने ‘श्री राम’ तो कांग्रेस ‘भरत’! पूरे ध्यान से अपनी तपस्या में लीन ‘योगी राहुल’- सलमान खुर्शीद

राहुल गांधी का विरोधियों को सम्मान देना एक अच्छा भाव
पीडीपी प्रमुख ने राहुल गांधी की ओर से भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने की सराहना की. उन्होंने कहा कि अपने विरोधियों को सम्मान देना भी एक अच्छा भाव है. यह इस देश की खूबसूरती है कि विरोधियों को श्रद्धांजलि दी जाती है, चाहे वे मृत हों या जीवित. हालांकि, अभी यह गायब है. महबूबा ने ये भी कहा कि अटल जी हमेशा राजनीति से ऊपर देखते थे.

चीन से झड़प पर महबूबा ने सरकार पर साधा निशाना
तवांग में चीन से झड़प पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार जवानों को पलटवार की इजाजत नहीं दे रही है. सैनिकों को जवाब देने से रोका जा रहा है. यह खेदजनक स्थिति है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चीन जो हमारी जमीन हथिया रहा है, उसका तो सरकार के पास कोई जवाब नहीं है. एलएसी पर हमारे सैनिकों की पिटाई हो रही है लेकिन सरकार उन्हें पलटवार नहीं करने दे रही है.

जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ हो रहा फ्रॉड
जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लोगों के साथ बहुत बड़ा फ्रॉड हो रहा है. सरकार ये तो कहती है कि ये हमारे नागरिक हैं और इन्हें अपने से अलग नहीं कर सकते हैं, फिर भी सरकार इनकी जमीन ले रही है. मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोगों को जो जमीन लीज पर मुहैया कराई गई है, उसे सरकार छीन रही है.

Leave a Reply