उदयपुर निर्मम हत्याकांड के निकले पाकिस्तान कनेक्शन, NIA ने UAPA के तहत किया मामला दर्ज

उदयपुर हत्याकांड को लेकर बड़ा अपडेट, मृतक कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार तो DGP लाठर ने घटना के पाकिस्तान कनेक्शन के खोले राज, मृतक की पत्नी बोली- 'सरकार से क्या करें उम्मीद, अब वो क्या करेगी मेरे पति तो चले गए, मोदी से बात कराओ, अशोक गहलोत से बात कराओ उनसे पूछूंगी कि क्या 31 लाख में क्या पूरी जिंदगी निकल जाएगी

उदयपुर की हैवानियत का पाकिस्तान कनेक्शन
उदयपुर की हैवानियत का पाकिस्तान कनेक्शन

Politalks.News/Udaipur/Kanhaiyalal. देश ही नहीं विश्व में भी इंसानियत अब हैवानियत का रूप लेती जा रही है. राजस्थान के उदयपुर में हुई टेलर कन्हैया लाल की हत्या भी इसी हैवानियत का जीता जागता नमूना है. दो लोगों ने कन्हैया लाल की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी कि उसके मोबाइल से जाने अनजाने एक नेता के सपोर्ट में पोस्ट चली गई. इस दर्दनाक घटना का वीडियो इतना दिल दहला देने वाला है कि राजस्थान पुलिस ने खुद ने कहा कि, ‘इसे देखना बहुत ही भयानक है, मेरी सलाह है कि कृपया वीडियो न देखें.’ फिलहाल पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इस घटना ने पुरे देश को झकझोर कर रख दिया है. एक तरफ जहां मृतक के परिवार ने काफी समझाइश के बाद कन्हैया का अंतिम संस्कार किया लेकिन परिवार के लोग आरोपियों को फांसी देने की लगातार मांग कर रहे हैं. वहीं इस घटना की गंभीरता को समझते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ये मामला NIA को सौंप दिया है तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

आपको बता दें कि 28 जून की दोपहर कन्हैयालाल उदयपुर के धानमंडी इलाके में मौजूद अपनी दुकान पर काम कर रहे थे. तभी अचानक मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस कपड़े सिलवाने के बहाने पहुंचे और जब कन्हैयाला उनमें से एक की नाप ले रहा थे तो दूसरा चुपके से वीडियो बना रहा था. जैसे ही कुछ समय बिता दो एक व्यक्ति ने कन्हैया लाल के ऊपर एक बड़े छुरे से हमला कर दिया और दिनदहाड़े ही कन्हैयालाल का सिर कलम कर दिया. इस घटना के बाद इलाके का माहौल गर्म हो गया. तो वहीं आरपियों ने इस घटना के बाद नृशंस हत्या का वीडियो भी बनाया और इसे सोशल मीडिया में पोस्ट करते हुए हत्या की जिम्मेदारी ली और इसे इस्लाम के अपमान का बदले लेने की कार्रवाई बताई. इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी धमकी जारी की.

यह भी पढ़े: गृहमंत्री के रूप में गहलोत की लचर कानून व्यवस्था का नतीजा हैं उदयपुर जैसे जघन्य हत्याकांड- राठौड़

वहीं घटना के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारीयों को पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद करते हुए दोनों आरोपियों को पकड़ने के सख्त निर्देश दिए तो मंगलवार शाम पुलिस ने 170 किमी दूर राजसमंद जिले के भीम इलाके से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. दोनों ही आरोपी फ़िलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं. वहीं घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया हालांकि कुछ देर की समझाइश के बाद पुलिस ने शव मोर्चरी पहुंचाया तो वहीं बुधवार को कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया. राज्य सरकार ने पीड़ित के परिजनों के लिए 31 लाख रुपए मुआवजे के साथ ही परिवार के दो सदस्यों के लिए नौकरी देने का ऐलान किया है. वहीं अघटना की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान सरकार ने एक महीने के लिए पूरे राज्य में धारा-144 लागू कर दी है और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी.

इस पूरी घटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली धमकी बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्शन में आ गया है और अब इस पुरे मामले की जांच NIA कर रहा है. वहीं राजस्थान के DGP एमएल लाठर ने बुधवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि, ‘कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी गौस मोहम्मद 2014 में पाकिस्तान के कराची गया था. और वह दावत इ इस्लामी कार्यक्रम में भी हुआ था शामिल.’ फिलहाल अब इस पुरे मामले की जांच NIA को सौंप दी गई है और इस घटना का आतंकी कनेक्शन होने के चलते UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है. कन्हैया लाल की हत्या के बाद आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके शरीर पर 26 जख्म के निशान मिले हैं, जिनमें से 8 से 10 गर्दन के पास है, जबकि बाकी शरीर के अन्य हिस्सों पर है.

यह भी पढ़े: उदयपुर के जघन्य हत्याकांड पर गर्माई सियासत, दोनों आरोपी आए गिरफ्त में, सीएम ने लोगों से की अपील

वहीं इस घटना के बाद मृतक टेलर कन्हैया लाल साहू के शव के घर से निकलते ही उनकी पत्नी यशोदा का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. अपनी सिसकियों और गम के बीच वो पति को मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग करती दिखीं. उन्होंने कहा ‘आरोपियों को फांसी दो, आज उसने हमें मारा है, कल दूसरों को मारेगा.’ वहीं प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर अपना गुस्सा निकालते हुए यशोदा ने कहा कि, ‘सरकार से क्या उम्मीद करें, अब वो क्या करेगी मेरे पति तो चले गए. हमारे लिए न्याय करवाओ, मोदी से बात कराओ, अशोक गहलोत से बात कराओ,  मेरे बच्चों को नौकरी दिलाओ. 31 लाख में क्या पूरी जिंदगी निकल जाएगी. मेरी पुलिस से यही शिकायत है कि इंसाफ दिलाओ, मेरे पति के साथ जैसा किया गया, उन लोगों के साथ भी ऐसा ही करो.’

Leave a Reply