rahul gandhi on modi
rahul gandhi on modi

Rahul Gandhi On PM Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका के दौरे पर पहुंचे हैं. सैन फ्रांसिस्को पहुंचने पर भारतीय समुदाय की महिलाओं ने तिलक कर उनका स्वागत किया. वही राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात कर उन्हें संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि उनको लगता है कि वो सबकुछ समझते हैं. वो अगर भगवान के साथ भी बैठ जाएं तो उन्हें भी समझा दें कि ब्रह्मांड किस तरह काम करता है. इसके साथ ही राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया है.

सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी PM मोदी पर हमला करते हुए कहा कि देश में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें लगता है वो सब कुछ जानते हैं. भगवान से भी ज्यादा जानते हैं. वो भगवान के साथ बैठ सकते हैं और उन्हें भी समझा सकते हैं. आगे राहुल ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुझे लगता है हमारे देश के प्रधानमंत्री उनमें से एक हैं. मोदी जी को अगर भगवान के साथ बैठा दें तो वो भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है.

यह भी पढ़ेंः  क्या पायलट करेंगे रण की घोषणा? पायलट के अल्टीमेटम का आखिरी दिन आज

आगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भगवान भी भ्रमित हो जाएंगे कि उन्होंने क्या बनाया है. भारत में यही चल रहा है. भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सबकुछ जानते हैं, जब वे वैज्ञानिक के पास जाते हैं, तो उन्हें विज्ञान के बारे में बताते हैं, जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं. राहुल ने कहा कि आर्मी को युद्ध के बारे में, एयरफोर्स को उड़ने के बारे में सबको सबकुछ बताते हैं. लेकिन सही बात ये है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता. क्योंकि अगर आप किसी को सुनना नहीं चाहते तो आप उसके बारे में कुछ नहीं जान सकते.

राहुल गांधी ने भारतीय प्रवासियों की एक सभा को दिए अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर लोगों को “धमकाने” और देश की एजेंसियों का “दुरुपयोग” करने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भारत में सियासत के सभी साधनों को कंट्रोल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम यह भी महसूस कर रहे थे कि राजनीतिक रूप से काम करना काफी मुश्किल हो गया है. इसलिए हमने भारत के सबसे दक्षिणी सिरे से श्रीनगर तक पदयात्रा का फैसला किया. स्नेह, सम्मान और विनम्रता की भावना से यात्रा की गई.

यह भी पढ़ेंः ‘…गहलोत-पायलट के बीच नहीं हुई सुलह’, बीजेपी सांसद ने कांग्रेस के दावे पर दिया ये बड़ा बयान

राहुल ने आगे भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव को लोगों के साथ शेयर करते हुए कहा कि मैंने जब ये यात्रा शुरू थी तो 5-6 दिन बाद महसूस हुआ कि ये यात्रा आसान नहीं होगी. हजारों किलोमीटर की यात्रा को पैदल तय करना बेहद मुश्किल दिख रहा था, लेकिन मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं था. उन्होंने आगे कहा कि मैं, कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक रोजाना 25 किलोमीटर की यात्रा तय कर रहे थे. तीन हफ्ते बाद मुझे लगा कि मैं अब थक नहीं रहा हूं. मैंने लोगों से भी पूछना छुरू किया कि क्या वो थकान महसूस कर रहे हैं? लेकिन किसी ने इसका जवाब हां में नहीं दिया. उन्होंने कहा, उस यात्रा में केवल कांग्रेस नहीं चल रही थी बल्कि पूरा भारत कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा था.

वहीं इसके अलावा राहुल गांधी ने अपने भाषण में मुसलमानों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि देश में लोगों को डराया जा रहा है और नए-नए लॉ लाए जा रहे हैं. लोग गलती भी नहीं करते हैं और उनको सजा दी जा रही है. 80 की दहाई में जिस तरह उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ हुआ था ठीक वैसा ही अब मुसलमानों के साथ आज हो रहा है.

आपको बता दें अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी को इमीग्रेशन के लिए एयरपोर्ट पर दो घंटे इंतजार करना पड़ा. लाइन में खड़े बाकी लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली, जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह कतार में क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा, मैं एक आम आदमी हूं, मुझे यह पसंद है, मैं अब कोई सांसद नहीं हूं.

Leave a Reply