‘काली दुल्हन’ वाला बयान देकर चहुंओर घिरे पूनियां, डोटासरा ने दी चेतावनी तो महिला आयोग देगा नोटिस

सतीश पूनियां ने की गहलोत सरकार के बजट की तुलना एक काली दुल्हन से, कांग्रेस निशाने पर पूनियां,  गोविंद सिंह डोटासरा ने जहां माफी मांगने की चेतावनी दी है तो वहीं राज्य महिला आयोग ने पूनियां को नोटिस जारी करने का किया फैसला, वहीं आम जनता में भी पूनियां कर इस बयान को लेकर है काफी रौष

img 20220224 wa0129
img 20220224 wa0129

Politalks.News/RajasthanBudget. बीते रोज बुधवार को राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने अपने तीसरे कार्यकाल का चौथा बजट पेश किया. गहलोत सरकार के बजट (Budget 2022-23) पेश होने के बाद बीजेपी द्वारा की गई प्रेस कांफ्रेंस में बजट को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia) द्वारा दिया एक बयान जबरदस्त विवादों में आ गया है. पूनियां ने मौजूदा बजट की तुलना एक काली दुल्हन से कर दी जिसके बाद पूनियां कांग्रेस निशाने पर आ गए हैं. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने जहां माफी मांगने की चेतावनी दी है तो वहीं राज्य महिला आयोग (Women Commission) ने पूनियां को नोटिस जारी करने का फैसला लिया है. वहीं आम जनता में भी पूनियां कर इस बयान को लेकर काफी रौष है.

पीसीसी में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ओ आड़े हाथ लिया और माफी मांगने की चेतावनी भी दे डाली. डोटासरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने महिलाओं को लेकर जो टिप्पणी की है, उसे लेकर में देश भर की महिलाओं से माफी मांगें. पीसीसी चीफ डोटासरा में आगे कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शानदार बजट प्रदेश की जनता को समर्पित किया है. हर वर्ग सरकार के इस बजट की तारीफ कर रहा है. डोटासरा ने पूनियां पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बजट की आड़ में सतीश पूनियां ने महिलाओं और बेटियों को लेकर गलत टिप्पणी की है और इसे लेकर उन्हें देश भर की महिलाओं और बेटियों से माफी मांगनी चाहिए. डोटासरा ने कहा कि यदि सतीश पूनियां अपनी इस टिप्पणी पर माफी नहीं मांगते हैं तो प्रदेशभर की महिलाएं उनका घेराव करेंगी.

यह भी पढ़े: चुनावी रंग में रंगे इस बजट से न तो प्रदेश की दशा बदलने वाली और न ही दिशा- मैडम वसुंधरा राजे

वहीं दूसरी ओर बजट को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की ओर से दिए बयान को लेकर अब राज्य महिला आयोग ने भी मोर्चा खोल दिया है. इस संबंध में राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने आपत्ति जताते हुए सतीश पूनिया को नोटिस भेजने की बात कही है. रियाज ने कहा कि महिला को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने निम्न स्तर की बात कही है. कोई भी व्यक्ति बजट को लेकर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया दे सकता है. लेकिन इस तरह महिला को लेकर प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं है. अध्यक्षा ने कहा कि सतीश पूनियां का यह बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है. क्या महिला एक भोग की वस्तु है? रियाज ने आगे कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से मैं अपने आप को अपमानित महसूस कर रही हूं.

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि हम इस मामले में कानूनी सलाह ले रहे हैं. यदि महिला आयोग की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है तो जरूर नोटिस भेजा जाएगा. हमारे पावर के अनुसार इस मामले में कार्रवाई करेंगे. किसी भी तरह की मिसाल देने के लिए क्या महिलाएं ही मिली हैं? रियाज ने कहा कि इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से भी बात की जाएगी और उन्हें सतीश पूनियां पर कार्रवाई करने के लिए कहा जाएगा.

यह भी पढ़े: समृद्ध किसान – खुशहाल राजस्थान की सोच के साथ देश का पहला सेपरेट कृषि बजट गहलोत ने किया पेश

दरअसल, बीते बुधवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में राजस्थान का बजट 2022-23 पेश किया था और उस बजट पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अपनी प्रतिक्रिया में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा था कि, ‘कांग्रेस सरकार ने ऐसा बजट पेश किया है जैसे किसी ‘काली दुल्हन’ को ब्यूटी पार्लर में ले जाकर श्रृंगार करके तैयार किया हो.’ पूनियां के इस बयान की चहुंओर निंदा हो रही है.

Leave a Reply