मुर्मू को लेकर बोले तेजस्वी- राष्ट्रपति भवन में हमें राष्ट्रपति बैठाना है मूर्ति, नहीं, BJP ने बताया महिला विरोधी

हमने कभी द्रौपदी मुर्मू को बोलते हुए नहीं सुना है और मुझे नहीं लगता है कि आप लोगों ने भी सुना होगा, यशवंत सिन्हा को तो आप सब ने हर जगह बोलते हुए सुना है- तेजस्वी यादव, मुर्मू पर टिप्पणी करके तेजस्वी ने जगजाहिर कर दिया कि जो व्यक्ति लिखा हुआ भाषण ठीक से नहीं पढ़ सका, उनकी भाषा का स्तर सबको पता है- अरविंद सिंह, यह बयान महिला विरोधी है, उनको इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए- पूनावाला

img 20220717 174815
img 20220717 174815

Politalks.News/President Election/Tejsawi Yadav. सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने पहले ही अपना स्टैंड साफ करते हुए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा कर दी थी और साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया था कि वह एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन नहीं करेगी. इसी बीच रविवार को बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा द्रोपदी मुर्मू को लेकर दिए एक बयान ने राजनीति को गरमा दिया है. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि राष्ट्रपति भवन में हमें राष्ट्रपति बैठाना है ना कि कोई मूर्ति. इतना ही नहीं तेजस्वी ने द्रौपदी मुर्मू की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आज तक हमने कभी उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नहीं देखा है. तेजस्वी यादव के इस बयान को बीजेपी ने महिला विरोधी बताते हुए तेजस्वी से माफी की मांग की है.

दरअसल, तेजस्वी यादव रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने शिवहर पहुंचे थे. यहां पत्रकारों के द्वारा तेजस्वी से जब राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सवाल किया गया तो यादव ने कहा कि हमने कभी उन्हें बोलते हुए नहीं सुना है और मुझे नहीं लगता है कि आप लोगों ने भी सुना होगा. यशवंत सिन्हा को तो आप सब ने हर जगह बोलते हुए सुना है, लेकिन जो सत्ता पक्ष से एनडीए की उम्मीदवार बनाई गई हैं, वो जब से उम्मीदवार बनी हैं, उन्होंने एक भी प्रेस वार्ता नहीं किया है.

यह भी पढ़े: पटेल ने रची थी गुजरात सरकार गिराने की साजिश- BJP के आरोपों पर भड़की कांग्रेस ने दिया ये जवाब

तेजस्वी यादव के इस बयान पर भाजपा ने गहरी आपत्ति जताई है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू आदिवासी महिला हैं और एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं, उनके बारे में नेता प्रतिपक्ष ने टिप्पणी करके जगजाहिर कर दिया कि जो व्यक्ति लिखा हुआ भाषण ठीक से नहीं पढ़ सका, जिनकी माता पूर्व मुख्यमंत्री रही हैं, जिनकी भाषा और शिक्षा के बारे में सबको पता है. तेजस्वी यादव के शिक्षा और उनके परिवार के शिक्षा के बारे में सब जानते हैं. उनका परिवार असंसदीय भाषा का प्रयोग करते रहा है. अरविंद सिंह ने बताया कि द्रौपदी मुर्मू झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं. वह आदिवासी और दलित समाज से आने वाली महिला हैं. द्रोपदी मुर्मू पर इस तरह की टिप्पणी करना दुर्भाग्यपूर्ण है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सियासी बवाल, नाराज टीएस सिंहदेव ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

इसके अलावा भाजपा नेता शाहजाद पूनावाला ने कहा कि तेजस्वी यादव का यह बयान महिला विरोधी है, उनको इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. पूनावाला ने कहा कि पुडुचेरी कांग्रेस ने उन्हें ‘डमी’ कहा और अब आरजेडी नेता उन्हें ‘मूर्ति’ बता रहे हैं. तेजस्वी यादव का बयान आदिवासी विरोधी मानसिकता को दिखाता है.

Leave a Reply