बैठक से पहले कई धड़ों में बंटी बीजेपी को एक करने में जुटे CP जोशी, बोले- प्रचंड बहुमत से जीतेगी भाजपा

RSS के सेवा सदन पहुँचकर संघ के वरिष्ठ नेताओं के साथ की मुलाकात, 2 अप्रैल की बैठक का खाका किया तैयार, देर शाम पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ओर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ से उनके आवास जाकर की मुलाकात और लिया मार्गदर्शन, कांग्रेस पर लगाया हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप

img 20230401 wa0165
img 20230401 wa0165

CP Joshi in BJP Rajasthan: राजस्थान के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी पदभार ग्रहण करने के बाद बीते दिन शुक्रवार को प्रदेश में एक्टिव मोड़ में नज़र आए. अध्यक्ष जोशी ने जल्द सुबह राजधानी स्थित RSS के सेवा सदन में पहुँचकर संघ के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की वहीं आगामी 2 अप्रैल को प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर आयोजित होने वाली प्रदेश पदाधिकारी, विधायक दल ओर कोर कमेटी की बैठकों का खाका तैयार किया. इसके साथ अध्यक्ष जोशी ने देर रात पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ओर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ से भी संगठन की मजबूती के लिए खुद दोनों वरिष्ठ पार्टी नेताओं के घर पहुँचकर मुलाकात की. इसके साथ ही जोशी ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीतेगी वहीं को जयपुर ब्लास्ट मामले में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति करती है.

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर बम ब्लास्ट मामले में हाईकोर्ट में सरकार ने प्रभावी पैरवी नहीं की, जबकि कांग्रेस सरकार संकट में आती हैं तो अपने को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकील खड़े करती हैं. जयपुर ब्लास्ट केस में तो सरकार द्वारा नियुक्त अतिरिक्त महाअधिवक्ता ने कई दिनों तक पैरवी नहीं की, सवाल यह उठता है की ऐसा उन्होंने किसके कहने पर किया.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत अंतर्कलह को छिपाने के लिए जांच एजेंसियों का करते हैं बेजा इस्तेमाल -राजेंद्र राठौड़

अध्यक्ष सीपी जोशी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा बांटने की राजनीति की है, 1984 में सिख भाई-बहनों का नरसंहार कांग्रेस के शासन में हुआ, आतंकवादियों को सरंक्षण देने का काम कांग्रेस सरकार के समय हुआ. शांति प्रिय राजस्थान में साढ़े चार वर्ष में सौहार्द बिगाडने वाले लोगों को इस सरकार में संरक्षण मिला हुआ है, कांग्रेस सरकार के खत्म होते जनाधार के कारण मुख्यमंत्री गहलोत कभी तुष्टिकरण की राजनीति करते है तो कभी खालिस्तान की बात करते है.

सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत 2023 के विधानसभा चुनाव में 156 सीट जीतने की बात करते है, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पहले दो बार के कार्यकाल के बाद में हुए विधानसभा चुनाव में 21 और 56 सीटें ही कांग्रेस जीत पाई थी. प्रदेश के आज के हालात देखकर लगता है कि अबकी बार 21 सीट भी कांग्रेस नहीं जीत पाएगी. विधानसभा 2018 के चुनाव में किसानों से किये गए ऋण माफी के वादे, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता, संविदाकर्मियों को नियमितिकरण का वादा, कानून व्यवस्था, अपराध को रोकने एवं महिला सुरक्षा का वादा इत्यादि गहलोत सरकार ने पूरा नहीं किया है. राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार को 2023 के विधानसभा चुनाव में जवाब देगी, भाजपा को प्रचंड जनादेश मिलेगा.

Leave a Reply