REET मामले में चाहे कोई भी व्यक्ति दोषी हो बख्शा नहीं जाए, चुनावों में बनेगी कांग्रेस की सरकार- पायलट

REET से लाखों युवा जुड़े हैं, उनके भविष्य को लेकर हम सब चिंतित हैं, मामले की तह तक जाना चाहिए, जांच सघन और तय सीमा के साथ होनी चाहिए, जांच में अगर कोई तथ्य मिलते हैं, किसी व्यक्ति का नाम आता है तो सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, उत्तरप्रदेश में खिसक रही है बीजेपी की सत्ता

जोधपुर में मीडिया से बोले पायलट
जोधपुर में मीडिया से बोले पायलट

Politalks.News/Rajasthan. पिछले कई दिनों से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार में जुटे प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज शाम पंजाब से सीधे जोधपुर पहुंचे. कांग्रेस नेता करण सिंह ऊचियारडा के पारिवारिक वैवाहिक समारोह में शिरकत करने पहुंचे पायलट ने मीडिया से बातचीत के दौरान जहां पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया तो वहीं यूपी में बीजेपी का सफाया होने की बात भी कही. वहीं इस दौरान पायलट ने REET पेपरलीक मामले से जुड़े सवाल पर कहा है कि REET से लाखों की संख्या में युवा जुड़े हैं. उनके भविष्य को लेकर सोचना होगा, हम सब चिंतित हैं. सरकार ने एसओजी की जांच शुरू करवाई है और लोग गिरफ्तार हुए हैं. पायलट ने कहा कि सरकार ने एक कमेटी भी बनाई है, जो सुझाव देगी. ऐसी व्यवस्था हो ताकि आगे पेपर लीक की घटनाएं नहीं हों.

REET मामले की जांच सघन हो और तय सीमा में हो- पायलट
वहीं, प्रदेश भाजपा द्वारा बीते रोज राजधानी जयपुर में किए गए विरोध प्रदर्शन को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा लंबे समय से निष्क्रिय थी. अब राजनीति लाभ के लिए प्रदर्शन कर रही है. पायलट ने कहा कि REET की परीक्षा जो युवा अब दोबारा देंगे, मैं समझता हूं कि उनसे फीस नहीं ली जानी चाहिए. अनेक कदम उठाए जाने चाहिएं. इस मामले को लेकर लाखों लोग और उनके परिवार के साथ हम खडे हैं. हम उनके साथ खिलवाड नहीं होने देंगे. मुझे लगता है कि मामले की तह तक जाना चाहिए. पायलट ने आगे कहा कि REET मामले की जांच सघन हो और तय सीमा के साथ होनी चाहिए. जांच में अगर कोई तथ्य मिलते हैं, किसी व्यक्ति का नाम आता है तो सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और भविष्य में ऐसा नहीं हो, इसका प्रयास होना चाहिए.

यह भी पढ़े: संत रविदास जयंती को भुना PM मोदी का सपा पर कटाक्ष- BJP का मतलब पूजा-पर्वों को मनाने की आजादी

पंजाब में दुबारा सरकार बनाएगी कांग्रेस- पायलट
पंजाब में जारी चुनावी घमासान को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि पंजाब में छोटे दल सरकार नहीं बना सकते हैं. कांग्रेस का ग्राउंड मजबूत है. माहौल हमारे पक्ष में है. जनता सारे समीकरण समझती है. वहां की जनता अपना वोट खराब नहीं करती है. सरकार सिर्फ कांग्रेस की ही बनेगी. हमारे नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार दौरे कर रह हैं. तीन-चार दिन और ज्यादा मेहनत करेंगे, जिससे पिछली बार से ज्यादा बहुमत कांग्रेस को मिले.

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की सीटें और वोट शेयर बढ़ेगा- पायलट
यूपी में कांग्रेस के प्रदर्शन पर पायलट ने कहा कि योगी जी की सरकार की जड़ें हिलाने का काम कांग्रेस ने किया है. प्रियंका जी ने वहां मेहनत की है. भाजपा की सरकार खिसक रही है. प्रधानमंत्री चिंतित हैं. मजबूत सरकार के मंत्री-विधायक क्यों छोड़ कर गए. लोग महंगाई से परेशान हैं. शिक्षा-चिकित्सा के बजाय अस्सी-बीस की बात करते हैं. लोगों को बहकाते हैं. पायलट ने दावा किया कि कौन जीतेगा यह मैं नहीं कह सकता लेकिन उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की सीटें और वोट शेयर बढ़ेगा.

यह भी पढ़े: मैं मुख्यमंत्री बनूंगा या घर बैठूंगा, नहीं है दूसरा कोई विकल्प- हरदा ने सीएम फेस को लेकर खेला बड़ा दांव

आपको बता दें, इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर वन मंत्री हेमाराम चौधरी, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर सहित अन्य पायलट समर्थक नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनकी अगवानी की. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पायलट के पक्ष में जमकर नारेबाजी भी की. इसके बाद पायलट एयरपोर्ट से सीधे पीसीसी के पूर्व सचिव करण सिंह उचियारड़ा के घर वैवाहिक कार्यक्रम में भाग लेेने रवाना हुए. वहीं जोधपुर एयरपोर्ट पर आरएएस की मुख्य परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी भी पायलट से मिले. उन्होंने इस परीक्षा की तिथि आगे बढाने की मांग रखी. आपको बता दें, जोधपुर में रात्रि विश्राम करने के बजाय वापस रात को ही लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

Leave a Reply