शिवसेना फिर से उठेगी और एक शिवसैनिक फिर बनेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री- संजय राउत का बड़ा बयान

धोखेबाजों का अंत कभी अच्छा नहीं होता और इतिहास इसे साबित कर सकता है, अब यह शिवसेना की भारी जीत की शुरुआत है, हम लाठियों का सामना करेंगे, जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे- संजय राउत

जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे- राउत
जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे- राउत

Politalks.News/Maharashtra/PoliticalCrisis. बीते रोज बुधवार को हुए बड़े सियासी घटनाक्रम के दौरान सुप्रीम कोर्ट के महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के राज्यपाल को इस्तीफा सौपनें के साथ ही महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन की सरकार जा चुकी है. उद्धव लाख कोशिशों को बाद भी शिवसेना के बागियों को अपने पाले में नहीं कर पाए और बहुमत खोता देख खुद इस्तीफा दे दिए. अब महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. इसी बीच राज्यसभा सांसद और शिवसेना (Shivsena) के दिग्गज नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने जहां बीजेपी को आड़े हाथ लिया तो वहीं बड़ा एलान करते हुए कहा कि शिवसेना फिर से उठेगी और एक शिवसैनिक फिर से मुख्यमंत्री बनेगा. उद्धव ठाकरे हमारे नेता हैं, उन्हें जिस तरह का समर्थन है, वह अंत तक लड़ेंगे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात फेसबुक पर लाइव के दौरान मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी. ठाकरे के इस्तीफे की घोषणा के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र ने उद्धव ठाकरे के रूप में एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है, जिन्होंने शालीनता से पद छोड़ दिया है. इस के साथ ही राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार का आभार जताते हुए कहा कि शरद पवार ने उद्धव ठाकरे का मार्गदर्शन किया और कांग्रेस, सरकार से साथ रही. संजय राउत ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘वह 2019 में मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के लिए बाल ठाकरे के बेटे उद्धव को राजी करने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भी आभारी हैं.’

यह भी पढ़े: उदयपुर निर्मम हत्याकांड के निकले पाकिस्तान कनेक्शन, NIA ने UAPA के तहत किया मामला दर्ज

शरद पवार का शुक्रिया अदा करते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने आगे कहा कि, ‘शरद पवार ने हमेशा अपना मार्गदर्शन दिया, जब उनके (उद्धव ठाकरे) लोग (शिवसेना के बागी विधायक) उनकी पीठ में छुरा घोंप रहे थे, पवार मजबूती से उद्धव के पीछे खड़े रहे.’ राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शालीनता से पद छोड़ दिया है. हमने एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है.

जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे- राउत
शिबसेना से राज्यसभा सांसद ने संजय राउत ने आगे कहा कि वे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे और जेल जाने को तैयार हैं. ट्वीट करते हुए राउत ने कहा कि, ‘धोखेबाजों का अंत कभी अच्छा नहीं होता और इतिहास इसे साबित कर सकता है. अब, यह शिवसेना की भारी जीत की शुरुआत है. हम लाठियों का सामना करेंगे, जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे.’ संजय राउत ने कहा कि सत्ता आती-जाती है और यहां कोई भी स्थायी रूप से सत्ता में रहने के लिए नहीं है. राउत ने यह भी कहा कि न्याय अवश्य होगा. राउत ने कहा कि यह अग्निपरीक्षा का समय है. ये दिन जल्द ही बीत जाएंगे.

यह भी पढ़े: 2012 में अपने नहीं बल्कि मुलायम सिंह के दम पर अखिलेश बने थे मुख्यमंत्री- राजभर के निशाने पर यादव

जिम्मेदारी से भागने वाले नहीं हैं ठाकरे- संजय राउत
आपको बता दें, इससे पहले महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच संजय राउत ने कहा था कि ठाकरे जिम्मेदारी से भागने वाले नहीं हैं और वह अंत तक लड़ेंगे. राउत ने कहा कि शिवसेना फिर से उठेगी और एक शिवसैनिक फिर से मुख्यमंत्री बनेगा. राउत ने कहा कि, ‘उद्धव ठाकरे हमारे नेता हैं. उन्हें जिस तरह का समर्थन है. वह अंत तक लड़ेंगे.’ संजय राउत ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि जो सत्ता हथियाना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं लेकिन भविष्य शिवसेना का होगा.

Leave a Reply