गरमाई बिहार की सियासत- नित्यानंद को लेकर तेजस्वी के बयान से भड़की बीजेपी ने किया ये बड़ा खुलासा

द्रौपदी मुर्मू को लेकर की गई एक बयानबाजी के बाद शुरू हुई राजनीति से हुए एक के बाद एक दो बड़े खुलासे, तेजस्वी ने कहा कि नित्यानंद ने उनके पास आकर कहा था कि उनका भाजपा में मन नहीं लग रहा है, इसलिए आरजेडी के साथ आना चाहते, वहीं संजय जायसवाल ने दावा किया कि खुद को और अपने परिवार को जेल जाने से बचाने के लिए तेजस्वी यादव बिहार में बीजेपी सरकार बनाने के लिए राजद का समर्थन देने को थे तैयार

गरमाई बिहार की सियासत
गरमाई बिहार की सियासत

Politalks.News/BiharPolitics. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर की गई एक बयानबाजी के बाद शुरू हुई राजनीति से एक के बाद एक दो बड़े खुलासे हुए जिसने बिहार में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है. पहले तेजस्वी यादव ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से चल रही जुबानी जंग के बीच कहा है कि आज नित्यानंद भले ही मंत्री बन गए हैं लेकिन वे राजद में शामिल होना चाह रहे थे. तेजस्वी ने कहा कि नित्यानंद ने उनके पास आकर कहा था कि उनका भाजपा में मन नहीं लग रहा है, इसलिए आरजेडी के साथ आना चाहते हैं. तेजस्वी ने आगे कहा कि मंत्री बनने से पहले आरजेडी में आना चाहते थे लेकिन अब मंत्री बनने पर बड़े बयान दे रहे हैं.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को लेकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के दावे के बाद सूबे की राजनीति में हलचल मच गई है. इसी बीच बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बड़ा खुलासा किया है. संजय जायसवाल ने कहा है कि खुद को और अपने परिवार को जेल जाने से बचाने के लिए तेजस्वी यादव बिहार में बीजेपी सरकार को बनाने के लिए राजद का समर्थन देने को तैयार थे.

यह भी पढ़े: पवार पर बयान से भड़के NCP विधायकों ने दी धमकी- जुबान संभाल के, वरना घूमना-फिरना होगा मुश्किल

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि नित्यानंद राय से तेजस्वी यादव की जीवन में सिर्फ एक बार फ्लाइट में मुलाकात हुई है. संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में तेजस्वी भाजपा को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने के लिए तैयार थे क्योंकि उन्हें अपने परिवार के लोगों को जेल जाने से बचाना था. हालांकि, बीजेपी ने तेजस्वी के ऑफर को ठुकरा दिया था. जायसवाल ने आगे कहा कि चाहे कितना ही वे कोशिश कर लें, तेजस्वी और उनके परिवार को जेल जाना ही होगा. जासयवाल ने कहा कि इस तरह के वादों के साथ सरकार बनाना ठीक नहीं होता है. यही नहीं जायसवाल ने आगे कहा कि आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव का पूरा परिवार ही हजारों करोड़ों के घोटालों में फंसा हुआ है और उन्हें हर हाल में जेल जाना ही पड़ेगा.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव द्वारा नित्यानंद को लेकर दिए बयान के बाद बीजेपी के कई नेताओं ने तेजस्वी पर हमला बोला है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा नेता मंगल पांडेय ने भी पलटवार करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष को सोच-समझकर बयान देना चाहिए, उनकी बातें सरासर झूट हैं. उनके दावे में कोई दम नहीं है. वहीं तेजस्वी के बयान पर भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष को अपनी राजनीति आगे बढ़ाने के लिए झूठ का सहारा लेना पड़ रहा है तो समझ लेना चाहिए कि लालू परिवार की दुकान बंद होने वाली है. नित्यानंद के बढ़ते कद को देखते हुए तेजस्वी को घबराहट हो रही है. आनंद ने कहा कि नित्यानंद राय कभी भी राजद जैसी धार्मिक तुष्टिकरण वाले परिवारवादी पार्टी में शामिल नहीं हो सकते. निखिल आनंद ने कहा है कि लालू यादव के परिवार को परिवार के बाहर हर एक यादव से दिक्कत है. वहीं प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव दिमागी दोष का शिकार हो गए हैं.

यह भी पढ़े: DSP को डंपर से कुचलकर मारने वाला आरोपी गिरफ्त में, गर्माई सियासत के बीच मुख्यमंत्री का बड़ा एलान

आपको बता दें, दरअसल, यह सारी बयानबाजी तेजस्वी यादव के हाल ही में राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए एक बयान के बाद शुरू हुई है, जिसमें तेजस्वी ने मुर्मू को लेकर कहा था कि हमें राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति को बैठाना है, मूर्ति नहीं बैठानी है. इस बयान के बाद तेजस्वी यादव पर बीजेपी हमलावर हो गई थी. ऐसे में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ट्वीट कर कहा था कि तेजस्वी यादव ने अपने बयानों से द्रौपदी मुर्मू के संघर्षों का अपमान किया है. तेजस्वी यादव को देशबर के गरीबों, महिलाओं और जनजातीय समाज से अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. जिसके बाद तेजस्वी ने नित्यानंद राय को लेकर किए दावे से सबको चौंका दिया है. तेजस्वी ने दावा किया कि नित्यानंद बीजेपी छोड़कर आरजेडी में शामिल होना चाहते थे. तेजस्वी के अनुसार, नित्यानंद राय ने उनसे कहा था कि उनका भाजपा में मन नहीं लग रहा है. तेजस्वी के इस बयान के बाद से ही भाजपा उनपर लगातार हमलावर हो गई है.

Leave a Reply