अग्निपथ के जरिए युवाओं को छेड़ने का जो कुप्रयास केंद्र ने किया है उसे नहीं किया जाएगा बर्दाश्त- बेनीवाल

केंद्र ने सेना मे ठेका प्रणाली को शुरू करने का जो प्रयास किया है वो पूर्ण रूप से है अनुचित, हम हिंसक प्रदर्शन के नहीं हैं समर्थक क्योंकि हिंसा से राष्ट्रीय संपति को होता है नुकसान, 27 जून को जोधपुर में होने वाली RLP की विशाल आम सभा की हुंकार का असर होगा दिल्ली तक, कांग्रेस ने नहीं किया पुरजोर तरीके से अग्निपथ योजना का विरोध- बेनीवाल

बेनीवाल ने जोधपुर में किया जनसम्पर्क
बेनीवाल ने जोधपुर में किया जनसम्पर्क

Politalks.News/HanumanBeniwal. केंद्र सरकार द्वारा लाई गई सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में देशभर के युवा सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. अग्निपथ योजना का विरोध सबसे ज्यादा बिहार, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में भी देखने को मिला है. एक तरफ जहां केंद्र सरकार और सेना ने इस योजना को वापस लेने की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है तो वहीं विपक्ष देश के बरोजगार युवाओं के साथ खड़ाहो गया है. विपक्ष भी केंद्र सरकार की इस योजना का विरोध कर रहा है. इसी सिलसिले में कभी NDA के साथ गठबंधन में रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) अपने पार्टी प्रमुख हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में 27 जून को जोधपुर में केंद्र की इस अग्निपथ योजना के विरोध में विशाल जन सभा का आयोजन करने वाली है. इसे लेकर पार्टी अपनी तैयारियों में जुट चुकी है.

Hanuman Beniwal 01
Hanuman Beniwal 01

RLP सुप्रिमो एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को अपने जयपुर स्थित आवास पर पर पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का जमकर विरोध किया था और सरकार पर जमकर निशाना साधा था. यहीं सांसद बेनीवाल ने बड़ा एलान करते हुए कहा था कि, ’27 जून को जोधपुर में आरएलपी का बड़ा प्रदर्शन है. उसके बाद अलग-अलग संभागवार रैली होंगी, फिर चरणबद्ध तरीके से संभागों से कूच करेंगे युवा और आरएलपी कार्यकर्ता.’ ऐसे में RLP 27 जून को होने वाली विशाल जनसभा की तैयारियों में जुट गया है. इस सिलसिले में नागौर सांसद एवं RLP मुखिया हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को जोधपुर जिले के दौरे पर रहे जहां उन्होंने आम सभा को लेकर जन संपर्क किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कई स्थानों पर जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Hanuman Beniwal 02
Hanuman Beniwal 02

यह भी पढ़े: मोदी है तो देश में जुर्म, अन्याय, अत्याचार, उत्पीड़न, सबकुछ मुमकिन है- महाराष्ट्र संकट पर बोले गहलोत

सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को जोधपुर जिले के दर्जनो गाँवो व कस्बो में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘केंद्र ने सेना मे ठेका प्रणाली को शुरू करने का प्रयास किया है जो पूर्ण रूप से अनुचित है. हमारे देश के लोकतंत्र में लोगों को अपनी ताक़त पहचानने की ज़रूरत है और केंद्र सेना में जिस प्रकार संविदा भर्ती लेकर आ रही है उसका हमें मिलकर पुरजोर विरोध करना है.’ सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि, ‘हम हिंसक प्रदर्शन के समर्थक नहीं हैं क्योंकि हिंसा से राष्ट्रीय संपति को नुकसान होता है. सांसद बेनीवाल ने आम जन से विरोध के लिए लोकतांत्रिक रूप से अपनी बात रखने को कहा. सभा को संबोधित करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘आज पूरे देश का ध्यान राजस्थान और जोधपुर पर है और जोधपुर की हुंकार का असर दिल्ली तक होगा.’ इसलिए अधिक से अधिक संख्या मे 27 जून को जोधपुर आने का मैं आप लोगों से आह्वान करता हूं.’ इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने बुडकिया ग्राम में शहीद भूपेंद्र कालीराना के स्मारक पर पुष्पांजलि भी अर्पित की.

Hanuman Beniwal 03
Hanuman Beniwal 03

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले किसान विरोधी बिल लाकर किसानों को तंग किया और जब देश का किसान जब सड़कों पर आया तब केंद्र झुक गया और कृषि बिल वापिस लिए. मगर अब युवाओं को छेड़ने का प्रयास केंद्र ने किया है जिसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा.’ इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि, ‘कांग्रेस को भी केंद्र के इस निर्णय का आते ही विरोध करने की जरूरत थी मगर उन्हें सिर्फ राहुल गांधी नजर आ रहे थे और आम जन जब इस योजना के विरोध में सड़कों पर आया तब दो दिनों बाद कांग्रेस को युवाओं की याद आई.’

Hanuman Beniwal 04
Hanuman Beniwal 04

यह भी पढ़े: गजेंद्र सिंह और पायलट के बीच सियासी वार-पलटवार, एक बार फिर 2020 के सियासी संकट की दिलाई याद

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को जोधपुर के आसोप, भोपालगढ़, बुड़किया, सेवकी खुर्द, अरटिया कल्ला, सालवा कल्ला, साथीन, घाणा मगरा, खेड़ी सालवा, कागल, रतकुड़ीया, डांगियावास, सांगरिया, पाल बालाजी, बंबोर आदि गाँवो व कस्बो में जन संपर्क करके लोगों को 27 जून को अधिक से अधिक संख्या मे जोधपुर पहुँचने का आह्वान किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल के साथ आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपलागढ़ विधायक पुखराज गर्ग, जोधपुर के जिला अध्यक्ष रामदीन चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथ नैण,राजुराम खोजा सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे. सांसद बेनीवाल बुधवार को बाड़मेर व जैसलमेर जिले के दौरे पर रहेंगे.

Leave a Reply