तेजस्वी को राजनीति विरासत सौंपेने का निकला मुहूर्त! राष्ट्रीय अधिवेशन में जमकर बरसे लालू एंड सन्स

11 अक्टूबर को मिलेगा राजद को नया अध्यक्ष, तेजस्वी को विरासत सौंप सकते हैं लालू, दिल्ली में अधिवेशन में होगा ऐलान, पटना में हुई राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हुआ फैसला, जमकर बरसे लालू, तेजस्वी, सियासी गलियारों में सवाल- क्या होगा बड़े भाई तेजप्रताप का?

जानें कौन बनेगा RJD का नया मुखिया?
जानें कौन बनेगा RJD का नया मुखिया?

Politalks.News/BiharPolitics. लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) (Rashtriya Janta Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे. गुरुवार को पटना में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया जिसमें नए अध्यक्ष के चुनाव की बातें कहीं जा रही थीं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जानकारी दी और बताया कि 11 अक्टूबर को दिल्ली में राजद को नया अध्यक्ष मिलेगा. सियासी चर्चा है कि लालू यादव आरजेडी की कमान तेजस्वी यादव के हाथों में सौंप सकते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि तेजस्वी यादव (Tejsavi Yadav,) अगर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं को लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap yadav) की पार्टी में क्या भूमिका होगी? इससे पहले आज पटना में राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव ने दीप जलाकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का शुभारंभ किया. इस बैठक में तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. मंच पर ही लालू के साथ तेजप्रताप और सांसद मीसा भारती भी दिखाई दीं.

11 अक्टूबर को मिलेगा RJD को नया अध्यक्ष- सिद्दीकी
अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव दिल्ली में 11 अक्टूबर को खुला अधिवेशन के दौरान होगा. इसे राष्ट्रीय अधिवेशन का भी नाम दिया गया है. नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राज्यों के अध्यक्षों की घोषणा होगी’. सिद्दीकी ने कहा कि, ‘पार्टी के संगठनात्मक चुनाव को लेकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी और चितरंजन गगन को सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. सिद्दीकी ने बताया कि, ‘पंचायत, प्रखंड, जिला, राज्य और फिर राष्ट्रीय स्तर पर सांगठनिक चुनाव होंगे. बैठक में देश में फासिस्ट ताकतों के सक्रियता के खिलाफ राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने चिंता जताई और संगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया’.

यह भी पढ़ें- BJP के घोषणा पत्र पर घमासान, धामी ने जताया भरोसा तो कांग्रेस ने कहा- जुमलों का ‘दृष्टि दोष पत्र’

फासिस्ट ताकतों से कभी नहीं किया समझौता- लालू

राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में लालू प्रसाद यादव ने कहा कि, ‘उन्होंने कभी भी फासिस्ट ताकतों से समझौता नहीं किया है’. लालू ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश चुनाव में हम लोगों को एकजुट होकर बीजेपी को हराना होगा. बिहार में शराबबंदी को लेकर बोले कि, ‘यह बिल्कुल फेल है’.

‘राजद के सामने नहीं है विपक्षियों की कोई हैसियत’

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि, ‘राजद के सामने इन विपक्षियों की कुछ भी हैसियत नही है’. आगामी विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर कहा कि, ‘सभी सीटों पर हमारी गठबंधन चुनाव जीतेगी. बिहार में सबसे अधिक हमारे लोग पंचायत चुनाव जीत कर आएं हैं’.

यह भी पढ़ें- लव जिहाद पर कठोर कानून और मुफ्त विकास के वादों के साथ उत्तराखंड में BJP ने जारी किया ‘दृष्टि पत्र’

जाति जनगणना पर सीएम नीतीश ने पहना समाजवादी चोला- तेजस्वी

कार्यसमिति की बैठक को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी संबोधित किया. तेजस्वी ने जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश पर हमला किया. तेजस्‍वी यादव ने भी राज्‍य सरकार पर जम कर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘जाति जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी चोला पहन रखा है. तेजस्वी ने नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए कहा कि, ‘जब जातिगत जनगणना बिहार विधानसभा से दो बार प्रस्ताव पारित हो चुका है तब इसके बाद ऑल पार्टी मीटिंग बुलाने की क्या जरूरत है? प्रस्ताव जो पारित हो रहा था तो उस बैठक में भाजपा भी थी. ऑल पार्टी ने प्रस्ताव स्वीकृति कर दिया तो फिर बैठक की क्या जरूरत है?’

Leave a Reply