kangana on kisaan aandolan
kangana on kisaan aandolan

एक्ट्रेस से सांसद बनी कंगना रानोट के तीखे बयानों का दौर अब धीरे धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है. अब तक बीजेपी की पैरवी करने वाली बॉलीवुड की क्वीन कंगना ने इस बार पंजाब के किसानों को टारगेट करते हुए किसान आंदोलन पर अंगुली उठाई है. उन्होंने कहा कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर वहां रेप और हत्याएं हो रही थीं. प्लानिंग लंबी थी. अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं रहता तो किसान आंदोलन के दौरान पंजाब को भी बांग्लादेश बना दिया जाता. इस विवादित बयान पर पंजाब कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका ने राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट (NSA) लगा सांसद कंगना को असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजने की मांग की है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कंगना के बयान से पूरी तरह से पल्ला झाड़ लिया है. पंजाब बीजेपी के सीनियर नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि ये कंगना का निजी बयान है. इसका पार्टी से कोई संबंध नहीं है.

इससे पहले पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका ने पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ इन्क्वायरी करके FIR दर्ज की जाए. इसके खिलाफ NSA की धाराओं में FIR होनी चाहिए और इसे डिब्रूगढ़ जेल में भेजना चाहिए. पूर्व मंत्री ने एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘कंगना रनोट रोज पंजाब के नेताओं के खिलाफ जहर उगलती है. आज कंगना रनोट ने कहा कि किसान खालिस्तानी हैं. देश के किसानों को गाली निकाली है. उसने कहा कि किसान आंदोलन के बीच मर्डर हुए, रेप हुए. कंगना रनोट वह किसी की शह पर बोल रही है. बीजेपी इसके लिए सफाई दे. वे कोई आम आर्टिस्ट नहीं है, वे भाजपा की चुनी गई एक एमपी है. भाजपा को सफाई देनी चाहिए.’

यह भी पढ़ें: कर्नाटक सीएम सिद्दारमैया पर हो रही बड़ी कार्रवाई के पीछे डीके का हाथ!

वहीं किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने भी कंगना के बयान पर आपत्ति जताई है. पंधेर ने कहा कि वह (कंगना) जो भी बयान देती हैं, उसमें केवल मौजूदा मुद्दे से लोगों का ध्यान डायवर्ट करने की कोशिश की जाती है. कंगना के बयान नागपुर से लिखकर आते हैं. बयान राजनीति से प्रेरित है. वह फिल्म स्टार हैं. सुर्खियों में रहने के लिए ऐसा करती हैं. पंधेर ने आगे कहा कि इससे पहले भी कंगना किसानों को पाकिस्तानी व खालिस्तानी तक चुकी हैं. केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्‌टू ने बाहर से फंड आने की बात की है. भाजपा का 400 पार सपना किसानों और मजूदरों की वजह से टूटा है. हरियाणा में नहीं लग रहा कि वह जीत रहे हैं. ऐसे में उनका आगबबूला होना जायज है.

प्रोटेस्ट के नाम पर हुआ वॉयलेंस, रेप और हत्या

एक मीडिया चैनल को दिए साक्षात्कार में कंगना ने कहा कि पंजाब में क्या हो रहा है, पूरी ​दुनिया देख रही है. आज हमारा शीर्ष नेतृत्व कमजोर होता तो बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में भी हो सकती थी. यहां किसान आंदोलन के दौरान क्या हुआ, वो सबने देखा. कैसे प्रोटेस्ट के नाम पर वॉयलेंस फैलाया गया. वहां रेप हो रहे थे, मारकर लाशों को लटकाया जा रहा था. जब उस बिल को वापस लिया गया तो ये उपद्रवी चौंक गए, क्योंकि उनकी प्लानिंग तो बहुत लंबी थी. उन पर समय रहते कंट्रोल पा लिया गया वर्ना कुछ भी कर सकते थे.

Leave a Reply