pm modi on congress
pm modi on congress

PM Modi Ajmer Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अजमेर दौरे पर रहे. इस दौरान पीएम मोदी ने पुष्कर पहुँचकर ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की इसके अजमेर पहुँचकर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान एनडीए सरकार के 9 साल के कार्यो को गिनाया वहीं कांग्रेस पर लूट के आरोप लगाए. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान राजस्थान की गहलोत सरकार पर भी जमकर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 41 मिनट लंबे संबोधन में कहा कि आज यहां अजमेर आने से पहले मुझे तीर्थराज पुष्कर जाने का सौभाग्य मिला. हमारे शास्त्रों में ब्रह्मा जी को सृष्टि का रचयिता कहा गया है. ब्रह्मा जी के आशीर्वाद से आज भारत में नव निर्माण का दौर चल रहा है. केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 9 साल भी पूरे हो गए हैं. भाजपा सरकार के 9 साल देशवासियों की सेवा के रहे हैं. भाजपा सरकार के 9 साल सुशासन के रहे हैं. यह 9 साल गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं. देश ने 2014 में सबका साथ सबका विकास का संकल्प लिया था, जिसमें राजस्थान की बहुत बड़ी भूमिका थी.

यह भी पढ़ेंः  गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकने का ले संकल्प, मोदी की जनसभा में सीपी जोशी का बड़ा बयान

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले देश की क्या स्थिति थी, देश में बड़े-बड़े बम धमाके होते थे. कांग्रेस देश में सड़क बनाने से भी डरती थी. देश में अपराध चरम पर थे. कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही थी. प्रधानमंत्री के ऊपर सुपर पावर थी, काम होते नहीं थे. कांग्रेस की नीतियां चौपट थी, युवाओं के सामने अंधकार था. कांग्रेस जनता को ही कोस रही थी, घोर निराशा के इस माहौल में 2014 में आपके वोट ने विकास को विश्वास में बदल दिया. आज पूरी दुनिया में भारत का यश गान हो रहा है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश मे यह बदलाव आया कैसे ? इसका जवाब, सबका साथ सबका विकास है. कांग्रेस ने 50 साल पहले वंचितों को वरीयता देश से गारंटी हटाने की गारंटी दी थी. यह कांग्रेस द्वारा गरीबों के साथ किया गया सबसे बड़ा विश्वासघात है. कांग्रेस की रणनीति है गरीबों को तरसाओ, इसका नुकसान राजस्थान के लोगों ने भी उठाया है. कांग्रेस ने किस तरह करोड़ों महिलाओं और बच्चों के जीवन से खिलवाड़ किया इसका उदाहरण कांग्रेस के समय का टीकाकरण अभियान है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली पार्टी है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भ्रष्टाचार की बात स्वीकार की थी.

पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना, टीकाकरण अभियान, हर घर जल हर घर नल अभियान, वन रैंक वन पेंशन योजना, सैनिकों को एरियर दिए जाने, युवाओं के लिए मुद्रा योजना सहित अनेकों योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों का सबसे ज्यादा नुकसान अगर किसी को उठाना पड़ा तो वह देश के छोटे किसान हैं. छोटे किसानों की मदद करने पर कांग्रेस ने कभी ध्यान नहीं दिया. बीजेपी ने छोटे किसानों की मुश्किलों को समझ कर उनकी परेशानियों को दूर करने की कोशिश की है. किसानों को बीजों की नई वैरायटी दी जा रही है. पहली बार किसानों को क्रेडिट कार्ड दिया जा रहा है. पहली बार यूरिया की कालाबाजारी नहीं हो रही है. अन्नदाता को अन्नदाता बनाने के लिए हमने अभियान चलाया है. कांग्रेस को यह सब करने में सालों लग जाते. कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है, आज भी कांग्रेस यही कर रही है.

यह भी पढ़ेंः ‘PM मोदी को भगवान के साथ बिठा दें, तो उन्हें भी समझा देंगे…’ अमेरिका में बोले राहुल गांधी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कभी कमी नहीं थी. यह जरूरी है कि पैसा विकास के कामों में ही लगे, लेकिन कांग्रेस ने देश में एक ऐसी व्यवस्था बना दी थी जो देश के विकास को खोखला कर रही थी. देश में पिछले 9 साल में जो विकास हुआ है, वह इसलिए संभव हुआ है, क्योकि बीजेपी ने लूट के रास्तों को बंद कर दिया है. बीते 9 वर्षों में बीजेपी ने हाईवे और रेलवे पर 24 लाख करोड रुपए खर्च किए हैं, अगर कांग्रेस सड़कर होती सरकार होती तो 20 लाख करोड़ रुपए लूट कर ले जाते. कांग्रेस देश के वंचित, शोषित, अल्पसंख्यक, दिव्यांग सभी को एक समान भाव से लुटती है. गरीब का सबसे बड़ा सपना उसका अपना घर होता है, कांग्रेस गरीबों के घर को भी लूटती थी.

पीएम मोदी ने कहा कि देश की कामयाबी कुछ लोगों को पच नहीं रही है. भारत को नया संसद भवन मिला है. देश के नए संसद भवन पर आपको गर्व हुआ कि नहीं? लेकिन कांग्रेस और इनके जैसे कुछ दलों ने इस पर भी राजनीति का कीचड़ उछाला है. ऐसे अवसर कई दशकों में एक बार आते हैं लेकिन कांग्रेस ने देश के गौरव को अपने स्वार्थ की भेंट चढ़ा दिया. कांग्रेस ने देश के श्रमिकों और उनकी भावनाओं का अपमान किया है. कांग्रेस को गुस्सा इस बात का है की गरीब का बेटा इनके भ्रष्टाचार पर सवाल क्यों खड़ा कर रहा है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपने 5 वर्ष पहले राजस्थान में एक जनाधार दिया था, उसके बदले आपको अस्थिरता और अराजकता मिली. यहां विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री पिछले 5 साल से आपस में लड़ने में बिजी हैं. प्रदेश की जनता की कांग्रेस को कोई चिंता नहीं है. राजस्थान में अपराध चरम पर है. प्रदेश के लोग तीज त्योहार आराम से नहीं मना पाते है, कब कहां दंगा हो जाए, इसकी कोई गारंटी नहीं है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार आतंकियों पर मेहरबान है. यह सरकार आतंकियों पर तुष्टिकरण कर रही है. कांग्रेस की सरकार को बेटियों की सुरक्षा की परवाह नहीं है.

पीएम मोदी ने गहलोत सरकार की मंहगाई राहत योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में एक फार्मूला झूठी गारंटी देने का ढूंढ लिया है. राजस्थान के किसान और युवा इसे अच्छी तरह जानते है, ये 10 दिन में गारंटी पूरी करने वाले थे, कांग्रेस ने जो वादा किया था, वह निभाया क्या ? जो कहा वो किया क्या ? यह ऐसी गारंटी देते हैं, जिनको अगर अमल में लाया जाए तो राज्य और देश दिवालिया हो जाए. इसलिए राजस्थान के लोगों को कांग्रेस से बहुत सावधान रहना है.

पीएम मोदी ने अंत मे कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं, आपने 9 साल मुझे काम करते हुए देखा, बिना थके, बिना रुके. देश के 140 करोड़ देशवासी यही मेरा परिवार है. यही मेरा परमात्मा है. अभी भी आपके उज्जवल भविष्य के लिए जी जान से जुटा रहूंगा. आपका आशीर्वाद मेरी ताकत है, वही मुझे काम करने की प्रेरणा देती है.

Leave a Reply