लखीमपुर कांड के आरोपी टेनी को मिली बेल तो भड़का विपक्ष, अखिलेश-जयंत और प्रियंका ने कसे तंज

लखीमपुर कांड के आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे को मिली जमानत, पश्चिमी यूपी में वोटिंग के दिन जमानत मिली तो सियासी चर्चाएं तेज, मोदी और योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर, अखिलेश ने कहा- 'उनके पाले-पोसे बाहर आ रहे हैं हिरासत से', प्रियंका बोलीं-... अब वो बाहर घूमेगा, जयंत का तंज- 'क्या व्यवस्था है, चार किसानों को रौंदा, चार महीनों में ज़मानत.'

अखिलेश-जयंत और प्रियंका ने कसे तंज
अखिलेश-जयंत और प्रियंका ने कसे तंज

Politalks.News/UttarpradeshAssemblyElection. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) के लिए आज पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है. पहले चरण के मतदान के तहत प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मैदान में उतरे प्रत्याशियों का भविष्य EVM में कैद हो चुका है. विपक्ष जहां लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Incident) को उठाकर बीजेपी और योगी सरकार को घेरने में जुटी है. वहीं इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी (Aashish Mishra Teni) को जमानत दे दी है. आशीष की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केस से जुड़े तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए उसे जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है. आशीष मिश्र टेनी को मिली जमानत को लेकर अब प्रदेश की सियासत गरमा गई है. प्रदेश की योगी सरकार (yogi government) एवं केंद्र सरकार अब विपक्ष के निशाने पर आ गई है.

3 अक्‍टूबर 2021 को किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार डालने के मामले में आशीष मिश्रा मुख्‍य आरोपी हैं. इस घटना में चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की मौत हुई थी. आशीष की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केस से जुड़े तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आशीष मिश्रा को जमानत दे दी. आशीष मिश्रा को मिली जमानत के बाद अब विपक्ष ने प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले दिया है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी ने जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी को राजनीति विरासत सौंपेने का निकला मुहूर्त! राष्ट्रीय अधिवेशन में जमकर बरसे लालू एंड सन्स

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘ख़बरदार रहना ज़ुल्मी हुकूमत की सियासत से, उनके पाले-पोसे बाहर आ रहे हैं… हिरासत से.’ लखीमपुर खीरी मामले में आशीष मिश्रा को मिली जमानत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा कि, ‘अगर प्रधानमंत्री जी नेक और अच्छे हैं, तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री पिता का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा? आज उसको जमानत मिल गई, अब वो खुला घूमेगा. सत्ता के सरंक्षण में मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचला. सत्ता ने किसानों की न्याय को आस को कुचला. आज पूरे देश के किसान दुखी हैं, गुस्से में हैं. मेरे किसान भाइयों-बहनों कांग्रेस पार्टी न्याय की आवाज दबने नहीं देगी. न्याय के लिए हम आपके साथ मिलकर संघर्ष करेंगे.’

वहीं RLD अध्यक्ष एवं विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे जयंत चौधरी ने भी इस मुद्दे पर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. जयंत चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ क्या व्यवस्था है, चार किसानों को रौंदा, चार महीनों में ज़मानत.’ आपको बता दें कि गुरुवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दी. मामले की सुनवाई पहले ही हो चुकी थी. आज कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुनाया है. बताया जा रहा है कि बेल बांड भरने के बाद आशीष को कल जेल से रिहाई मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- BJP के घोषणा पत्र पर घमासान, धामी ने जताया भरोसा तो कांग्रेस ने कहा- जुमलों का ‘दृष्टि दोष पत्र’

सियासी गलियारों में ये चर्चा है कि लखीमपुर केस के मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने की खबर उस वक्‍त सामने आई जिस समय तक यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुरू हुए करीब छह घंटे हुए थे. बता दें कि लखीमपुर खीरी कांड के बाद वेस्‍ट यूपी में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी विपक्ष के साथ साथ किसानों के लिए बड़ा मुद्दा बन गई थी. ऐसे में पहले चरण के मतदान के दिन उनकी जमानत की खबर के असर लेकर वेस्‍ट यूपी की सियासी गलियारों में कयासबाजी शुरू हो गई है.

Leave a Reply