चुनाव से पहले राजस्थान में सियासी हलचल! पूनियां का दावा – कई बड़े नेता छोड़ने वाले हैं ‘हाथ’ का साथ

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के दावे के बाद राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में निकाले जा रहे कई तरह के सियासी मायने, बीजेपी के दर्जनभर सांसद-विधायक-वरिष्ठ नेता एक साथ दिखे मंच पर, कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में हुए शामिल

rajasthan president satish poonia vs ashok gehlot
rajasthan president satish poonia vs ashok gehlot

Satish Poonia’s Big Statement. राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब 10 महीने से भी कम वक्त बचा है और सियासी भूचालों का दौर शुरू हो चला है. मरूभूमि का पारा बढ़ने के साथ साथ सियासी माहौल भी लगातार गर्माता जा रहा है. ऐसे में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के एक बयान ने प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सियासी हलचलें तेज कर दी हैं. पूनियां ने कहा कि कि आगामी कुछ दिनों में कई बड़े कद के नेता कांग्रेस का हाथ छोड़कर ‘कमल’ का दामन थाम सकते हैं. पूनियां के इस बयान के बाद राजस्थान के राजनीतिक हलकों में कई तरह की संभावनाओं का दौर चल पड़ा है. बता दें, श्रीगंगानगर में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने यह बात कांग्रेस के कुछ पार्षदों के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के दौरान कही.

यह भी पढ़ें: बजरंग दल-वीएचपी के नाम पर काम करने वाले लफंडर, मोदी भी बोलते रहते तो नहीं आती यह नौबत

दरअसल, बीते शुक्रवार को श्रीगंगानगर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की मौजूदगी में सूरतगढ़ नगरपालिका के चेयरमैन ओमप्रकाश कालवा सहित 5 पार्षद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. कालवा सहित 5 पार्षदों का बीजेपी में शामिल होने को कांग्रेस के लिए एक बड़ा नुकसान माना जा रहा है. पूनिया ने खुद इन सभी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई.

Patanjali ads

इस मौके पर सतीश पूनिया ने कहा कि अभी तो बस शुरुआत है. आने वाले दिनों में कई बड़े के कद नेता बीजेपी (BJP) ज्वाइन करने वाले हैं. उनके नाम की घोषणा समय पर की जाएगी. अब पूनियां के इस बयान के अनेक तरह के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

ये नेता हुए BJP में शामिल
सूरतगढ़ नगर पालिका के चेयरमैन ओमप्रकाश कालवा, सूरतगढ़ नगरपालिका के वार्ड नंबर 4 से पार्षद भागीरथ नायक, सूरतगढ़ नगरपालिका के वार्ड नंबर 12 से पार्षद सुरेश गंवारिया, सूरतगढ़ नगरपालिका की वार्ड नंबर 3 से पार्षद प्रकाश कौर, सूरतगढ़ नगरपालिका के वार्ड नंबर 21 से निर्दलीय पार्षद कलावती देवी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

सांसद मेघवाल सहित कई बड़े नेता एक मंच पर दिखे
हनुमान गढ़ में रणनीति बनाने के बाद श्रीगंगानगर जिला पार्टी कार्यालय में सूरतगढ़ चैयरमैन को सांसद और विधायकों की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल किया गया. इस दौरान श्रीगंगानगर जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़, सांसद निहालचंद मेघवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष माधोराम चौधरी, विधायक संतोष बाबरी, रामप्रताप कासनिया कई नेता वहां पर देखे गए.

इससे पहले हनुमानगढ़ में सतीश पूनियां ने जेपी नड्डा के दौरे की व्यक्तिगत मॉनिटरिंग की और सांसद, विधायकों, पूर्व विधायकों के साथ सिख और जाट सहित किसान बिरादरियों को लेकर माहौल को देखकर ‘किसान संगत’ का ऐतिहासिक आयोजन का नाम दिया. इसे बीजेपी बेहद सफल मान रही है. किसानों और सिखों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की किसानों की नीतियों को लेकर जेपी नड्डा के भाषण पर पूरा जोर दिया जा रहा है.

Leave a Reply