जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद पाकिस्तान की आवाम और सरकार में बौखलाहट साफ देखी जा सकती है. केंद्र सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और धारा 35ए को समाप्त कर दिया. इस फैसले के बाद एक ओर तो पाक प्रधानमंत्री इमरान खान सेना को जंग के लिए तैयार रहने की सलाह दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी और बीजेपी के दिल्ली सांसद गौतम गंभीर इसी मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर आमने-सामने हो गए. दोनों की यह तीखी तकरार ट्विटर पर हुई और खासी ट्रेंडिंग में रही. आफरीदी ने न केवल भारत सरकार के इस कदम को गलत बताया, साथ ही संयुक्त राष्ट्र संघ की चुप्पी पर भी निशाना साधा.

पूर्व पाक क्रिकेटर ने कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार, कश्मीर को उसका हक मिलना चाहिए. उन्हें हमारी जैसी आजादी मिलनी चाहिए. संयुक्त राष्ट्र क्यों बना था? वह क्यों सो रहा है? यह बेवजह आक्रामकता और मानवता के खिलाफ अपराध है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए.’


इसका जवाब देते हुए गौतम गंभीर ने उन्हें रिट्वीट करते हुए कहा, ‘आफरीदी एक बार फिर हाजिर हैं. आफरीदी बिल्कुल ठीक कह रहे हैं. यह बेवजह आक्रामकता है और मानवता के खिलाफ अपराध हैं. इन्होंने काफी कुछ कहा लेकिन यह बताना भूल गए कि यह सब पीओके में हो रहा है. चिंता मत करो, हम इससे भी निपट लेंगे बेटा.’

ट्वीट के आखिर में गौतम गंभीर ने शाहिद आफरीदी को ‘बेटा’ कहते हुए संबोधित किया. हालांकि आफरीदी की कोई प्रतिक्रिया इस बारे में नहीं आयी है लेकिन इस ट्वीट पर इंडियन यूजर्स ने आफरीदी को जमकर ट्रोल किया. कुछ यूजर्स ने क्रिकेट मैच में आफरीदी और गौतम गंभीर की तकरार के वीडियो भी पोस्ट किए. बता दें, गौतम गंभीर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और हाल के लोकसभा चुनावों से पहले उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेते हुए बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और सदन में पहुंचे.

इस तीखी तकरार के दूसरी ओर कांग्रेस के कुछ नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले पर सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी. राहुल गांधी, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने इस कदम का विरोध किया.

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करने का समर्थन किया.

Leave a Reply