खाचरियावास बोले- कांग्रेस के कुछ नेता मुझे हराने की करेंगे कोशिश, लेकिन मैं जीत कर बैठूंगा शीर्ष पर

यह जो ऑडियो वायरल हुआ है, कहां का है और किस मीटिंग में किस कारण से कहा, यह उस वक्त की परिस्थिति होगी, लेकिन मैंने जो भी कहा वह सोच समझकर कहा होगा- प्रताप सिंह खाचरियावास

img 20230112 wa0351
img 20230112 wa0351

Audio Vairal Pratap Singh Khachriyavas. अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का एक ऑडियो इन दिनों काफी चर्चा में है. ऑडियो ने न सिर्फ राजस्थान कांग्रेस की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है, बल्कि खाचरियावास खुद भी विवादों में आ गए हैं. इस वायरल ऑडियो में प्रताप सिंह खाचरियावास अपनी ही पार्टी के नेताओं पर खिलाफत करने का आरोप लगा रहे है, साथ ही इस ऑडियो में उन्होंने ये भी कहा कि अगर जनता ने उनको समर्थन कर दिया तो वह चुनाव जीतकर राजनीति कि सबसे बड़ी सीट पर बैठेंगे. वहीं वायरल ऑडियो को लेकर जब प्रताप सिंह खाचरियावास से गुरुवार को हुई पत्रकार वार्ता में सवाल पूछा गया तो उन्होंने किसी कार्यक्रम में किस संदर्भ में क्या बात कही है, वह उस जगह की परिस्थिति के अनुसार है. लेकिन जो भी कहा होगा, वह सोच समझकर कहा होगा. वहीं मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भी प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा चुनाव बाद तय होगा कौन होगा मुख्यमंत्री.

आपको बता दें कि गुरुवार को सचिवालय में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास अपने कक्ष में मीडिया से रूबरू हो रहे थे. इस दौरान प्रताप सिंह ने कई मुद्दों पर मीडिया में अपनी बात रखी, वही वायरल ऑडियो को लेकर खाचरियावास ने कहा कि यह जो ऑडियो वायरल हुआ है, कहां का है और किस मीटिंग में किस कारण से कहा, यह उस वक्त की परिस्थिति होगी. लेकिन मैंने जो भी कहा वह सोच समझकर कहा होगा.

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि यह तो दुनिया जानती है कि मैं अगला चुनाव कांग्रेस के पंजे पर ही लडूंगा, कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता हूं, कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया. उन्होंने कहा कि किस संदर्भ में बयान दिया यह अलग चीज हैं, यह मानकर चलिए कि जब लोगों के बीच में जाते हैं तो वहां के जो हालात हैं उन पर बात करते हैं वैसे भी अभी तो चुनाव नजदीक है, जो वोटर साथ खड़ा है उसको सावधान करना चाहिए. खाचरियावास ने कहा कि चुनाव लडूंगा तो विरोध करने वाले भी आएंगे, लेकिन जो वोट मांगेगा, वह कांग्रेस का है या नहीं यह देखना होगा.

यह भी पढ़ें: नीतीश के मंत्री के थम नहीं रहे बिगड़े बोल, कविराज ने चंद्रशेखर के दिमाग को बताया जहरीला, देशभर में हंगामा

दरअसल, गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का इन दिनों एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कार्यकर्ताओं से हाथ जोड़कर वोट देने की अपील कर रहे हैं, साथ ही खाचरियावास कार्यकर्ताओं को यह भी बोल रहे है कि कांग्रेस के कुछ नेता और बीजेपी दोनों ही मिलकर उनको हराने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए कार्यकर्ता सतर्क रहें और उनको ही वोट करें. खाचरियावास ने यहां तक कहा कि कांग्रेस में कुछ लोग हैं, जिन्हें लगता है कि वो चुनाव नहीं जीतें. लेकिन मेरे जो कार्यकर्ता हैं वही मुझे जिताएंगे और में जीतूंगा तो पार्टी के शीर्ष स्थान पर भी बैठूंगा

यह भी पढ़ें: राहुल को बैठाकर दें थोड़ी ट्यूशन और समझाएं धर्म, अर्थ, काम, मोक्ष के बारे में- संत ने की कांग्रेस से अपील

वही राजस्थान का अगला चुनाव किसके नेतृत्व में होगा इस पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से कहा कि राजस्थान में अगला चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में होगा, राहुल गांधी कांग्रेस के नेता हैं और उन्हीं के नेतृत्व में राजस्थान का अगला चुनाव होगा. उन्होंने आगे कहा कि देश में सबसे बड़ा कांग्रेस का नेता कोई है तो वो राहुल गांधी हैं, किसी भी राज्य में चुनाव हो, वहां पर भी राहुल गांधी ही कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा होंगे. मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि राजस्थान में अभी मुख्यमंत्री हैं, एक साल बाद चुनाव होंगे, तब तय होगा कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा. लेकिन कांग्रेस हमेशा सामूहिक चुनाव लड़ती है और इस बार भी चुनाव सामूहिक होंगे, चुनाव के बाद ही सीएम का चेहरा तय होगा.

Leave a Reply