डबल इंजन का पहला लखनऊ में तो दूसरा इंजन दिल्ली में होगा जब्त- पायलट का बीजेपी पर बड़ा हमला

टोंक पहुंचे सचिन पायलट का जनता और कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, लोगों से मिले प्यार पर जताया धन्यवाद, जनसुनवाई में लोगों की जानीं तकलीफें, क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में युवाओं का बढ़ाया हौसला तो भाजपा पर जमकर किए प्रहार

पायलट का बीजेपी पर बड़ा हमला
पायलट का बीजेपी पर बड़ा हमला

Politalks.News/Rajasthan. बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे पर रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Former Deputy Chief Minister Sachin Pilot) ने जहां केन्द्र की मोदी सरकार (Modi government) और भाजपा पर जमकर प्रहार (Strong attack on BJP) किया तो वहीं पांच राज्यों में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन का दावा भी किया. पायलट ने कहा कि, ‘भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) का पहला इंजन कल लखनऊ में तो दूसरा बाद में दिल्ली में जब्त होगा’. साथ ही पायलट ने कहा कि, ‘पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम देश की राजनीति में बदलाव लाने वाले होंगे और कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहेगा’. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम के संबंध में सवाल करने पर टोंक में पत्रकारों से बातचीत में पायलट ने कहा कि, ‘केंद्र सरकार के आठ साल का शासन जनता ने देखा है और अलग-अलग राज्यों से जो फीडबैक मुझे मिला है उसके अनुसार मेरा मानना है कि बदलाव लगभग तय है और चाहे वह उत्तर प्रदेश में हो या अन्य राज्यों में’. वहीं टोंक दौरे के दौरान सचिन पायलट का स्वागत करने के लिए क्षेत्रवासी उमड़ पड़े. इससे पहले जयपुर से टोंक के जाते समय जगह-जगह पर कार्यकताओं पायलट का जोरदार स्वागत किया. वहीं जनसुनवाई के दौरान पायलट ने सभी की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

‘जहां-जहां भाजपा सरकारें, लोगों में भारी असंतोष’
पत्रकारों के बातचीत में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि, ‘उत्तराखंड हो या केंद्र की सरकार है. जहां जहां भी भाजपा की सरकारे हैं, लोगों के मन में भारी असंतोष है. लगातार आठ साल में भाषण दिए गए, झांसे दिए गए, लुभावने सपने दिखाए गए लेकिन इन सात आठ साल में धरातल पर जो हुआ वह जगजाहिर है’. पायलट ने कहा कि, ‘मुझे ऐसा लगता है कि जब परिणाम आएंगे तो बदलाव होगा. कांग्रेस का प्रदर्शन काफी बेहतर रहेगा और वह कई राज्यों में सरकार बनाएगी. उत्तर प्रदेश के मामले में मैं कहना चाहता हूं कि वहां बदलाव होना निश्चित है और बदलाव की शुरुआत प्रियंका गांधी वाड्रा व कांग्रेस के जमीन पर खड़े होने से हुई है. हाथरस, उन्नाव, लखीमपुर खीरी जहां कहीं दलित, किसान, महिलाओं पर अत्याचार हुए तो उसका सबसे मुखर विरोध प्रियंका गांधी ने किया. इसका हमें कितना फायदा मिलेगा यह कल देखना होगा’.

यह भी पढ़ें- सत्ताधारी पार्टी की MLA ने मंत्री को रबर स्टेंप बता दी चेतावनी- पानी के लिए उतरूंगी सड़कों पर

‘डबल इंजना का पहला लखनऊ तो दूसरी दिल्ली में होगा जब्त’

बीजेपी और केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए आगे पायलट ने कहा कि, ‘ये अपने आप को डबल इंजन सरकार बोलते हैं तो कल पहला इंजन सीज होगा लखनऊ में और दूसरा इंजन सीज होगा दिल्ली में, उल्टी गिनती चालू हो गई है. भाजपा के हमारे साथियों को समझना होगा कि आप कब तक लोगों को गुमराह करते रहेंगे’. एग्जिट पोल के बारे में पायलट ने कहा कि, ‘एक्जिट पोल हमेशा सही आए हों ऐसा नहीं हुआ. हमें कल तक का इंतजार करना चाहिए. लेकिन याद रखें कि यूपी में 32 साल बाद कांग्रेस पार्टी पहली बार 400 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. हमारा प्रदर्शन पहले से बेहतर रहेगा, वोट प्रतिशत बढ़ेगा. प्रियंका गांधी ने 300 से ज्यादा सभाएं की हैं हम सबने अपना योगदान दिया है’.

‘बीजेपी सरकारें अपने काम पर नहीं करती है चर्चा’

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए टोंक विधायक पायलट ने कहा कि, ‘आज महामारी के समय लोगों के जो हाल हुए हैं और किसानों को दरकिनार करते हुए काले कानून बनाए गए, जिनको उपचुनाव हारने के बाद वापस लिया गया. वहीं आमदनी दुगनी करने की बात की गई, आज हर चीजों के दाम बढ़ रहे हैं और महंगाई आसमान छू रही है तो बेरोजगारी चरम सीमा पर है. देश में भुखमरी और लाचारी है, लेकिन केंद्र की सरकार और भाजपा शासित राज्यों में लोगों को भ्रमित किया गया है. 8 साल का बीजेपी सरकार का जो कार्यकाल है उस पर कोई भी चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है, मुख्यमंत्री योगी जी बात करते हैं, 80 बनाम 20 की, वो बात करते है मंदिर की मस्जिद की, लेकिन गैस के सिलेंडर की और पेट्रोल की खाद की बीज की बात करने को तैयार नहीं है, ऐसे में हमें ऐसा लगता है कि बदलाव होगा’.

यह भी पढ़ें- CM सलाहकार को JEN ने दीं जमकर गालियां, बोला- मेरा बाल भी नहीं कर सकते बांका, ऑडियो वायरल हुआ तो नपे

‘खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मिलता है फायदा’

टोंक में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद पायलट ने कहा कि, ‘कोरोना की विपरित परिस्थितियों में पीडितों की सहायता सेवा में अपने प्राण देने वाले दिवंगत कोरोना वॉरियर्स को खेल प्रतियोगितों के माध्यम से याद किया जाना एक अच्छा प्रयास है. आज इस मंच से हम सभी दिवंगत कोरोना वॉरियर्स को श्रृद्धांजलि अर्पित करते है’ कांग्रेस ने कहा कि, ‘खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से नौजवानों का रूझान खेलों की ओर बढ़ता है तथा खेल प्रतिभाओें को आगे बढ़ने का मौका मिलता है’

Leave a Reply