कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम भरतपुर एसपी को तत्काल हटाए गहलोत सरकार- बोले हनुमान बेनीवाल

सरकार का अपराधियो पर नहीं है कोई नियंत्रण और अपराधों में बढ़ोतरी से राजस्थान को हर रोज होना पड़ रहा है शर्मसार, बढ़ते अपराध बहुत बड़ी चिन्ता का विषय है, आम आदमी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है क्योंकि कब कहां गैंगवार की घटना हो जाए कोई नही जानता- सांसद हनुमान बेनीवाल

img 20230223 wa0234
img 20230223 wa0234

Hanuman Beniwal on Gehlot Government: प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर चल रही गहलोत सरकार पर एक बार फिर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जमकर निशाना साधा है. सांसद बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में बढ़ते अपराध बहुत बड़ी चिन्ता का विषय है, आम आदमी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है क्योंकि कब कहां गैंगवार की घटना हो जाए कोई नही जानता. भरतपुर में एक व्यक्ति को सरेराह लाठियों से पीटकर गोली मार देने तथा भरतपुर के मथुरा गेट थाना क्षेत्र में बर्ड सेंचुरी के निकट दो पक्षों में जमकर हुई लड़ाई का वीडियो वायरल होने की घटना के साथ भरतपुर जिले में विगत एक वर्ष में हुई आपराधिक घटनाओं का हवाला देते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने भरतपुर एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है.

यहां आपको बता दें कि राजस्थान के भरतपुर शहर में गुरुवार सुबह एक युवक पर फायरिंग से सनसनी फैल गई. अटलबंद थाना इलाके में चामड़ माता मंदिर के पास रहने वाला 40 वर्षीय गजेंद्र गुर्जर पर यह हमला हुआ. जिम से बाहर निकलते हुए गजेंद्र पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाईं गई और गोली मारी गई. करीब पांच बदमाश एक स्कार्पियो में आये उन्होंने फायरिंग के साथ गजेंद्र पर जमकर लाठिया बरसाईं और फरार हो गए. यह घटना गुरुवार सुबह करीब आठ बजे की है. हीरादास बस स्टैंड से आगरा रोड पर एक जिम स्थित है. गजेंद्र गुर्जर वहां जिम करने रोजाना जाता है. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने उसकी रेकी की और फिर वहां पहुंचकर उसे दबोच लिया. सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हुई है, जिसमे साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि बदमाश गजेंद्र गुर्जर पर लाठिया मार रहे हैं और जब वह नीचे जमीन पर गिर जाता है तो उसके पैर गोली मार देते हैं. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश मौके से फरार हो जाते है.

यह भी पढ़ें: बजरंग दल-वीएचपी के नाम पर काम करने वाले लफंडर, मोदी भी बोलते रहते तो नहीं आती यह नौबत- गहलोत

ऐसे में गैंगवार और अन्य इस तरह की घटनाओं को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की विगत एक वर्ष में भरतपुर जिलें में घटित घटनाओं पर प्रकाश डालेंगे तो अवैध खनन को रोकने के लिए मजबूरन संत विजयदास जी को आत्मदाह करना पड़ा. इसी जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में तीन सगे भाइयों की हत्या कर दी गई. भुसावर थाना क्षेत्र के गांव पथेना में आपसी विवाद को लेकर जाट समाज के तीन लोगो की हत्या कर दी गई. मथुरा गेट थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर देने तथा कल कामा क्षेत्र में दलित की बारात पर समुदाय विशेष के लोगो द्वारा हमला करने के साथ ही भरतपुर जिलें के मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों पर भी पुलिस द्वारा प्रभावी अंकुश नहीं लगाने से भी ऐसे अपराधियों का हौसला बुलंद हो रहा है. सांसद ने कहा की अपराध के आंकड़ों पर नजर डाले तो वर्ष 2021 की तुलना में विगत वर्ष 2022 में भरतपुर जिलें में 8 फीसदी अपराधों में बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें: 22 वर्षीय महिला के साथ रेप के मामले में 86 वर्षीय पूर्व भाजपा विधायक पहुंचे जेल, 10 साल की हुई सजा

सांसद हनुमान बेनीवाल ने आगे कहा की ऐसी तमाम आपराधिक घटनाओं को देखने से यह प्रतीत हो रहा है की भरतपुर जिले के पुलिस कप्तान कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम नजर आ रहे है और चुंकि भरतपुर जिला उत्तरप्रदेश की सीमा से लगा हुआ है ऐसे में कानून व्यवस्था को सशक्त करने के लिए सरकार को त्वरित प्रभाव से जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर को हटाने के साथ जिन थाना क्षेत्रों में अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है उन थाना अधिकारियों को भी अन्य जिले में लगाने की जरूरत है. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की बिगड़ती हालातों को लेकर कहा की सरकार का अपराधियो पर कोई नियंत्रण नहीं है और अपराधों में बढ़ोतरी से राजस्थान को हर रोज शर्मसार होना पड़ता है.

Leave a Reply