राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद गरमाई देश की सियासत, दिग्गजों ने जमकर चलाए शब्दबाण

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द होने के बाद गरमाई देश की सियासत, कांग्रेसी नेताओं ने बोला बीजेपी पर जोरदार हमला, कहा- भारत जोड़ो यात्रा जब से कामयाब हुई है, तभी से केंद्र सरकार घबराई हुई है, जो लोग देश का पैसा लूटने वालों के खिलाफ बोल रहे हैं, उनका मुंह बंद किया जा रहा है

congress on modi government
congress on modi government

Congress attacks Center on cancellation of Rahul’s membership: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म करने के बाद कांग्रेस नेताओं में आक्रोश है. राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की पता नहीं यह देश किस दिशा में जा रहा है, तानाशाही प्रवृत्ति केंद्र सरकार चला रही है. राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस के सभी दिग्गज बीजेपी पर हमलावर है, सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट, रघु शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास समेत तमाम नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द करने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है और अपने बयान में कहा कहा कि पता नहीं यह देश किस दिशा में जा रहा है, केंद्र सरकार तानाशाही प्रवृत्ति चला रही है, एक सांसद अपनी सफाई देने के लिए खड़ा होकर बोल नहीं सकता क्या?, सत्ता पक्ष के लोग ही सदन में हंगामा कर रहे हैं. CM गहलोत ने आगे कहा कि संसद में पहली बार ऐसा हो रहा है. ऐसे में लोकतंत्र में विपक्ष के लोग कहां जाएंगे?, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब से कामयाब हुई है, तभी से केंद्र सरकार घबराई हुई है. कोई ना कोई बहाना करके यह प्रयास किया जा रहा है कि संसद में कांग्रेस व विपक्ष के लोग बोल नहीं पाए. विपक्ष कोई भी मांग कर ले सत्तापक्ष परवाह नहीं कर रहा है. गहलोत ने आगे कहा कि राहुल गांधी देश भक्त है, उनके पूरे खानदान ने आजादी के आंदोलन में हिस्सा लिया है. जिसके पास रहने के लिए मकान ना हो उस व्यक्ति के बारे में गलत बातें की गई है. यह लोकतंत्र में ठीक नहीं है. जिस व्यक्ति के पिता व दादी की देश के लिए हत्या हुई है, उस व्यक्तित्व के धनी राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है. राहुल गांधी को पहले संसद में बोलने से ब्लॉक किया, अब संसद में आने से ब्लॉक किया, यह गलती सत्ता पक्ष को भारी पड़ेगी. इंदिरा गांधी के साथ भी ऐसा किया गया था जिसका नतीजा भुगता था, तब पूरे देश में इंदिरा की आंधी चली थी.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल ने पीएम मोदी को कहा ‘अनपढ़’ बोले – पढ़े लिखे होते तो पता चलती शिक्षा की कीमत

वही राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस सरकार में कोई भी गैरकानूनी एक्शन हो सकता है, नीरव मोदी, चोकसी और ललित मोदी को सरकार ने सरंक्षण दिया है जो लोग देश को लूट कर, पैसा लेकर चले गए, उनको बचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी काम कर रहे हैं. जो लोग देश का पैसा लूटने वालों के खिलाफ बोल रहे हैं, उनका मुंह बंद किया जा रहा है, उनकी सदस्यता खत्म की जा रही है. रंधावा ने आगे कहा कि हम डटकर मुकाबला करेंगे और डेमोक्रेसी को बचाएंगे, आजादी के लिए हमारे नेताओं ने जो संग्राम शुरू किया था, किसी को नहीं पता था देश आजाद होगा, हमारी जंग जारी रहेगी जब तक जिन लोगों ने पैसा लूटा है, उन लोगों के सामने लेकर नहीं आएंगे. चुनाव हमारे लिए मायने नहीं रखता हमारे खून में देशभक्ति है. आगे रंधावा ने कहा कि हमारे लिए प्राइम मिनिस्टर बनना छोटी बात है, पहले इन चोरों को पकड़ कर लाना हमारे लिए जरूरी है कांग्रेस अब पहले से ज्यादा मजबूत होगी.

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र के लिए आज का दिन शर्मनाक है, राहुल गांधी जी की सदस्यता समाप्त करके भाजपा ये न समझे कि जनता की आवाज़ उठाने से उनको रोक देगी. हम जनता के लिए सच के लिए आवाज उठाते रहेंगे.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने कहा की लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश की जा रही है, कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है बीजेपी कह रही है कि वो ओबीसी के खिलाफ है, लेकिन जो देश के करोड़ों रुपए लूट कर चले गए उन चोरों को अगर चोर कहा तो क्या गलत कहा है. रघु शर्मा ने आगे कहा कि हजार बार चोर बोलेंगे किस-किस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करोगे, बीजेपी के साथ उनकी मिलीभगत है, वो देश छोड़कर चले गए. पूरे देश की जनता जवाब मांग रही है, बीजेपी सरकार जवाब नहीं देना चाहती है, राहुल गांधी ने लोकसभा में जो आवाज उठाई है, उन्होंने अडानी घोटाले को एक्सपोज किया. राहुल गांधी को अब बोलने नहीं दिया जा रहा है, यह लोकतंत्र की हत्या है. शर्मा ने अपने बयाना में कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी को बोलने का अधिकार नहीं दिया जा रहा है, यह देश के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि सत्ता पक्ष के लोग सदन नहीं चलने दे रहे.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने मुझे कहा था शूर्पणखा, उनके खिलाफ करूंगी केस, राहुल की सजा पर भड़की रेणुका चौधरी

वही मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई गैरकानूनी है, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बीजेपी कार्यकर्ता की तरह काम किया है. लोकसभा अध्यक्ष को कारवाई का कोई अधिकार नहीं है भाजपा के लोग ना लोकसभा चला सकते है ना ही देश. ओम बिरला का नेचर सब जानते है. प्रताप सिंह ने आगे कहा कि हमारी सरकार की गलती हुई जो बार बार इनको बुलाकर माला पहनाई, लोकसभा अध्यक्ष ने पाप किया है, कांग्रेस सड़क और कोर्ट दोनों जगह जीतेगी, इस करवाई पर पूरे देश में बहस होगी. अडानी घोटाले से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी हंगामा कर रही है. देश के इतिहास में पहली बार बयान के आधार पर 2 साल की सजा सुनाई गई है. पूरे देश का आशीर्वाद राहुल गांधी के साथ है.

Leave a Reply