sudhanshu trivedi ka jabardast bhashan
sudhanshu trivedi ka jabardast bhashan

‘इंडोनेशिया दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश है लेकिन वहां भारत से भी अधिक रामलीलाएं की जाती है. वहां राम लीला के सभी पात्र मुस्लिम होते हैं’. यह कहना है भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का. एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में बीजेपी नेता ने अपने तर्कों से बताया कि दुनिया के कई देशों में भगवान राम से जुड़े कई प्रमाण मिलते हैं. त्रिवेदी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम राष्ट्र के नेशनल चैनल पर हर रोज रामायण आती है. अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सुधांशु त्रिवेदी का यह कहना कि दुनिया के हर कोने में प्रभु रामचंद्र के अंश मौजूद हैं, देशभर में सुर्खियां बटौर रहा है. उनका ये वीडियो न केवल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, दिल को भी छू रहा है.

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने अपने साक्षात्कार में कहा कि जो लोग भगवान राम को एक विशेष विचार एक विशेष व्यवस्था से जोड़ना चाहते हैं तो मैं याद दिलाना चाहता हूं. इस दुनिया में एक ही देश है जहां के नेशनल चैनल पर हर रोज रामायण आती है. वो है इंडोनेशिया दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश. जहां भारत से भी अधिक रामलीलाएं की जाती है. जनसंख्या प्रतिशत के हिसाब से. वहां राम लीला के सभी पात्र मुस्लिम होते हैं.

यह भी पढ़ें: कौन है मीरा मांझी और निषाद परिवार, जिसके घर चाय पीने पहुंचे पीएम मोदी?

बीजेपी प्रवक्ता ने तर्क देते हुए कहा कि अगर कोई एक ऐसा देश है जहां की प्रथम महिला मानती है की उनकी वंशिका वाली भगवान राम से है तो वह है कोरिया है. जाकर चेक करिए कोरिया में 60 फिसदी लोग नास्तिक है. अगर कोई एक देश है जहां का राजा होल्ड करता है टाइटल किंग, रामा द 10th, वह है थाईलैंड. वह हिंदू देश नहीं है. पश्चिम में चले जाइए तो जॉर्डन नदी के पश्चिम किनारे पर एक बहुत बड़ा शहर है रामअल्लाह, अल्लाह समझ में आता उसमें राम कहां से आ गया.

उन्होंने कहा कि फैराहो हो की Dynasty जहां से शुरू होती है, जहां का पहला राजा का नाम है R A M S E राम से. वहीं सुमेई Province है जो एक जो इराक और टर्की के बीच में कुर्दिस्तान के इलाके में उसमें गुफा में एक चित्र मिला है, जिसमें एक भारतीय राजा मुकुट और धोती पहने हुए और हाथ में बाण लेकर खड़े हैं. सामने एक बंदर घुटने के बल बैठा हुआ तो बताने की ज़रूरत नहीं कि वह कौन है.

यह भी पढ़ें: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण न मिलने पर भड़के उद्धव, बोले- न्योते की जरुरत नहीं मुझे

सुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा कि इंडोनेशिया शब्द का अर्थ जानते हैं क्या होता है? नेशिया वर्ड एक ग्रीक शब्द है जिसका मतलब होता द्वीप. इंडो मतलब इंडियन, भारतीय द्वीप और बहुत से लोगों को शायद ना पता होगा कि इंडोनेशिया की राजधानी का नाम जानते क्या है? जाकर्ता, इसका असली नाम जयकर्ता है. प्राचीन इंडोनेशिया में दो राज्य होते थे. जयकर्ता और योगकर्ता. आज भी जाकर check कर लीजिएगा कि जर्काता के जो बगल का province है उसका नाम आज भी योग करता है. तो इससे आप समझ लीजिए कि यह प्रभाव कितना दूर तक था और सम्पूर्ण विश्व को मार्गदर्शन देने के लिए था.

बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के इस इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लाखों करोड़ों लोगों के दिलों को छू रहा है.

Leave a Reply