priyanka bjp
politalks.news

सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को अवमानना मामले में नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने यह नोटिस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मीम पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की रिहाई में देरी को लेकर दायर अवमानना याचिका पर सुनवाई के बाद जारी किया है. शीर्ष अदालत ने नोटिस जारी कर सरकार से पूछा है कि उसके आदेश के बावजूद भी प्रियंका शर्मा की रिहाई में देरी क्यों की गई.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी नेता प्रियंका शर्मा ने ममता बनर्जी की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. जिसके बाद स्थानीय टीएमसी नेता ने उनकी खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद प्रियंका को गिरफ्तार कर लिया गया था. प्रियंका ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी.

शीर्ष अदालत की अवकाश पीठ ने 14 मई को प्रियंका शर्मा को तत्काल जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था. प्रियंका शर्मा के भाई राजीब शर्मा ने न्यायालय में दायर याचिका में आरोप लगाया है कि 14 मई के आदेश के बावजूद उनकी बहन की जेल से रिहाई में 24 घंटे से ज्यादा की देरी की गई. इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आज ममता सरकार को नोटिस जारी किया है.

Leave a Reply