पहली बार प्रचार के घमासान में उतरीं डिंपल, खुद को यूपी की बहू बता मान-सम्मान रखने की लगाई गुहार

उत्तरप्रदेश में पांचवे चरण का 'चुनावी दंगल', सिराथू में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को घेरने उतरीं 'तीन देवियां', मुलायम परिवार की बहू डिंपल यादव इस चुनाव में पहली बार उतरीं चुनाव प्रचार में, जया बच्चन, डिंपल यादव ने प्रत्याशी पल्लवी के लिए की रैली, डिंपल ने खुद को यूपी की बहू बताते हुए कहा- 'इस बार तीन बहुएं हैं साथ, पल्लवी पटेल सिराथू की हैं बहू और जया बच्चन इलाहबाद की हैं बहू' 

पहली बार प्रचार के घमासान में उतरीं डिंपल
पहली बार प्रचार के घमासान में उतरीं डिंपल

Politalks.News/Uttrapradesh.  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में पांचवें चरण के लिए मतदान का शोर आज थम जाएगा. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मुलायम परिवार के एक और सदस्य को प्रचार में उतार दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने शुक्रवार को पहली बार विधानसभा चुनाव में प्रचार के मैदान में उतरीं. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के लिए वोट मांगते हुए डिंपल यादव ने खुद को यूपी की बहू बताते हुए कहा कि, ‘इस बार तीन बहुएं साथ हैं (This time three daughters-in-law are together.). पल्लवी पटेल सिराथू की बहू हैं और जया बच्चन इलाहबाद की बहू हैं’. डिंपल यादव ने जनता से उनका मान-सम्मान रखने की गुहार लगाई. इस रैली में सपा सांसद और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन भी मौजूद थीं. अमिताभ बच्चन मूलत: इलाहबाद के रहने वाले हैं. सपा में सिराथू में केशव मोर्य को घेरने के लिए बहू को मैदान में उतार माइलेज लिया है.

‘सपा की सरकार आ रही है, इस बार तीन बहुएं आईं हैं एक साथ’
सिराथू की जनसभा में डिंपल यादव ने कहा कि, ‘यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है. जो लोग अनाप-शनाप बोल रहा है उन्हें पता चल गया है हवा बदल गई है, मौसम बदल गया है, सपा की सरकार का रही है. इस बार तीन बहुएं एक साथ आई हैं’.

यह भी पढ़ें- अखिलेश ने कटवा लिया है लंदन का टिकट, 11 मार्च को छोड़ देंगे प्रदेश, समर्थक परेशान- योगी का तंज

‘पल्लवी जमीन पर बैठ जाएगी लेकिन आत्मसम्मान रखेंगी कायम, कभी नहीं बैठेगी स्टूल पर’
डिंपल यादव ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘सिराथू के बेटों ने तो धोखा दे दिया. अब मेरा मानना है कि सिराथू की जनता अपनी बहू को मौका देने वाली हैं. ये बहू जो परिवार वाली हैं, जो जानती है परिवार का दुख-दर्द वह जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं, पल्लवी जी जो पढ़ी-लिखी हैं, जमीन से जुड़ी हैं, सिराथू के सम्मान के लिए जमीन पर तो बैठ जाएंगी, लेकिन अपने आत्म सम्मान को कायम रखेंगी और कभी स्टूल पर नहीं बैठेंगी’. डिंपल ने कहा कि, ‘मुझे भरोसा है कि सिराथू की जनता साइकिल का बटन दबाकर इतना वोट देगी कि मंत्री जी शर्मिंदा हो जाएंगे’.

‘देखी है ऐसी सरकार जिसमें सीएम और डिप्टी सीएम ने खुद अपने हटाएं हो मुकदमे’
कन्नौज की पूर्व सांसद डिंपल ने गुंडागर्दी और महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि, ‘ये लोग सपा के लिए गुंडागर्दी की बात करते हैं, लेकिन मंत्री जी पर कौन-कौन से मुकदमे लगे हैं? ऐसी सरकार देखी है जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने खुद अपने ही मुकदमे हटाए हों, जो लोग दूसरों पर आरोप लगाते हैं, पहले अपने गिरेबान में झांके, लोग ऐसी सरकार बनाने जा रहे हैं जो महिला सुरक्षा पर काम करेगी’. डिंपल यादव ने हाथरस और उन्नाव की घटना का जिक्र करते हुए महिला सुरक्षा के मामले में पूर्व की सपा सरकार को योगी सरकार से बेहतर बताया.

‘इतने वोटों से जितवाने कि यहां से मंत्री जी हो जाएं शर्मिंदा’
डिंपल यादव ने यह भी कहा कि, ‘पल्लवी पटेल को इतने वोटों से जितवाना है कि यहां के मंत्री जी शर्मिंदा है. यह मेरा पहला प्रचार है. आप लोग वचन दो कि इन्हें जिताकर भेजोगे, यह मेरी बहन जैसी हैं. मुझे भरोसा है कि वह महिलाओं और किसानों की बात करेंगी. लोहे में जो जंग लगता है उसका रंग क्या होता है, इंजन तो लोहे का होता है, जिस रंग के हमारे मुख्यमंत्री कपड़े पहनते हैं, उसी रंग का होता है. जंग वाले इंजन को हटाना जरूरी है, यह चुनाव तो जनता लड़ रही है, जंग वाले इंजन को हटाने के लिए’.

यह भी पढ़ें- लड़कियों की शादी की उम्र पर मोदी सरकार और RSS में मतभेद! बोले- ऐसे मामले छोड़ समाज के विवेक पर

सेना भर्ती और छुट्टा पशुओं को लेकर भाजपा पर कसे तंज
डिंपल यादव ने कहा कि, ‘मैं विश्वास दिला कर जा रही हूं कि जैसा हमारे घोषणा पत्र में कहा गया है खास कर महिलाओं के लिए 33 % का आरक्षण दिया जाएगा, कन्या विद्याधन के रूप में 12 वीं पास करने पर 36 हजार की धनराशि दी जाएगी. सरकार बनने पर हर महिला को 3 सिलेंडर फ्री दिए जाएंगे. जबकि भाजपा ने सिलेंडर के दाम आसमान पर पहुंचा दिए. समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बीपीएल परिवार की महिलाओं को प्रसव के बाद 15 हजार की धनराशि दी जाएगी. हमारी सरकार में जो पेंशन दी जाती थी फिर से शुरू करेंगे’. योगी सरकार पर तंज कसते हुए डिंपल ने कहा कि, ‘किसान के दो बेटे होते हैं एक बेटा फौज में जाकर देश की सेवा करता है और दूसरा बेटा खेती करता है, बीजेपी ने सेना की भर्ती नहीं निकाली तो एक बेटा सेना में जा नहीं सकता और दूसरा बेटा छुट्टा पशुओं से खेतों की चौकीदारी कर रहा है’.

 

Leave a Reply