सत्ताधारी पार्टी की MLA ने मंत्री को रबर स्टेंप बता दी चेतावनी- पानी के लिए उतरूंगी सड़कों पर

अपने क्षेत्र की जनता के लिए सदन में गरजीं दिव्या मदेरणा, जलदाय मंत्री को बताया रबर स्टैंप, मांगे मनवाने के लिए सड़क पर उतरने की दी चेतावनी, सीएम गहलोत और पूर्व सीएम राजे की तारीफ की, बोलीं- वसुंधरा राजे अच्छी लीडर, भ्रष्ट ब्यूरोक्रेसी ने विपक्ष में बैठाया, मंत्री से पूछा- आप भी हमें विपक्ष में बैठाना चाहते हैं क्या?'

दिव्या के तेवरों की प्रदेशभर में चर्चा
दिव्या के तेवरों की प्रदेशभर में चर्चा

Politalks.News/Rajasthan. अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं पर अगर जनप्रतिनिधियों को ‘समाधान’ में शामिल नहीं किया जाएं तो ग़ुस्सा ‘हां पक्ष लॉबी’ में ना निकल कर सदन में निकलता है, किसी सत्ताधारी पार्टी के विधायक को सिस्टम के खिलाफ सख़्त रवैये में बहुत दिनों बाद देखा गया. जोधपुर के ओसियां से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा ने मंगलवार को विधानसभा (Rajasthan Assembly) में अपनी ही पार्टी की सरकार के मंत्री को जमकर घेरा. पानी से जुड़ी अनुदान मांगों पर बहस के दौरान जलदाय मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) पर जमकर निशाना साधा. दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) ने कहा कि, ‘मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि जलदाय मंत्री केवल रबर स्टैंप हैं. प्रमुख सचिव विभाग चला रहा है’. साथ ही दिव्या ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए सड़क पर उतरने की चेतावनी दे दी. दिव्या के तेवरों को लेकर सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है.

दिव्या के तेवरों की प्रदेशभर में चर्चा
जोधपुर की ओसियां से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने विधानसभा में जलदाय विभाग से जुड़ी अनुदान मांगों पर बहस के दौरान अपनी की सरकार के जलदाय मंत्री महेश जोशी को घेर लिया. दिव्या ने मंत्री जोशी को रबर स्टेंप तक कहा दिया. दिव्या ने इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ भी कर दी. जिसकी पूरे प्रदेश में चर्चा की जा रही है.

यह भी पढ़ें- CM सलाहकार को JEN ने दीं जमकर गालियां, बोला- मेरा बाल भी नहीं कर सकते बांका, ऑडियो वायरल हुआ तो नपे

‘जलदाय मंत्री रबर स्टैंप, प्रमुख शासन सचिव चला रहे विभाग’
दिव्या मदेरणा ने विधानसभा में कहा कि, जलदाय मंत्री केवल रबर स्टैंप हैं. प्रमुख शासन सचिव ही विभाग चला रहे हैं. मंत्रीजी को क्या कहें, शहर से आते हैं, गांव के व्यक्ति की समस्या महसूस करना तो दूर समस्या समझते भी हैं या नहीं इस पर भी सवाल है. मैं रेगिस्तान से आती हूं, आप रेगिस्तान की समस्या जानते भी हैं क्या? जलदाय विभाग का प्रमुख सचिव महकमा चला रहा है.

‘वसुंधरा राजे अच्छी नेता थीं, भ्रष्ट ब्यूरोक्रेसी ने विपक्ष में बैठा दिया’
दिव्या मदेरणा ने कहा कि, ‘वसुंधरा राजे को धन्यवाद देना चाहती हूं, अच्छी लीडर थीं. डिसीजन मेकिंग में भी अच्छी थीं. मोदी तुझसे बैर नहीं, वसुंधरा तेरी खैर नहीं का नारा किसने दिया? दूसरा वसुंधरा तेरी खैर नहीं का नारा था. दूसरी तरफ, रूथलेस, एरोगेंस, भ्रष्ट ब्सूरोक्रेसी थी, जिसने बीजेपी को विपक्ष में बैठा दिया. आप भी हमें विपक्ष में बैठाना चाहते हैं क्या?’ इस दौरान दिव्या ने सीएम अशोक गहलोत की भी जमकर तारीफ की.

‘…यही रवैया रहा तो पानी के लिए उतरूंगी सड़कों पर’
जलदाय विभाग के मंत्री को रबर स्टेंप बताकर दिव्या ने चेतावनी दी कि, ‘जलदाय मंत्री की तरफ से प्रदेश राम भरोसे है, मैं चेतावनी दे रही हूं. मैं जनता के लिए सदन में आई हूं. चुप नहीं बैठूंगी. मेरे क्षेत्र में 25 टंकियों की मंजूरी जाती है, उसे घटाकर 12 कर दिया जाता है. उसे भी पूरा होने से पहले रोक दिया. मैंने सीएम से बात करके उसे रुकवाया. मुख्यमंत्री 25 साल सांसद रहे हैं. जोधपुर से तो वे ढाणी-ढाणी के बारे में जानते हैं, वहां की क्या समस्या है? फिर भी यही बुलडोजिंग रवैया रखा तो मैं पानी के लिए चंदा करूंगी. सड़कों पर उतरूंगी’.

यह भी पढ़ें- रेप के बढ़ते मामलों के लेकर कटारिया ने घेरा तो धारीवाल बोले- सोशल मीडिया की वजह से बढ़ी घटनाएं

‘क्या मैं ISI की मेंबर हूं’
ओसियां विधायक दिव्या ने कहा कि, ‘मेरे क्षेत्र में टंकियों की टेक्निकल सैंक्शन निकाली गई. रातों-रात फाइल ऐसे गोपनीय तरीके से जयपुर भेजी गई, जैसे कोई बॉर्डर सिक्योरिटी से जुड़ी रॉ की फाइल हो. चीफ इंजीनियर से लेकर तमाम अफसरों तक से बात की, लेकिन मुझे मेरे क्षेत्र की कौन सी पानी की टंकियां मंजूर हो रही हैं. उनके बारे में नहीं बताया गया, क्या मैं ISI की मेंबर हूं? आप मेरे क्षेत्र के लोगों की टंकियां कैसे बना रहे हो, ये मुझे नहीं बताओगे. पानी की जहां से पाइपलाइन जा रही है, उसे एग्रीकल्चर के लिए लोग काट देते हैं. उसकी कोई मॉनिटरिंग की कभी? कहने पर कहते हैं हम फील्ड की समस्या नहीं देखेंगे तो क्या भूमंडल की समस्याएं देखेंगे’.

Leave a Reply