जनता को बेवकूफ बनाने वाले बजट के दम पर 21 सीटें भी नहीं मिलेंगी कांग्रेस को- सुमेधानंद सरस्वती

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने चुनावी साल में फ्री योजनाएं बांटने का लगाया आरोप, राजस्थान की गहलोत सरकार के बजट-2023 को जनता को बेवकूफ बनाने वाला बजट बताया, सभी राज्यों में एक समान घोषणाएं करने की कही बात भी

sumedhanand saraswati
sumedhanand saraswati

Sumedhanand Saraswati on the Budget of the Gehlot Government. चुनावी साल में प्रवेश कर चुकी राजस्थान की सियासत में सभी सियासी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. ऐसे में हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में जो ऐतिहासिक बजट रखा है, उसके दम पर कांग्रेस प्रदेश में राजनीति में वर्षों से चले आ रहे 5 साल के ट्रेंड को बदलने का सपना देख रही है. बजट में कई जनहितकारी घोषणाओं को शामिल किया गया है जिसके चलते कांग्रेस प्रदेश में सत्ता रिपीट करने का दावा कई बार ठोक चुकी है. लेकिन कांग्रेस के इस दावे पर सीकर से बीजेपी सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने गहलोत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए इस बजट को जनता को बेवकूफ बनाने वाला बजट बताया है. सांसद सरस्वती ने ये भी कहा कि राजस्थान में इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 21 सीट मिलने की संभावना भी नहीं है.

सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती का कहना है कि कांग्रेस सरकार एक तरफ तो राजस्थान में 500 रुपए में गैस सिलेंडर मुहैया करवा रही है. वहीं दूसरी तरफ हिमाचल में पेट्रोल और डीजल पर 3 रुपए बढ़ाए जा रहे हैं. यदि घोषणा ही करनी है तो जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन है, वहां एक समान घोषणा की जाए. उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार भी इन्हीं थोथी घोषणाओं के चलते कांग्रेस को केवल 21 सीट मिली थी. इस बार 21 सीट मिलने की संभावना भी नहीं है. याद रहे कि 2013 के राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस को केवल 21 सीटें ही मिली थी.

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले राजस्थान में सियासी हलचल! पूनियां का दावा – कई बड़े नेता छोड़ने वाले हैं ‘हाथ’ का साथ

सुमेधानंद सरस्वती ने आगे कहा कि , ‘राज्य सरकार ने बजट जारी किया है, वो अप्रैल में लागू होगा. इसके 6 महीने बाद ही आचार संहिता लागू हो जाएगी. ऐसे में कब तो प्रोजेक्ट का काम शुरू होगा और कब वह धरातल पर आएगा. यदि राज्य सरकार को घोषणाएं करनी ही थीं तो आज के 3 साल पहले करते जिससे कि प्रोजेक्ट धरातल पर तो दिखते. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने यह चुनावी बजट जारी किया है जो केवल जनता को बेवकूफ बनाने वाला है.’

यह भी पढ़ें: कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम भरतपुर एसपी को तत्काल हटाए गहलोत सरकार- बोले हनुमान बेनीवाल

सुमेधानंद सरस्वती ने आगे कहा कि केंद्र सरकार की ओर से इस साल बजट जारी करने के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही थी कि बजट में कुछ नहीं मिला है. हकीकत यह है कि इस बार रेलवे का बजट 9 गुना, कृषि का बजट 6 गुना, शिक्षा का बजट दोगुना है. सांसद महोदय ने कहा कि हमने हर बजट यूपीए सरकार की तुलना में कई गुना बढ़ाया है. केंद्र की भाजपा सरकार के शासन में पाकिस्तान, नेपाल सहित कई पड़ोसी देशों के बॉर्डर तक सड़कों का निर्माण हुआ है जो देश के विकास और सुरक्षा की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है.

Leave a Reply