ये वोट के लिए बेच देंगे देश- गिरिराज सिंह का अखिलेश-कांग्रेस पर प्रहार, तीसरे चरण से पहले तोड़ी चुप्पी!

उत्तरप्रदेश चुनाव का रण, भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह की एंट्री, अखिलेश यादव और कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा- 'ये वोट के लिए बेच देंगे देश को' पहले दो चरणों में गिरिराज सिंह की चुप्पी को लेकर उठ रहे थे सवाल, अब तीसरे चरण से ठीक पहले रणनीति के तहत उतरे रण में

गिरिराज सिंह का अखिलेश-कांग्रेस पर प्रहार
गिरिराज सिंह का अखिलेश-कांग्रेस पर प्रहार

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश में दो चरण का मतदान हो चुका है. 20 फरवरी को होने वाले तीसरे चरण से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) का बयान आया है. गिरिराज सिंह ने अपने बयान में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस (Congress) को निशाने पर लिया है. गिरिराज सिंह अखिलेश यादव द्वारा जिन्ना से पटेल की तुलना करने को दुर्भाग्य बताते हुए तुष्टिकरण की राजनीति बताया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि… ये वोट के लिए देश को भी बेच देंगे’. सियासी गलियारों में चर्चा है कि, यूपी में दो चरणों के चुनाव के बाद केन्द्रीय मंत्री और फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह का बयान आया है. इससे पहले के दो चरणों में भाजपा के लिहाज से अहम इलाकों में कोई भी बयान नुकसान पहुंचा सकता था. अब आने वाले समय में ऐसे ही और बयान गिरिराज सिंह जैसे फायर ब्रांड नेताओं के देखने को मिल सकते है.

ये वोट के लिए बेच देंगे देश- गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगुसराय (Begusarai) से सांसद गिरिराज सिंह फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. गिरिराज सिंह इस बार अखिलेश यादव और कांग्रेस को अपने निशाने पर लिया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि, ‘दुर्भाग्य है कि तुष्टिकरण की राजनीति के द्वारा एक वर्ग के वोट लेने के लिए अखिलेश यादव जिन्ना की तुलना पटेल से करते हैं. कांग्रेस अकबर की तुलना महाराणा प्रताप से करती है. देश को अपमानित करने का काम कांग्रेस कर रही है. ये वोट के लिए देश को बेच देंगे’.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल पर लगे आरोपों की जांच करवाएगी मोदी सरकार, शाह ने चन्नी को पत्र लिखकर दिया आश्वासन

‘नेताजी ने यूपी को बदनाम करने वाले के नहीं लिया नाम’
गिरिराज सिंह ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘अखिलेश का यूपी में सुफड़ा साफ हो जाएगा. उन्हें खुद पर भरोसा नहीं है तो अपने पिता को खड़ा कर दिया है. लेकिन पिता ने भी सोचा की इनके पक्ष में क्या बोलूं, ऐसे में वे नाम ही भूल गए. मुलायम सिंह ने यूपी को बदनाम करने वाले का नाम नहीं लिया’.

‘कांग्रेस और प्रियंका देश को तोड़ने का कर रही है काम’
इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम चन्नी द्वारा बिहार और यूपी के लोगों पर की गई टिप्पणी की भी कड़ी आलोचना की थी. गिरिराज सिंह ने कहा था कि, ‘सीएम चन्नी ऐसा नहीं बोल सकते हैं. बल्कि केवल मुख्यमंत्री चवन्नी ही ऐसा बोल सकते हैं’. सिंह ने कहा कि, ‘बांटने और देश के संघीय ढ़ांचे को तोड़ने का काम अंग्रजों ने किया था, मुगलों ने भी ऐसा ही किया. अब कांग्रेस और प्रियंका गांधी ऐसा कर देश को तोड़ने की साजिश कर रही हैं’.

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र- 1 लाख सरकारी नौकरी, 8 फ्री सिलेंडर सहित किए कई बड़े वादे

सियासी चर्चा में थी गिरिराज सिंह की चुप्पी
सियासी जानकारों का कहना है कि गिरिराज सिंह ने चुप्पी तोड़ी तो है. लेकिन पहले प्रयोग के तौर पर विवादित बयान दिलाए जाते थे, लेकिन इससे विरोधी दलों को फायदा होने लगा. दो तीन चुनावों के अनुभव को देखते हुए BJP ने बड़बोले नेताओं को चुप करा दिया, जिससे विरोधी पार्टियों को उसका लाभ न मिले. यूपी के चुनाव के शुरुआती दो चरणों में पहली बार ऐसी चुप्पी देखी गई, जानकारों का कहना है कि पहले दो चरण भाजपा के लिहाज से महत्वपूर्ण थे. किसान आंदोलन और जाट- मुस्लिम एकता के बीच एक गलत बयान भाजपा को नुकसान हो सकता था. बात करें बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने 2019 में एक रैली में मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम कहना होगा और भारत माता की जय बोलनी होगी. गिरिराज ने सोनिया गांधी को लेकर कहा था कि अगर वे फिरंगी नहीं होतीं तो क्या कांग्रेस उन्हें अध्यक्ष पद के लिए चुनती?

Leave a Reply