संत रविदास थे यूपी से तो गोविंद सिंह पटना साहिब से, क्या उन्हें निकाल दोगे? PM मोदी का चन्नी पर प्रहार

पंजाब का चुनावी घमासान, अबोहर में पीएम मोदी का मेगा शो, सीएम चन्नी के UP-बिहार के भइयों वाले बयान को लेकर कांग्रेस पर बरसे, बोले- 'वो बोल रहे थे मालिक बचा रहे थे तालियां', केजरीवाल को भी लिया जमकर आड़े हाथ

PM मोदी का चन्नी पर प्रहार
PM मोदी का चन्नी पर प्रहार

Politalks.News/Punjab. पंजाब चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) में प्रचार चरम पर है. आखिरी दो दिन में पार्टियों ने पूरी ताकत झौंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पंजाब के अबोहर में एक चुनाव रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जनता से राज्य में डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) को वोट देने की अपील की. पीएम मोदी ने चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) के बयान पर प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) के ताली बजाने को लेकर कांग्रेस पार्टी को जमकर घेरा. पीएम मोदी ने करिने से इस दौरान दोनों ही नेताओं में से किसी का नाम नहीं लिया. प्रधानमंत्री मोदी ने आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘जिस भी प्रदेश में जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई है’.

‘संत रविदास का उत्तरप्रदेश में हुआ था जन्म क्या उन्हें निकाल देंगे पंजाब से’
सीएम चन्नी के यूपी के भइया वाले बयान को लेकर पीएम मोदी ने पूछा कि, ‘संत रविदास का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था, क्या आप उन्हें पंजाब के निकाल देंगे? गुरु गोबिंद सिंह का जन्म कहां हुआ था? उनका जन्म पटना साहिब में हुआ था, आप कहते हैं कि बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे. क्या आप गुरु गोबिंद सिंह जी का अपमान करोगे? संत रविदास जी ने समाज का बहुत कल्याण किया और उनका जन्म काशी में हुआ था. वो कहते हैं कि यूपी और बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे. पंजाब सीमावर्ती राज्य है, जिस पर नापाक नजरें बनी रहती हैं. भारत को जो लोग राष्ट्र ही नहीं मानते, उनके हाथ में सत्ता नहीं दी जा सकती’.

यह भी पढ़ें- चन्नी के कारण ही हमें भी राजस्थान में कम करने पड़े पेट्रोल-डीजल के दाम- प्रचार के दौरान बोले गहलोत

‘जहां बीजेपी को मिला आशीर्वाद, वहां कांग्रेस जड़ मूल से हो गई साफ’
पीएम मोदी ने कहा कि, ‘इस चुनाव में पंजाब में ये मेरी आखिरी सभा है. मैं बीते कुछ दिनों में पंजाब के अलग अलग क्षेत्रों में गया हूं. पूरे पंजाब में आज एक ही आवाज उठ रही है, बीजेपी को जीताना है, NDA को जीताना है. पंजाब में डबल इंजन की सरकार बनाना है. आप देखिए, देश के इतने सारे राज्य हैं जहां कांग्रेस एक बार गई, फिर लौटकर नहीं आई और जहां बीजेपी को आशीर्वाद मिल गया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई.’

‘…वो दिल्ली के अस्पताल में इलाज के लिए मना कर देंगे’
अबोहर रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ‘जो लोग दिल्ली में आपको घुसने नहीं देना चाहते, वो लोग आपसे वोट मांग रहे हैं. क्या ऐसे लोगों को पंजाब में कुछ भी करने का हक है क्या? पीएम ने कहा कि, ‘एक और दुख की बात है कि अगर आपके पास आयुष्मान कार्ड है भोपाल, अहमदाबाद, लखनऊ जाएंगे तो आपका इलाज हो जाएगा, लेकिन दिल्ली जाएंगे जहां मुख्यमंत्री जो बैठे हैं वो दिल्ली के अस्पताल में इलाज के लिए मना कर देंगे. क्योंकि इस योजना के साथ वो जुड़ने के लिए तैयार नहीं हैं’.

‘दिल्ली में किसी सिख को क्यों नहीं बनाए मंत्री?’
इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा. पीएम ने कहा कि, ‘यहां कुछ नए लोग आ गए हैं, ये लोग यहां सिखों के सम्मान की बात करते हैं, लेकिन दिल्ली में किसी को मंत्री नहीं बनाया. यहां पंजाब को नशामुक्त कराने की बात कराते हैं और दिल्ली में हर स्कूल के पास ठेके खुले हैं. यही लोग हैं, जो पलूशन बढ़ने पर पंजाब के किसानों पर निशाना साधते हैं. आज यहां किसानों को गले लगाने की बात करते हैं, क्या यह किसी के गले उतरेगी?

यह भी पढ़े: REET मामले में चाहे को भी व्यक्ति दोषी हो बख्शा नहीं जाए, चुनावों में बनेगी कांग्रेस की सरकार- पायलट

पीएम मोदी ने समझाया डबल इंजन का मतलब
अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डबल इंजन की सरकार मतलब भी समझाया. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘पंजाब का इस दशक में सबसे तेज विकास. पंजाब से रेत माफिया, ड्रग माफिया की विदाई. पंजाब की औद्योगिक इकाइयों में नई ऊर्जा. पंजाब के युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार के नए मौके’. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ‘भाजपा पूरे समर्पित भाव से पंजाब के लोगों के सामने पंजाब की सुरक्षा और विकास का संकल्प लेकर आई है. एक बार भाजपा को आपकी सेवा करने का मौका दीजिए. फिर देखिएगा कि डबल इंजन की सरकार कैसे पंजाब को तेज गति से आगे बढ़ाती है.

‘पंजाब छोड़कर जा रही कंपनियां’
चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ‘इतनी संभावनाओं से भरा पूरा पंजाब, लेकिन इंडस्ट्रीज़ यहां से छोड़कर जा रही हैं. कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण यहां जल्दी कोई आने को तैयार नहीं. इन स्थितियों को भी डबल इंजन की सरकार ही बदल सकती है. पंजाब में आज हर व्यापार, माफिया के कब्जे में है. व्यापारियों को माफिया की कृपा पर जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा हैय इसकी सबसे बड़ी तकलीफ हमारे छोटे व्यापारियों को हो रही है’.

Leave a Reply