जिसने रामभक्‍तों को भूना, कर दो उनका EVM सूना, सपा की लिस्ट में सिर्फ जेल और बेल वाले- ठाकुर

उत्तरप्रदेश में चुनाव का घमासान, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गोरखपुर में डाला डेरा, मीडिया से बातचीत में सपा-बसपा और कांग्रेस पर कसे तंज, बोले- 'सपा के आतंकवादियों से संबंध' ठाकुर ने सोनिया और राहुल पर किया जमकर प्रहार

'सपा-बसपा और कांग्रेस की हुई सफाई'
'सपा-बसपा और कांग्रेस की हुई सफाई'

Politalks.News/Uttrapradesh. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में पांचवें चरण के लिए 12 जिलों की 61 सीटों पर 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Information and Broadcasting Minister Anurag Thakur) गोरखपुर में हैं. ठाकुर सपा पर जमकर हमला बोल रहे हैं. भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि, ‘सपा के आतंकवादियों से संबंध है. उनके ​प्रत्याशी लिस्ट में केवल जेल और बेल (jail and bail) वाले हैं’. ठाकुर ने यूपी जनता से अपील की है कि ‘जिसने रामभक्तों को भूना, कर दो उनका ईवीएम सूना’. ठाकुर ने डिंपल यादव के प्रचार में उतरने को लेकर तंज कसे तो सोनिया, प्रियंका और राहुल को लेकर भी जमकर कटाक्ष किए. सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम योगी गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ रहे हैं और ठाकुर समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों को योगी की जीत को पक्का करने की जिम्मेदारी भाजपा आलाकमान ने दी है. इन तमाम दिग्गजों ने गोरखपुर में डेरा डाला हुआ है.

चार चरण में सपा-बसपा और कांग्रेस की हुई सफाई- ठाकुर
मीडिया से बातचीत में अनुराग ठाकुर ने कहा कि, ‘गोरखपुर में लोग एम्‍स में इलाज कराने के लिए आते हैं. फर्टिलाइजर कारखाने से किसानों को खाद मिलती है. यहां से योगी जी को पांच बार सांसद और पांच साल मुख्‍यमंत्री रहने का अवसर मिला’. ठाकुर ने दावा ठोकते हुए कहा कि, ‘पहले चार चरण पूरे होने के बाद कह सकता हूं कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सफाई करने का काम हुआ है. उन्‍होंने कहा कि बसपा और कांग्रेस का सफाया हुआ’.

यह भी पढ़ें- सपा मतलब- ‘संपत्ति और परिवार’- अमित शाह का अखिलेश पर निशाना, फिर किया 300 पार का दावा

‘पांचवें चरण में प्रकट हुईं डिंपल ने किया भगवे का अपमान’
अनुराग ठाकुर ने सैफई परिवार की बहू डिंपल यादव के प्रचार में उतरने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, ‘चार चरणों तक अखिलेश के परिवार से कोई नजर नहीं आता और पांचवें चरण में अखिलेश की पत्नी डिंपल प्रकट होती हैं, वो जंग लगी हुई बात करती हैं, जो ज्‍यादा देर तक न चले और न दिखे जंग उसे लगता है. पांचवें चरण में कौन प्रकट हुआ, जंग किसे लगा? डिंपल ने भगवा रंग का अपमान किया है उनके अंदर ज्ञान की बहुत कमी है. उन्‍हें यूपी की जनता और संत समाज से माफी मांगनी चाहिए’.

‘सपा की लिस्ट में जेल और बेल वाले’
अनुराग ठाकुर ने कहा कि, ‘अखिलेश ने कुछ हवा बनाने का प्रयास शुरू में किया, उनकी पहली लिस्ट आई तो, कैंडीडेट की लिस्‍ट में जेल और बेल वाले ही थे, इससे साफ हो गया था कि ये वही सपा और वही हवा है. जनता ने मन बना लिया है कि इनको दफा करना है’. अनुराग ठाकुर ने कहा कि, ‘चार चरणों के बाद मैं कह सकता हूं कि मुजफ्फरनगर से मऊ तक के दंगों के जो नाम आते थे, वो इनकी सूची में से आते थे. लोगों ने पांच सालों में योगी सरकार में देखा कि गुंडाराज और माफियाराज के ख‍िलाफ कड़ी कार्रवाई क्‍या होती है? इसलिए कैराना से लेकर काशी तक मोदी-योगी के पक्ष में यूपी की जनता एक बार फिर मतदान कर रही है’.

यह भी पढ़े: पहली बार प्रचार के घमासान में उतरीं डिंपल, खुद को यूपी की बहू बता मान-सम्मान रखने की लगाई गुहार

‘गांधी परिवार का नहीं दिखता नामोनिशान’
कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, ‘जिस प्रदेश से गांधी परिवार की चार पीढ़ियों को संसद और सर्वोच्‍च स्‍थान पर बैठाने का काम हुआ. वहां गांधी परिवार का नामोनिशान नहीं दिखता है, जो टिप्‍पणी पंजाब के मुख्‍यमंत्री ने यूपी के लोगों पर की उससे ज्यादा दुर्भाग्‍य ये था कि प्रियंका उस मंच पर थीं और खिलखिलाकर तालियां बजा रही थीं. अब यूपी में क्‍या मुंह लेकर वोट मांगने आईं हैं? बसपा आज भी अपने भ्रष्‍टाचार का जवाब नहीं दे पा रही है.

कहां हैं सोनिया और राहुल?
अनुराग ठाकुर ने कहा कि, ‘मुजफ्फरनगर से मऊ तक दंगे वालों को माफ नहीं साफ करने का काम किया है. क्या यूपी में आने का राहुल का मन नहीं करता या यहां की जनता उन्हें सुनना नहीं चाहती, उत्‍तर भारतीयों के खिलाफ बोलना क्‍या इतना भारी पड़ा? सोनिया-राहुल गायब कहां है? क्या उनके पास जवाब देने के लिए कुछ नहीं है, जो प्रियंका को भेज दिया है, प्रियंका ने जो यूपी के लोगों के साथ किया है वो ममता बनर्जी से कम नहीं है. ममता बनर्जी ने यूपी के लोगों को गुंडा कहा और वो उन्‍हें लेने के लिए बुके लेकर एयरपोर्ट चले गए’.

 

 

 

 

 

Leave a Reply