साध्वी प्रज्ञा से ‘सेक्सटार्शन’ मामले में भरतपुर से दो सगे भाई गिरफ्तार, अश्लील वीडियो भेज मांगे थे पैसे

सांसद से सेक्सटॉर्शन का भंडाफोड़, भरतपुर के चंदा गांव से दो शातिर ठग गिरफ्तार, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा से की थी सेक्सटॉर्शन करने की कोशिश, अश्लील वीडियो कॉल कर बनाया था वीडियो, भरतपुर पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर धरा, आरोपियों ने नहीं की पढ़ाई लिखाई लेकिन साइबर क्राइम में हैं मास्टर, लेकिन क्या पता था किसे लगा रहे हैं फोन....!

साध्वी प्रज्ञा से 'सेक्सटार्शन'
साध्वी प्रज्ञा से 'सेक्सटार्शन'

Politalks.News/Rajasthan. भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) को सेक्सटॉर्शन (Sextortion) के नाम पर ब्लैकमेल करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार (Sextortion racket busted) किया गया है. जानकारी के मुताबिक दोनों शख्स राजस्थान के भरतपुर जिले के चंदा गांव के रहने वाले हैं. सोमवार को राजस्थान पुलिस और मध्य प्रदेश पुलिस ने भरतपुर जिले के सीकरी थाना क्षेत्र से दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया और आरोपियों को भोपाल ले जाया गया है. भरतपुर पुलिस ने खुलासा किया है कि, ‘दोनों सगे भाई शातिर ठग हैं. चाहे इन्होंने पढ़ाई लिखाई नहीं की हो लेकिन साइबर क्राइम को शातिराना तरीके से अंजाम देते हैं. लेकिन इस बार उन्हें ठगी करते समय इसका अंदाज़ा नहीं था कि किसके साथ वो इस तरह की हरकत कर रहे हैं’. पुलिस अब इन शातिर आरोपियों को भोपाल कोर्ट में पेश कर पूछताछ करेगी.

साध्वी प्रज्ञा को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांगे थे पैसे
सासंद साध्वी प्रज्ञा ने आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि, ‘रविवार देर शाम करीब 7 बजे एक लड़की ने उन्हें वीडियो कॉल किया और उनके फोन उठाते ही अपने कपड़े उतारने लगी. जिसके बाद लड़की ने कॉल काट दिया’. प्रज्ञा ने बताया कि, ‘कुछ देर बाद एक दूसरे नंबर से उन्हें उस कॉल की वीडियो रिकॉर्डिंग भेज दी’. प्रज्ञा का आरोप है कि, ‘उन्होंने पैसों की मांग करते हुए कहा कि अगर उनको पैसे नहीं दिए गए तो वो वीडियो को वायरल कर देंगे’.

यह भी पढ़ें- ‘पार्टी से बाहर रहकर बेहतर…’- कांग्रेस के पूर्व मंत्री अश्विनी कुमार का पार्टी से इस्तीफा, नहीं बताया फ्यूचर प्लान

घटना के तुरंत बाद प्रज्ञा ने दर्ज कराया मामला
साध्वी प्रज्ञा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीटी नगर पुलिस थाने में अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. वहीं, पुलिस ने इस पूरे मामले को धारा 354, 507, 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को राजस्थान के भरतपुर में ट्रेस किया जिसके बाद राज्य के अपने समकक्षों को सूचित किया. पुलिस ने बताया कि, ‘भरतरपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को चंदा गांव से गिरफ्तार किया’.

मोबाइल की लोकेशन से पकड़े गए आरोपी
भरतपुर एसपी श्याम सिंह ने कहा कि, ‘भोपाल पुलिस ने भरतपुर के पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर सारी जानकारी दी और उनका सहयोग मांगा. भरतपुर पुलिस ने भोपाल पुलिस का सहयोग करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थानाधिकारी सीकरी पूरण सिंह को विशेष निर्देश दिए. थानाधिकारी पूरण सिंह ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीकरी थाना क्षेत्र के चंदा का बास से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया’. 23 वर्षीय रवीन और 21 वर्षीय वरिस सालों से ठगी के धंधे में लिप्त हैं. दोनों ने भले ही पढ़ाई ठीक से न की हो, लेकिन साइबर क्राइम के मामलों को अंजाम देते रहे हैं. उन्हें ठगी करते समय इसका अंदाज़ा नहीं था कि किसके साथ वो इस तरह की हरकत कर रहे हैं. ये दोनों गांव में खेती-बाड़ी भी करते हैं

यह भी पढ़ें- योगी करवाना चाहते हैं मेरी हत्या, काले कोट में भेजे गुंडे, हार को देख बौखला गई है भाजपा- राजभर

जानिए, क्या है सेक्सटार्शन
बीते कुछ समय से साइबर ठग लोगों ने सेक्सुअल ब्लैकमेलिंग से पैसे की वसूली करना शुरू कर दिया है. साइबर अपराध में सक्रिय महिलाओं द्वारा आनलाइन वीडियो काल के माध्यम से अश्लील वीडियो बनाकर यूजर्स से पैसा ऐंठने के लिए ब्लैकमेल करना सेक्सटार्शन कहलाता है.

साइबर ठग ऐसे बनाते हैं शिकार
साइबर अपराध में सक्रिय महिला द्वारा किसी पुरुष के मोबाइल पर वाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, वीडियो कालिंग एप आदि के माध्यम से वीडियो कॉल की जाती है. इस दौरान महिला अश्लील वीडियो बना लेती है. इसके बाद अश्लील वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर अपलोड या वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी जाती है. इसके बदले मोटी रकम की मांग की जाती है. पुलिस के मुताबिक, सेक्सटॉर्शन के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं.

Leave a Reply