हमने न सरकार गिरने दी और न ही प्रदेश में दंगे होने दिए, BJP के मंसूबो को नहीं होने देंगे कामयाब- गहलोत

गुजरात के गांधी धाम से दिल्ली राजघाट तक निकाली जा रही आजादी की गौरव यात्रा का जयपुर पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत, अल्बर्ट हॉल तक निकाली गई पदयात्रा, जहां आयोजित जनसभा को दिग्गजों ने किया सम्बोधित, भाजपा आग लगाने का कर रही है काम, जगह-जगह करवाए जा रहे हैं दंगे, राजस्थान है बीजेपी के दो नेताओं के टारगेट पर- सीएम अशोक गहलोत

आजादी की गौरव यात्रा के आज जयपुर पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत
आजादी की गौरव यात्रा के आज जयपुर पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत

Politalks.News/CongressAzadiGauravYatra. बीती 6 अप्रैल को गुजरात के साबरमती आश्रम से दिल्ली राजघाट के लिए रवाना हुई कांग्रेस सेवादल की आजादी की गौरव यात्रा के आज जयपुर पहुंचने पर प्रदेश कांग्रेस द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. गुजरात और राजस्थान के कई जिलों से होते हुए जयपुर पहुंची आजादी की गौरव यात्रा के समर्थन में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में गांधी सर्किल से अल्बर्ट हॉल तक पदयात्रा निकाली गई. अल्बर्ट हॉल पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए एक बार फिर बीजेपी और मोदी सरकार और जमकर हमला बोला.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि देश के डीएनए में कांग्रेस की विचारधारा है. भाजपा आग लगाने का काम कर रही हैं. जगह-जगह दंगे करवाए जा रहे हैं. राजस्थान बीजेपी के दो नेताओं के टारगेट पर है. सीएम गहलोत ने एक बार फिर कहा कि राजस्थान में सरकार गिराने में उन्होने कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन, हमने भी ना तो सरकार गिरने दी और ना ही दंगे भड़कने दिए. जहां-जहां दंगे हुए वहां एक घंटे में शांत कर दिया. अब सीबीआई, ईडी के छापे मारने का काम केंद्र सरकार कर रही हैं. धर्मेन्द्र राठौड़ और मेरे भाई के आवास पर जोधपुर में छापे मारे गए लेकिन, उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे.

यह भी पढ़ें: सर्वसहमति से लिए कांग्रेस आलाकमान के संकल्पों पर गहलोत सरकार में मंत्री खाचरियावास ने उठाए सवाल

मुख्यमंत्री गहलोत ने बीजेपी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि राजस्थान में भले ही चुनाव लेट हैं लेकिन इन्होने दंगे करवाकर चुनाव का आगाज कर दिया. आग लगाना आसान हैं लेकिन उसको बुझाने में देर लगती हैं. देश में बुलडोजर की राजनीति शुरू हो गई हैं. लोकतंत्र को खत्म करने वाले, ज्यूडिशरी को कमजोर करने वाले, देश के हर संस्थान को बेचने वालों के खिलाफ लड़ाई है. संविधान सभी के लिए समान हो. ऐसा नहीं कि अमीरों के लिये खास और गरीबों पर बुलडोजर की कार्रवाई हो. देश को बांटना नहीं जोड़ना है.

आपको बता दें, गुजरात के गांधी धाम से दिल्ली राजघाट तक कांग्रेस सेवा दल कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही आजादी की गौरव यात्रा का जयपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया. जयपुर में गांधी सर्किल पर सबसे पहले रामधुनी का आयोजन हुआ. उसके बाद हाथ में तिरंगा लिए हुए पदयात्रा अल्बर्ट हॉल नेहरू की प्रतिमा तक पहुंची. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली गई. पदयात्रा में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई, आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, सहित विभिन्न बोर्ड-निगमों के चेयरमैन और कई विधायक शामिल हुए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सीधे अल्बर्ट हॉल पर पदयात्रा में पहुंचे. जहां सबसे पहले नेहरूजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए.

यह भी पढ़े: विधायक के इशारे पर पूनियां की हत्या, मंत्री पुत्र के कांड, विधायकों के आचरण पर होता चिंतन- गज्जू बना

जनसभा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने संबोधन देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. डोटासरा ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. जगह जगह दंगे करवाकर हनुमान चालीसा पढ़ी जा रही है. देश में महंगाई चरम पर है. भाजपा वाले महात्मा गांधी को याद तो करते हैं लेकिन उनके पद चिन्हों पर नहीं चलते हैं. आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की गौरव यात्रा आग बुझाने का काम करती है और RSS आग लगाने का काम करती है. भाजपा की केंद्र सरकार के पास देश चलाने की ना तो कोई नीति है और ना ही जनहित के लिए नियत है.

आपको बता दें, कांग्रेस सेवा दल का अगला पड़ाव कूकस है. उसके बाद कल सुबह 6 बजे पदयात्रा चंदवाजी के लिए रवाना हो जाएगी और उसके बाद चंदवाजी होते हुए मनोहरपुर, शाहपुरा, पावटा, कोटपूतली, बहरोड, शाहजहांपुर होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी और हरियाणा के रेवाड़ी, गुड़गांव होते हुए 6 जून को दिल्ली के राजघाट पर जाकर संपन्न हो जाएगी. इधर आजादी की गौरव यात्रा गुजरात बॉर्डर से लेकर अलवर जिले के शाहजहांपुर बॉर्डर तक करीब 707 किलोमीटर की पदयात्रा है. तीन राज्यों गुजरात, राजस्थान और हरियाणा में सबसे ज्यादा यात्रा राजस्थान में ही निकाली जा रही है.

Leave a Reply