खींवसर के लोगों की स्थिति हो चुकी है बहुत ज्यादा दयनीय- मदेरणा ने फिर साधा बेनीवाल पर निशाना

दिव्या मदेरणा के निशाने पर रालोपा और बेनीवाल, खींवसर के पांचलासिद्धा दौरे के दौरान दिव्या ने साधा निशाना, कहा- मौजूदा दौर में इस क्षेत्र में विकास शून्य है और यहां के लोगों कि स्थिति हो चुकी है बहुत ही ज्यादा दयनीय, मेरे दादा और पिता का यहां से बहुत गहरा नाता है, इसलिए मैं यहां अपने लोगों से मिलने आई हूं, साथ ही साथ आई हूं यहां का पॉलिटिकल टेंपरेचर भी नापने

मदेरणा के निशाने पर बेनीवाल
मदेरणा के निशाने पर बेनीवाल

Politalks.News/Rajasthan. खींवसर की हर ढाणी और इलाका विकास के माध्यम से शून्य है. मेरा इस क्षेत्र से पारिवारिक जुड़ाव है और वो आज भी पॉलिटिकल रूप से मजबूत है. मेरे दादा और पिता का यहां से बहुत गहरा नाता है. इसलिए मैं यहां अपने लोगों से मिलने आई हूं, साथ ही साथ यहां का पॉलिटिकल टेंपरेचर भी नापने आई हूँ, ये कहना हैं कांग्रेस की तेज तर्रार नेता एवं ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा का. दिव्या के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में चर्चा है कि मदेरणा ने बिना नाम लिए खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल और RLP संयोजक हनुमान बेनीवाल पर निशाना साधा है. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब दिव्या ने बेनीवाल पर निशाना साधा है. इससे पहले पंचायत चुनाव में भी मदेरणा और बेनीवाल आमने सामने हो चुके हैं.

ओसियां से कांग्रेस विधायक एवं अपने तेज तर्रार भाषण के लिए चर्चित नेत्री दिव्या मदेरणा ने बिना किसी का नाम लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी पर निशाना साधा. मंगलवार को खींवसर के पांचलासिद्धा में अपने दौर के दौरान दिव्या मदेरणा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, ‘मेरे दादा परसाराम मदेरणा और पिता महिपाल मदेरणा ने इस क्षेत्र के विकास के लिए काफी मेहनत की थी साथ ही उन्होंने काफी काम भी कराए थे. इस नाते मेरा खुद का और मदेरणा परिवार की कई पीढ़ियों का इस खींवसर क्षेत्र से गहरा जुड़ाव रहा है. लेकिन मौजूदा दौर में इस क्षेत्र में विकास शून्य है और यहां के लोगों कि स्थिति बहुत ही ज्यादा दयनीय हो चुकी है.’ आपको बता दें कि खींवसर में हनुमान बेनीवाल के छोटे भाई नारायण बेनीवाल विधायक है और दिव्या का ये बयान सीधे उनकी और ही इशारा कर रहा है.

यह भी पढ़े: विशेष: कांग्रेस के डूबते जहाज को पीके का सहारा, लेकिन क्या किशोर के पास नहीं था कोई दूसरा किनारा?

दिव्या मदेरणा ने कहा कि, ‘मैं खींवसर क्षेत्र को अपना परिवार मानती हूं. परिवार की बेटी होने के नाते मैं यहां पारिवारिक संबंध निभाने तो आती ही हूं लेकिन इस बार मैं इस क्षेत्र का पॉलिटिकल टेम्परेचर नापने आई हूं.’ मेरा मानना है कि अब यहां के लोगों को भी अपने हकों के लिए जागना होगा और बदलना होगा, नहीं तो आने वाले समय में हालात और भी ज्यादा चिंताजनक हो जाएंगे.’ मंगलवार को खींवसर पहुंची दिव्या मदेरणा ने पांचलासिद्धा जसनाथ आश्रम पहुंचकर महंत सूरजनाथ महाराज से भी मुलाकात की और महंत द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्ति अभियान की सरहाना की.

यह पहला मौका नहीं है जब दिव्या मदेरणा ने RLP या बेनीवाल पर निशाना साधा है. पिछले साल हुए पंचायत चुनाव में प्रचार के दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और ओसियां MLA दिव्या मदेरणा के बीच बयानों के तीखे बाण भी चले थे. एक सभा में दिव्या मदेरणा ने RLP के चुनाव चिह्न बोतल को लेकर कहा था कि, ‘मदेरणा साहब कहते थे कि वोट सही जगह पर देना और निशाने पर देना, नहीं तो कुएं में डाल देना. अगर कोई बोतल लेकर नाचता है तो उसे समझा देना कि 90 फीट गहरा कुआं है, मिलेगा ही नहीं, बोतल को कुएं में डाल दो.’ दिव्या मदेरणा के इस बयान पर नागौर सांसद और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भी पलटवार किया था.

यह भी पढ़े: सरकार की नाकामी उजागर करना धमालपट्टी है तो मैं आगे भी करूंगा- गहलोत के बयान पर किरोड़ीवार

सांसद बेनीवाल ने कहा था कि, ‘वो बोल रहे हैं कि बोतल को गहरे कुएं में डाल दो. यह बोतल भंवरी थोड़ी है जो कुएं में डाल दोगे. ये बोतल ही थी जिसकी वजह से आप विधानसभा में चले गए. बोतल नहीं होती तो आता-पता ही नहीं लगता. वो मैं ही था जो आपके पापो पर पर्दा डाल रहा था. रिश्तेदार भी नहीं बोल रहे थे.’

Leave a Reply