कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के सेट पर पहुंची सोनाक्षी सिंहा (sonakshi Sinha) को बिलकुल भी अंदेशा नहीं होगा कि यहां आना उनके लिए कितना घाटे का सौदा होगा. शुक्रवार को टेलिकास्ट हुए ‘कर्मवीर’ एपिसोड में शत्रुध्न सिंहा की सुपुत्री सोनाक्षी सिंहा भी पहुंची. इस ऐपिसोड की स्पेशल कंटेस्टेंट रही बाड़मेर (राजस्थान) की रूमा देवी, जो साल 2018 में राष्ट्रपति राम नाथ कोंविद के हाथों नारी शक्ति अवॉर्ड से नवाजी जा चुकी हैं. रूमा देवी एक समाज सेवी हैं और 22 हजार से ज्यादा ग्रामीण महिलाओं को स्किल ट्रेनिंग दे चुकी हैं. सोनाक्षी उनके प्रोडक्ट की ब्रैंड अंबेस्डर बनकर वहां पहुंची थी.

इस खेल को खेलते हुए सोनाक्षी ने एक साधारण के सवाल का जवाब न देकर अपने आपको डम्ब साबित कर दिया. यह सवाल इतना आसान था कि कोई 6 साल का बच्चा भी दे देता. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा
”रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लाए थे?
(a) सुग्रीव (b) लक्ष्मण (c) सीता (d) राम”

अफसोस, सोनाक्षी को इसका जवाब नहीं पता था. उन्होंने पहले इसका जवाब सीता कहा फिर राम. बाद में उन्होंने अपनी लाइफलाइन ‘एक्सपर्ट से मदद’ लेने का फैसला लिया. इस सवाल का जवाब (b) लक्ष्मण था और ये सवाल 12.5 लाख रुपये का था.

इस सवाल का जवाब न दे पाने पर सोनाक्षी को सोशल मीडिया पर यूजर्स ने आडे हाथ लिया. एक यूजर ने ट्रोल करते हुए यहां तक कहा कि सोनाक्षी सिंहा ने बॉलीवुड की डंप गर्ल आलिया से ये खिताब छीन लिया.

बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल खान (Kamaal R Khan) ने सबसे पहले सोनाक्षी की क्लास लेते हुए कहा, ‘बायो ऑफ सोनाक्षी सिन्हा जी. फादर- शत्रुघ्न सिन्हा, ब्रदर्स- लव और कुश, अंकल- लक्ष्मण भरत, बंग्ले का नाम- रामायण. लेकिन वो नहीं जानती कि हनुमान जी किसके लिए संजीवनी बूटी लाए थे’

एक यूजर ने सोनाक्षी पर तंज कसते हुए कहा कि आपको राहुल गांधी से शादी कर लेनी चाहिए. एक परफेक्ट कपल.

Leave a Reply