वसुंधरा राजे का एक ही मक़सद, नहीं गिरनी चाहिए गहलोत सरकार, दोनों मिले हुए -आप

AAP सांसद संदीप पाठक ने गहलोत और वसुंधरा पर साधा निशाना, बोले- दोनों आपस में मिले हुए है, अशोक गहलोत को अपनी पार्टी के नेता ही स्वीकार नहीं करते है. भाजपा में वसुंधरा अपना वर्चस्व खो रही हैं, आम आदमी पार्टी विकल्प के तौर पर राजस्थान में दोनों पार्टियों को देगी चुनौती

aap rajasthan
aap rajasthan

AAP party’s attack on Gehlot-Vasundhara: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब महज 8 महीने का समय बचा है. ऐसे में अब प्रदेश में मौजूद सभी राजनीतिक पार्टियां प्रदेश में अपनी सियासी पैठ मजबूत करती नज़र आ रही है. देश के दिल दिल्ली से निकली आम आदमी पार्टी ने भी अब प्रदेश में अपनी जड़ें पसारना शुरू कर संघठन के विस्तार का काम शुरू कर दिया है तो बयानबाजी के माध्यम से कांग्रेस-भाजपा पर हल्ला बोल कार्यक्रम को भी जोर शोर से शुरू कर दिया है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने बीते दिन शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा कहती है कि हमारा संगठन सबसे मज़बूत है, भाजपा में पन्ना प्रमुख से लेकर ऊपर तक का संगठन है, लेकिन इनके पन्ना प्रमुख केवल पन्नों पर ही रह गए हैं. वास्तविक रूप से भाजपा के संगठन में कोई दम नहीं है. वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई कैडर नहीं होता है. कांग्रेस पार्टी की पहचान केवल एक-दो नेताओं तक ही सीमित होती है और वो भी आपस में लड़ते रहते हैं. इनकी लड़ाई से जनता तंग आ चुकी है.

यह भी पढ़ें:  बैठक से पहले कई धड़ों में बंटी बीजेपी को एक करने में जुटे CP जोशी, बोले- प्रचंड बहुमत से जीतेगी भाजपा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बारे में बात करते हुए संदीप पाठक ने कहा कि अशोक गहलोत को अपनी पार्टी के नेता ही स्वीकार नहीं करते है. भाजपा में वसुंधरा अपना वर्चस्व खो रही हैं और लोग कहते है कि वसुंधरा और गहलोत आपस में मिले हुए हैं. वसुंधरा राजे का एक ही मक़सद है कि गहलोत सरकार नहीं गिरनी चाहिए. इन दोनों की गठबंधन की राजनीति से जनता त्रस्त हो गई है, इसलिए राजस्थान में आम आदमी पार्टी विकल्प के तौर पर राजस्थान में दोनों पार्टियों को चुनौती देगी.

सांसद पाठक ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने राजस्थान के संगठन का गठन कर दिया है. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में राज्य, लोकसभा, जिला स्तरीय कार्यकारिणी सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित हुआ. पाठक ने आगे बताया कि हम प्रदेश स्तरीय संगठन बनाने का काम शुरू कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत अंतर्कलह को छिपाने के लिए जांच एजेंसियों का करते हैं बेजा इस्तेमाल -राजेंद्र राठौड़

सांसद संदीप पाठक ने आगे कहा कि अभी राज्य, लोकसभा और जिला स्तरीय 231 कार्यकारिणी सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ है. इसके बाद हम 15 दिनों बाद ब्लॉक स्तरीय संगठन का भी गठन करेंगे, उसके बाद सर्कल लेवल, गाँव और वार्ड तक जाएंगे, ब्लॉक के बाद हम हर गाँव में 11 सदस्यीय कमेटी बनायेंगे लेकिन हम बूथ लेवल का मैनेजमेंट और रणनीति को किसी से साझा नहीं करते है. कुछ लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि हमारा संगठन ऐसा भी बन सकता है. हम ज़मीनी स्तर पर काम करते हैं इसीलिए होम वर्क करके एक साथ इतनी बड़ी कार्यकारिणी का गठन हमने प्रदेश में कर दिया है.

गहलोत सरकार के राइट टू हेल्थ बिल के बारे में सांसद पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी की पूरी राजनीति स्वास्थ्य और शिक्षा पर आधारित है. दिल्ली में हमने स्वास्थ्य और शिक्षा में क्रान्तिकारी काम किया है. हम राइट टू हेल्थ बिल के पक्ष में हैं लेकिन जो डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं उनके मुद्दों पर भी सरकार को विचार करना चाहिए. सरकार से हमारी माँग है कि ज़्यादा से ज़्यादा अस्पताल खोले, हम ईमानदार राजनीति देना चाहते हैं, देश में अच्छे लोगों की कमी नहीं है. आम आदमी पार्टी उन अच्छे लोगों को आगे लाना चाहती है.

Leave a Reply