भाजपा में सभी संत हैं क्या?- मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर भड़के राउत, आप करेगी देशभर में प्रदर्शन

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद संजय राउत ने कार्रवाई को बताया मोदी सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश, सीबीआई को एजेंसी कहकर किया संबोधित, मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर देशभर में प्रदर्शन की तैयारी में आम आदमी पार्टी

shivsena leader sanjay raut on manish sisodia
shivsena leader sanjay raut on manish sisodia

Sanjay Raut on the Arrest of Manish Sisodia: दिल्ली में शराब नीति को लेकर कथित घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा सूबे के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर अब विपक्ष एकजुट होते दिख रहा है. इस मामले को लेकर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के राज्यसभा सांसद एवं ‘सामना’ के संपादक संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने सीबीआई को केंद्र सरकार की एजेंसी करार दिया है. राउत ने ये भी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि बीते रविवार को सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से 8 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था, जिन्हें सोमवार को कोर्ट ने 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है. आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया पर नीति को जानबूझकर शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाने का आरोप है.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश की राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राउत ने कहा, ‘सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई दिखाती है कि केंद्र विपक्ष को चुप कराने की कोशिश कर रहा है. सिसोदिया हों, नवाब मलिक हों, अनिल देशमुख हों और या मैं हूं सब पर छापे पड़े, लेकिन क्या बीजेपी में संत रहते हैं. हम सिसोदिया के साथ खड़े रहेंगे.’ राज्यसभा सांसद ने कहा कि चाहे महाराष्ट्र हो, झारखंड हो या दिल्ली हो, केंद्र विपक्षी नेताओं को जेल भेजने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रहा है और नेताओं को उनके आगे आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर कर रहा है.

यह भी पढ़ें: विपक्ष ने किया एकनाथ शिंदे की चाय पार्टी का बहिष्कार तो सीएम ने कहा- दाऊद से सम्बंध रखने वाले नहीं आए

देशभर में प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी भी बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. इस गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी देशभर में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है. प्रदर्शन की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने आप कार्यालय क बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. आप नेताओं ने डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी को बदले की भावना करार दिया है. आप नेताओं का कहना है कि बीजेपी एक एक करके नेताओं को जेल पहुंचाकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा है सिसोदिया को
राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली सरकार की रद्द हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 को लागू करने में कथित भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक सीबीआई रिमांड पर भेजा है. इस गिरफ्तारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी केंद्र पर तीखा हमला कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में 4 महीने से सीबीआई और ईडी के करीब 800 अधिकारी काम कर रहे थे और सिसोदिया को क्लीन चिट मिल गई थी लेकिन बीजेपी के एक इशारे पर उन्होंने ये काम किया है.

Leave a Reply