यात्रा का विरोध करे रहे बैंसला आए पायलट खेमे के निशाने पर, सचिन के खिलाफ चल रही है साजिश

सचिन पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरने के लिए विजय बैंसला हैं किसी की राजनीतिक साजिश का शिकार और समाज के लोगों ने ही अब किया है उनका विरोध, अगर गुर्जर आरक्षण में कोई विसंगतियां है तो विजय बैंसला को समाज के विधायकों को साथ सरकार से वार्ता करनी चाहिए लेकिन विजय बैंसला बंद कमरे में वार्ता करके चले आते हैं- पायलट खेमा

पायलट गुट के निशाने पर सीएम गहलोत और बैंसला
पायलट गुट के निशाने पर सीएम गहलोत और बैंसला

Pilot Camp on Vijay Bainsla. ‘सचिन पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरा जा रहा है और इसके लिए उनके विरोधी नेता नए-नए षड्यंत्र रच रहे हैं लेकिन पार्टी आलाकमान पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है, विजय बैंसला को भी सामने आकर बताना चाहिए कि आखिर इस पूरे षडयंत्र के पीछे कौन-कौन लोग हैं, वह केवल ‘शकुनियों’ के बहकावे में आकर सचिन पायलट को कमजोर करने के लिए ऐसी बात कह रहे हैं,’ ये कहना है प्रदेश सरकार में सैनिक कल्याण एवं पंचायती राज राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला द्वारा सचिन पायलट को मुख्यमंत्री न बनाए जाने पर भारत जोड़ो यात्रा के विरोध को अब पायलट के प्रति साजिश के रूप में देखा जा रहा है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि सचिन पायलट के खिलाफ इस विरोध के जरिये षड्यंत्र रचा जा रहा है. इसी कड़ी में इन अटकलों के बीच आज पायलट खेमे के माने जाने वाले विराटनगर विधायक इंद्राज गुर्जर और कभी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी रहे राजेंद्र गुढ़ा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की.

बुधवार को जहां एक तरफ सुबह अगले माह की शुरुआत में राजस्थान आने वाली भारत जोड़ो यात्रा को लेकर स्टेट लेवल कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक साथ बैठक में नजर आये तो वहीं शाम होते होते सचिन पायलट खेमे ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पायलट विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. जिस लहजे में पायलट गुट ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बयान दिए उसे देख सुधीजनों का साफ़ मानना है कि वे विजय बैंसला और भाजपा के सहारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए निशाना साध रहे हैं. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने गुर्जर समाज और सरकार के बीच हुए समझौतों को लागू ना करने और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाने पर राहुल गांधी की यात्रा का विरोध करने का एलान किया था. यही नहीं बैंसला ने चेतावनी दी थी कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गई तो यात्रा को राजस्थान में प्रवेश भी नहीं करने दिया जाएगा. ऐसे में अब सचिन पायलट खेमा बैंसला के खिलाफ मुखर हो गया है. पायलट कैंप के विधायकों ने विजय बैंसला के बयान को सचिन पायलट और गुर्जर समाज को बदनाम करने की साजिश के तौर पर करार दिया है.

यह भी पढ़े: न हुई दुआ-सलाम न मिली नजरें, ये कैसा हम साथ-साथ हैं? गहलोत-पायलट की अदावत फिर जगजाहिर

सचिन पायलट कैंप के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा और विधायक इन्द्राज गुर्जर ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘विजय बैंसला भाजपा के साथ-साथ सचिन पायलट विरोधी नेताओं के हाथों में खेल रहे हैं. अगर भाजपा को भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करना है तो खुलकर करें लेकिन वो किसी का सहारा ना ले. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक होगी और उसका अभूतपूर्व स्वागत किया जाएगा. पूरे राजस्थान और गुर्जर समाज में ऐसी कोई परंपरा नहीं है कि किसी मेहमान का विरोध किया जाए. राजस्थान में तो मेहमानवाजी की परंपरा है. वहीं राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि, ‘जिन लोगों को पार्टी आलाकमान ने नोटिस दिया था उनके साथ-साथ विजय बैंसला बीजेपी के हाथों में भी खेल रहे हैं. यह सब सचिन पायलट और गुर्जर समाज को बदनाम करने की साजिश है.

Patanjali ads

राजेंद्र गुढ़ा ने आगे कहा कि, अगर विजय बैंसला के साथ सरकार ने कोई समझौता किया था तो उसके लिए विजय बैंसला को मुख्यमंत्री आवास व सचिवालय का घेराव करना चाहिए, राहुल गांधी की यात्रा का विरोध करने का क्या तुक हैं लेकिन वह केवल ‘शकुनियों’ के बहकावे में आकर सचिन पायलट को कमजोर करने के लिए ऐसी बात कह रहे हैं. बता दें बुधवार को ही राजेंद्र गुढ़ा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी. पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि, मैंने शकुनि का नाम मल्लिकार्जुन खड़गे को बता दिया है. 

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विधायक इन्द्राज गुर्जर ने कहा कि, ‘कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का समाज में बहुत सम्मान है लेकिन विजय बैंसला तथाकथित गुर्जर नेता है. विजय बैंसला किसी की राजनीतिक साजिश का शिकार हैं और समाज के लोगों ने ही अब उनका विरोध किया हैं. अगर गुर्जर आरक्षण में कोई विसंगतियां है तो विजय बैंसला को समाज के विधायकों को साथ सरकार से वार्ता करनी चाहिए लेकिन विजय बैंसला बंद कमरे में वार्ता करके चले आते हैं.’पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए इंद्राज गुर्जर ने कहा कि, ‘पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को बदनाम करने के लिए विजय बैंसला ने पुष्कर में षड्यंत्र रचा था. लेकिन उनके षड्यंत्र का भांडा फूट गया और विजय बैसला ने लोगों के साथ मिलकर साजिश रच रहे थे. उन लोगों को समाज के विरोध के सामने भागना पड़ा. अब एक बार वापस जब उनका भांडा फूटने वाला था तो उनके तेवर नरम हो गए.

विजय बैंसला अब 2 दिन से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं. विजय बैंसला बीजेपी से जुड़े हुए हैं. लेकिन बीजेपी के नेता भी कह रहे हैं कि यात्रा जो निकाली जा रही है ये उनका स्वतंत्र अधिकार है. हमें राहुल गांधी की यात्रा से कोई लेना देना नहीं है.’

यह भी पढ़े: भारत जोड़ो यात्रा पर शुरुआत से उठ रहे हैं सवाल लेकिन अंत में तिरंगा तो श्रीनगर में ही फहराएंगे- राहुल गांधी

वहीं राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि राहुल गांधी कोई सरकार में नहीं है विजय बैंसला की समस्याओं का समाधान तो केवल मुख्यमंत्री के पास है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का ऐसा स्वागत किया जाएगा कि ऐसा स्वागत पहले कभी नहीं हुआ होगा. सचिन पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरा जा रहा है और इसके लिए उनके विरोधी नेता नए-नए षड्यंत्र रच रहे हैं लेकिन पार्टी आलाकमान पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. विजय बैंसला को भी सामने आकर बताना चाहिए कि आखिर इस पूरे षडयंत्र के पीछे कौन-कौन लोग हैं.’

Leave a Reply