kejriwal on modi
kejriwal on modi

Arvind Kejriwal called PM Modi ‘illiterate’: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इशारों इशारों में अनपढ़ कहकर संबोधित किया. दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जेल भेजने पर गुस्सा जाहिर करते हुए केजरीवाल ने अगर वे पढ़े-लिखे होते तो कहते कि केजरीवाल मुझे मनीष सिसोदिया दे दो, लेकिन उन्होंने तो सिसोदिया को ही जेल में डाल दिया. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम के खिलाफ पोस्टर लगाने पर हुई कार्रवाई के विरोध में दिल्ली में जंतर-मंतर पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर देश के प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे होते तो नोटबंदी नहीं होती. केजरीवाल ने लोगों से पूछा कि क्या कम पढे़-लिखे पीएम देश का निर्माण कर सकते हैं.

गौर करने वाली बात ये रही कि जहां एक ओर दिल्ली में मोदी विरोधी पोस्टर लगाने पर आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं केजरीवाल की सभा के मंच पर ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ का पोस्टर लगाया गया.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव-2024 के लिए विपक्षी एकता हो रही विफल, ‘दीदी’ तैयार कर रही थर्ड फ्रंट

नोटबंदी और जीएसटी पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘पीएम मोदी ने दावा किया था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार और आतंकवाद खत्म होगा, लेकिन नहीं हुआ. इस वजह से देश की अर्थव्यवस्था 10 साल पीछे चली गई. आज PM पढ़े लिखे होते तो GST सही से लागू होता. लोग जानते ही नहीं है कि GST होता क्या है. पीएम ने 60 हजार सरकारी स्कूल बंद किए. अगर वे पढ़े लिखे होते तो शिक्षा की कीमत पता चलती.’

सिसोदिया-सत्येंद्र जैन को लेकर सरकार को घेरा, अडाणी को लेकर पूछे सवाल

अरविंद केजरीवाल ने आप नेता मनीष सिसोदिया और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की घेराबंदी की. केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के घर रेड का एक पैसा नहीं मिला, लेकिन वे अब तक जेल में हैं. सत्येंद्र जैन के घर रेड का एक पैसा नहीं मिला, लेकिन वे भी अब तक जेल में है. वहीं अडाणी के ऊपर इतने आरोप लगे, लेकिन सरकार ने एक जांच नहीं की. सुप्रीम कोर्ट ने ही मामले में जांच कमेटी बनाई, लेकिन प्रधानमंत्री ने उनके यहां ईडी और सीबीआई नहीं भेजी.

बचपन में ट्रेन में चाय बेची, बड़े होकर ​ट्रेन के डिब्बे ही बेच दिए – मान

सभा को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश को बेचने वाले ही देश की चादर पकड़ कर खड़े हैं और चोर जनता के बीच में से ढूंढ रहे हैं. इनसे देश की चादर छीन लो, फिर देखना इंसाफ कैसे होता है, एक-एक पैसे का हिसाब लेंगे. मान ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि एक आदमी है जो बचपन में रेल के डिब्बों में चाय बेचता था, जब बड़ा हुआ तो रेल के डिब्बे बेच दिए. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास अफसर फाइल लेकर आता है कि आधी रात को लोकसभा बुलाकर नोटबंदी लागू कर दो. पीएम बिना पढ़े फाइल साइन कर देते हैं.

देशभर में लगेंगे ‘मोदी विरोधी’ पोस्टर – गोपाल राय

मंच से संबोधित करते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि कल पोस्टर लगाने पर FIR हुई थी. आज जंतर-मंतर पर हजारों लोग मोदी हटाओ, देश बचाओ के पोस्टर लेकर खड़े हैं. यहां आकर FIR करो. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के राज में भी पोस्टर लगाने पर 136 FIR नहीं हुई थीं. आने वाली 30 तारीख को देशभर में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लगेंगे. बता दें कि दिल्ली में बुधवार को ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लगाए गए थे. इस मामले में पुलिस ने 36 FIR दर्ज कीं और 6 लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें दो प्रिटिंग प्रेस मालिक भी शामिल हैं. पोस्टर ले जा रही एक वैन को भी जब्त किया गया है.

Leave a Reply