kangana ranaut on farmers protest vs rahul gandhi
kangana ranaut on farmers protest vs rahul gandhi

मंडी से बीजेपी सांसद व एक्ट्रस कंगना रनौट के किसान विरोधी बयान पर देशभर में बवाल मचा हुआ है. कंगना ने अपने एक साक्षात्कार में किसान आंदोलन के दौरान रेप-मर्डर होने का बयान दिया था. विवाद होते देख भारतीय जनता पार्टी ने स्पष्ट तौर पर अपना पल्ला झाड़ लिया. साथ ही साथ कंगना को इस विवाद पर कोई भी बयान न देने की नसीयत भी दी. वहीं शिवसेना ने कंगना रनौट को देश से माफी मांगने की मांग की है. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट को इमरजेंसी में संत जरनैल सिंह भिंडरावाले को दिखाने को लेकर सिर कलम करने की धमकी दी गई है. इधर, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी कंगना पर जोरदार हमला किया.

सदन में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कंगना पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सांसद द्वारा किसानों को बलात्कारी और विदेशी ताकतों का नुमाइंदा कहना भाजपा की किसान विरोधी नीति और नीयत का सबूत है. अन्नदाताओं के मान-सम्मान पर हमला करने से किसानों से किया गया मोदी सरकार का धोखा छिप नहीं सकता.

यह भी पढ़ें: ‘..वरना पंजाब भी बन जाता बांग्लादेश’ कंगना के बोले बड़बोल तो बीजेपी ने झाड़ा पल्ला

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि इस देश में इससे पहले अन्नदाताओं को बलात्कारी कभी नहीं बोला गया. भाजपा इस मामले से पल्ला नहीं झाड़ सकती. अगर आपकी पार्टी में कोई इतनी कुत्सित मानसिकता आदमी का व्यक्ति है, तो उसे निकाल फेंकिए. विदेश और गृह मंत्रालय को स्पष्टीकरण देना चाहिए, क्योंकि वे कह रही हैं कि देश में चीनी और विदेशी शक्तियां काम कर रही हैं.

बीजेपी की एडवाइजरी पर भी उठे सवाल

कंगना को चेतावनी देने वाली बीजेपी की प्रेस रिलीज पर शिवसेना (उद्धव गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि न तो यह बीजेपी के लेटरहेड पर है, न इस पर किसी के दस्तखत है. यह बीजेपी के सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी नहीं है. उन्होंने बीजेपी को टैग करके लिखा कि इसके पीछे कोई वजह है या यह भी एक जुमला है.

बता दें कि बीजेपी ने एक्ट्रेस-सांसद कंगना रनोट के बयान से खुद को अलग कर लिया है. बीजेपी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में लिखा है ‘पार्टी कंगना के बयान से असहमत है. उन्हें पार्टी के नीतिगत मुद्दों पर बोलने की इजाजत नहीं है. वे पार्टी की तरफ से बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं. भाजपा ने कंगना को हिदायत दी है कि वे इस मुद्दे पर आगे कोई बयान न दें.’ हालांकि यह रिलीज ​बीजेपी के लेटरहेड की जगह सादे पेपर पर सर्कुलेट की गयी है.

गेट वेल सून कंगना

कंगना के बयान पर शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद संजय राउत ने ​कहा कि कंगना के ऐसे बहुत से बयान हैं, जिससे बीजेपी को किनारा करना पड़ेगा. एक दिन खुद कंगना से भी किनारा करना पड़ेगा. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- गेट वेल सून कंगना. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के लोग अन्नदाता से इतनी नफरत क्यों करते हैं. भाजपा ने हमेशा किसानों के खिलाफ षड्यंत्र किया है, उनसे झूठ बोला है और उनकी आवाज दबाई है. एक बार फिर भाजपा की एक सांसद ने अन्नदाता पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में ‘कमल’ खिलाने की है तैयारी! बीजेपी चाहती है 50 विधायकों की खरीदारी

सुरजेवाला ने आगे कहा- अब सवाल यह है कि क्या कंगना ने यह घटिया आरोप भाजपा की चुनावी रणनीति के तहत लगाए हैं. क्या ये केवल कंगना के शब्द थे या किसी और के. अगर नहीं, तो प्रधानमंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा के सभी सांसद-विधायक इस पर खामोश क्यों हैं.

कंगना का सिर कलम करने की धमकी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट को फिल्म ‘इमरजेंसी’ में संत जरनैल सिंह भिंडरावाले को दिखाने को लेकर सिर कलम करने की धमकी दी गई है. इस संबंध में सोशल मीडिया पर कंगना के एक फैन ने वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कुछ निहंग बैठे हुए हैं. उनके साथ बैठा विक्की थॉमस सिंह कंगना रनोट को धमकी दे रहा है. विक्की थॉमस वीडियो में धमकी देते हुए कह रहा है कि अगर कंगना रनोट ने संत जी के बारे में कुछ गलत दिखाया होगा तो हम उनके लिए सिर कटवा भी सकते हैं. जो सिर कटवा सकते हैं वह सिर काट भी सकते हैं. इस वीडियो पर कंगना रनोट ने भी रिएक्ट किया. उन्होंने महाराष्ट्र के डीजीपी, हिमाचल और पंजाब की पुलिस को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की.

Leave a Reply