गृहमंत्री के रूप में गहलोत की लचर कानून व्यवस्था का नतीजा हैं उदयपुर जैसे जघन्य हत्याकांड- राठौड़

उदयपुर के नृशंस कन्हैया लाल हत्याकांड ने जहां प्रदेश में गुनाहगारों के अंदर कानून के डर पर सवालिया निशान लगा दिया है तो वहीं देशभर की राजनीति में ला दिया है एक नया उबाल, राजेन्द्र राठौड़ ने घटना को सरकार के मुंह पर तमाचा बताते हुए इसे जंगलराज का जीता जागता उदाहरण बताया

img 20220629 084530
img 20220629 084530

Politalks.News/Rajasthan/Rathod. भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर स्टेटस अपडेट करने पर उदयपुर के कन्हैया लाल की सरेआम गला रेतकर की गई नृशंस हत्या और उसके बाद हत्यारों द्वारा उसका वीडियो वायरल कर पीएम मोदी तक को जान से मारने की घमकी देने के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हालांकि राजस्थान पुलिस ने घटना के कुछ घण्टों बाद ही दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन घटना ने जहां प्रदेश में गुनाहगारों के अंदर कानून के डर पर सवालिया निशान लगा दिया है तो वहीं देशभर की राजनीति में एक नया उबाल ला दिया है. घटना को लेकर बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. इसी बीच राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए एक वक्तव्य जारी कर कहा कि उदयपुर में मालदास स्ट्रीट स्थित भूत महल के पास युवक की सरेआम निर्मम हत्या एवं सोशल मीडिया पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी व धमकी देने की जघन्य घटना राजस्थान के जंगलराज का जीता जागता प्रमाण है.

बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मानवता के दुश्मन बने बैठे कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उदयपुर में की गई युवक की हत्या से उपजा तनाव का माहौल चिंताजनक है एवं इस घटना के प्रति लोगों में गहरा रोष व्याप्त है. इस क्रूरतम अपराध को अंजाम देने वाले प्रदेश के अमन-चैन के दुश्मन है जिनका सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है. राठौड़ ने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के सिम्मी, पीएफआई या अन्य इस्लामिक संगठन के साथ संबंध होने से इंकार नहीं किया जा सकता है. सरकार को चाहिये कि वो इन पहलूओं पर भी गहनता से जांच करें.

यह भी पढ़े: उदयपुर के जघन्य हत्याकांड पर गर्माई सियासत, दोनों आरोपी आए गिरफ्त में, सीएम ने लोगों से की अपील

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने गहलोत सरकार से मांग करते हुए आगे कहा कि राज्य सरकार इस जघन्य अपराध को अंंजाम देने वाले गुनाहगारों के पीछे इनके आकाओं को भी शीघ्र गिरफ्तार करे, पीडित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी एवं 1 करोड़ रुपये तत्काल मुआवजा राशि दे. राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस राज में तुष्टिकरण की राजनीति इस कदर चरम पर है कि अब वैचारिक भिन्नता के कारण सरेआम लोगों का गला काटा जा रहा है और धर्म का चोला ओढ़कर असामाजिक तत्व समाज में नफरत फैला रहे हैं जो सरकार के मुंह पर करारा तमाचा है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सीधा हमला बोलते हुए दिग्गज बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि गृहमंत्री के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लचर कानून व्यवस्था का ही नतीजा है कि असामाजिक तत्व खुलेआम बाजार में निर्मम हत्या को अंजाम देकर उदयपुर जैसे शांतिप्रिय शहर के सौहार्द, सद्भाव एवं शांति को छिन्न-भिन्न कर रहे हैं. राठौड़ ने कहा कि इससे पहले चूरू, करौली, अलवर, जोधपुर, भीलवाड़ा व हनुमानगढ़ में भी लचर कानून व्यवस्था के कारण हुई सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाली घटनाएं कांग्रेस पार्टी की सरकार में वोट बैंक के लिए तुष्टीकरण की राजनीति से प्रेरित थी और अब उदयपुर जैसे शांतिप्रिय शहर में ऐसी घटना होना सरकार की विफलता को दर्शा रही है.

Leave a Reply