डॉ किरोड़ी के मटका फोड़ आंदोलन से प्रशासन में मचा हड़कंप, विश्वेन्द्र सिंह के आश्वासन के बाद बनी बात

15 अप्रैल तक का समय देकर चेतावनी देने और मंत्री के आश्वासन के बाद भी दौसा शहर की पेयजल समस्या का नहीं हुआ निदान, मटका फोड़ आंदोलन, सैकड़ों लोगों के साथ किरोड़ी लाल मीणा वाटर ट्रेन की मांग करते हुए बैठ गए रेलवे ट्रेक पर, विश्वेन्द्र सिंह बोले- पेयजल समस्या का अगले 7 दिन में कर दिया जाएगा निदान, शहर के लोगों को पानी के लिए नहीं होने देंगे परेशान

डॉ किरोड़ी के मटका फोड़ आंदोलन से प्रशासन में मचा हड़कंप
डॉ किरोड़ी के मटका फोड़ आंदोलन से प्रशासन में मचा हड़कंप

Politalks.News/Rajasthan/Kirodi. कलेक्टर को 15 अप्रैल तक का समय देकर चेतावनी देने और मंत्री महेश जोशी के आश्वासन के बाद भी दौसा शहर की पेयजल समस्या का निदान नहीं हुआ तो शनिवार 16 अप्रैल को बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पेयजल समस्या को लेकर मटका फोड़ो आंदोलन किया. दौसा शहर के गुप्तेश्वर दरवाजे से सैकड़ों महिला-पुरुषों के साथ रैली के रूप में सांसद किरोड़ी लाल मीणा शहर के प्रमुख प्रमुख मार्गो से होते हुए सीधा रेलवे स्टेशन जा पहुंचे और वाटर ट्रेन की मांग करते हुए लोगों के साथ ट्रैक पर बैठ गए. जिससे कुछ देर के लिए यहां जयपुर-दिल्ली रेल मार्ग भी बाधित हो गया. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश कर उन्हें ट्रैक से हटाया और रेल यातायात सुचारू करवाया. इसके बाद प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने पक्का आश्वासन दिया कि पेयजल की समस्या दूर करने सब करेंगे लेकिन दौसा शहर के लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होने देंगे.

दरअसल, दौसा शहर की पेयजल समस्या को लेकर कुछ दिन पहले बीजेपी से राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा कलेक्टर को एक पत्र लिखा था, जिसमें शहर की पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की थी, साथ ही चेतावनी भी दी थी कि अगर 15 अप्रैल तक शहर की पेयजल समस्या का निदान नहीं हुआ तो वह 16 अप्रैल को शहर के लोगों के साथ सड़कों पर उतरेंगे और आंदोलन करेंगे. इसके साथ ही सांसद मीणा ने राजस्थान सरकार के पीएचईडी मंत्री महेश जोशी को भी इस बात से अवगत करवा दिया था. मंत्री जोशी ने भी जल्द शहर की पेयजल समस्या के निदान का भरोसा दिया था, लेकिन आज जब पेयजल समस्या का निदान नहीं हुआ तो अपनी चेतावनी के अनुरूप सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया और सैकड़ों लोगों के साथ मटका फोड़ो आंदोलन शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: आरक्षण को लेकर जसकौर के बयान पर किरोड़ीवार- छोड़ना है तो सांसद की आरक्षित सीट से दें इस्तीफा

वहीं सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के मटका फोड़ो आंदोलन की सूचना मिलते ही दौसा जिले के प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह दौसा कलेक्ट्रेट पहुंचे और सांसद किरोड़ी लाल मीणा को वार्ता के लिए आमंत्रित किया. इस पर डॉ किरोड़ी मीणा प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह से वार्ता करने दौसा कलेक्ट्रेट के सभागार पहुंचे. जहां कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी और जलदाय विभाग के अधिकारियों के बीच में मंत्री की मौजूदगी में सांसद किरोड़ी लाल मीणा का शहर की पेयजल समस्या को लेकर वार्ता का लंबा दौर चला. यहां प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा को भरोसा देते हुए आश्वस्त किया दौसा शहर की पेयजल समस्या का अगले 7 दिन में निदान कर दिया जाएगा और 7 दिन बाद में वापस खुद दौसा पहुंचगा और जलदाय विभाग के और प्रशासन के अधिकारियों से फीडबैक लूंगा. मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने दौसा कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी को भी निर्देश दिए कि सप्ताह में एक बार शहर की पेयजल व्यवस्था को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों से बैठक कर पूरा फीडबैक लें और प्रभावी मॉनिटरिंग करें जिससे शहर की पेयजल व्यवस्था दुरुस्त हो.

यह भी पढ़े: अगर हम निकम्मे थे, काम नहीं कर रहे थे तो कर देते ना सरकार भंग- गहलोत का मोदी-शाह पर निशाना

इसके साथ ही मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किरोड़ी मीणा को आश्वस्त करते हुए कहा कि बीसलपुर के पानी की क्षमता दौसा तक लाने के लिए बढ़ाई जाएगी. साथ ही नए ट्यूबवेल भी खोदे जाएंगे और अगर जरूरत पड़ेगी तो वाटर ट्रेन लाएंगे, लेकिन दौसा शहर के लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होने देंगे. मंत्री विश्वेंद्र सिंह के कहने पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने उनकी बात पर भरोसा जताते हुए अपना मटका फोड़ो आंदोलन स्थगित कर दिया. इसके साथ ही किरोड़ी लाल मीणा ने चेतावनी भी दी कि अगर मंत्री द्वारा दिए गए समय में दौसा शहर की पेयजल व्यवस्था का निदान नहीं हुआ तो वह फिर से आंदोलन शुरू करने में देरी नहीं करेंगे.

आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के रेलवे ट्रेक पर मटका फोड़ आंदोलन को देखते एक बार तो दौसा पुलिस प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए और सिस्टम में हड़कंप मच गया. उसके बाद जब सांसद किरोड़ी लाल मीणा का मटका फोड़ो आंदोलन स्थगित हुआ तो दौसा पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली.

Leave a Reply