अखिलेश सरकार में हुआ मेरे गुरुजी की जमीन पर कब्जा योगी के सत्ता में आने पर हट पाया- किरण रिजिजू

किरण रिजीजू ने साधा अखिलेश पर निशाना- यूपी में जब मेरे गुरु जी की जमीन पर कब्जा हुआ और मैं कुछ नहीं कर पाया, योगी सरकार बनी तब मैं जमीन वापस दिला पाया, पहले की सरकार और अब की सरकार में इसी फर्क को अब लोग महसूस कर रहे हैं

kirenrijiju 1581064189
kirenrijiju 1581064189

Politalks.News/UttarPradeshChunav. उत्तरप्रदेश सहित देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीखों का एलान हो चुका है. जबकि सभी राजनीतिक दलों के बीच आपसी छीटाकशी पहले से अपने चरम पर है. इसी कड़ी में मोदी सरकार में केन्द्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने खुद का एक बड़ा उदाहरण देते हुए यूपी की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में कानून-व्यवस्था चौपट का बड़ा आरोप लगाया है. सपा सरकार में गरीब और कमजोर की जमीन पर कब्जा करने वालों का बोलबाला होने का अपना निजी अनुभव साझा करते हुए रिजिजू ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार में उनके अपने गुरु जी की संपत्ति पर कब्जा हुआ और बतौर केन्द्रीय मंत्री वह कुछ नहीं कर पाए और जब योगी सरकार आए तब वो जमीन को मुक्त करवा पाए.

यूपी में जारी चुनावी घमासान के बीच केंद्रीय कानून मंत्री रिजिजू ने शुक्रवार को देर शाम लखनऊ में आयोजित अधिवक्ता समागम में बताया कि 2014 में उनके गुरु जी की जमीन पर कब्जा होने पर उन्होंने कार्रवाई के लिए संबद्ध यूपी पुलिस के अधिकारी से खुद बात की, मगर फिर भी कुछ नहीं हो सका. इस दौरान रिजिजू ने कहा कि मैं अरुणाचल प्रदेश का रहने वाला हूं, जहां से सूर्योदय होता है और मेरे गुरु उत्तर प्रदेश के रहने वाले शिक्षक थे. कुछ माफियाओं ने 2014 में मेरे गुरु जी की ही जमीन पर कब्जा कर लिया था.

यह भी पढ़ें: रोचक सियासी चर्चा- ‘मराठी राबड़ी देवी’ कहने पर अपमान किसका, राबड़ी का या रश्मि ठाकरे का?

किरण रिजिजू ने कहा कि उस समय मैं केंद्र सरकार में मंत्री था और मैंने जिस पुलिस अफसर को फोन कर गुरु जी की मदद करने का अनुरोध किया तो उस समय की सरकार (अखिलेश सरकार) ने उस पुलिस अधिकारी का ही तबादला कर दिया. बाद में जब प्रदेश में भाजपा सरकार (योगी सरकार) बनी तब मैं अपने गुरु जी को उनकी जमीन वापस दिला पाया.

सपा पर धावा बोलते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रिजिजू ने कहा कि पहले की सरकार और अब की सरकार में इसी फर्क को अब लोग महसूस कर रहे हैं. लोग यह महसूस कर रहे हैं कि भू-माफियाओं का तब कितना बोलबाला था. रिजिजू ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश आगे बढ़ेगा तो देश भी प्रगति करेगा, इसीलिए उत्तर प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाने वाली योगी सरकार, राष्ट्रीय विकास को आगे बढ़ाने के लिए फिर से सत्ता में वापसी करेगी.

यह भी पढ़ें: यूपी में सपा का पलड़ा भारी तो बाकी राज्यों में बीजेपी-कांग्रेस के लिए आप व TMC बनी बड़ी चुनौती

मोदी सरकार में मंत्री किरण रिजिजू ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 के बाद कानून-व्यवस्था फिर से पटरी पर लौटी है. इससे पहले हालात इतने खराब थे कि जबरन कब्जा तथा संगठित अपराध से पूरा प्रदेश त्रस्त था. रिजिजू ने कहा कि पिछले दौर को प्रदेश की जनता भूली नहीं है और पिछले पांच साल में सुशासन को महसूस करने के बाद जनता ने योगी सरकार का फिर प्रदेश में ‘अरुणोदय‘ करने का पूरा मन बना लिया.

Leave a Reply