राहुल को ‘मीर जाफर’ कहकर बुरे फंसे संबित पात्रा! कांग्रेस ने मोदी-शाह से लेकर सावरकर तक को घसीटा

राहुल गांधी को संबित पात्रा ने बताया भारत का शहजादा तो कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं को कहा टीवी पर कचरा बांटने वाले नेता, कहा- दिन में वॉट्सऐप से खुद को रिचार्ज करते हैं और शाम को टीवी पर आकर कचरा बांट देते हैं, पीएम मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने को लेकर ली चुटकी, बोले - माफी नहीं मांगेंगे पूर्व पार्टी अध्यक्ष

img 20230322 003336
img 20230322 003336

Congress on Sambit Patra for Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने क्रेम्ब्रिज में दिए बयान पर वार करते हुए राहुल गांधी को भारतीय राजनीति का ‘मीर जाफर’ क्या कहा, कांग्रेस ने इस वार पर पलटवार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लेकर वीर सावरकर तक को इस बहस में घसीट लिया. संबित पात्रा के बयान पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी प्रवक्ताओं की परंपरा रही है दिन में वॉट्सऐप से खुद को रिचार्ज करते हैं और शाम को टीवी पर आकर कचरा बांट देते हैं. यही नही कांग्रेस ने अपने पलटवार में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पिछले कई सालों में हर तरह की प्रेस कॉन्फ्रेंस से बचने पर भी टिप्पणी की. वहीं सूत्रों की मानें तो कांग्रेस संबित पात्रा के खिलाफ कांग्रेस शाषित राज्यों में एफआईआर दर्ज करवाने की तैयारी भी कर रही है. बता दें, राहुल गांधी द्वारा लंदन में भारत की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी माफी की मांग कर रही है.

राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग करते हुए संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी को ब्रिटेन में कही बातों के लिए संसद में माफी मांगनी होगी. हम उनसे माफी मंगवा कर रहेंगे. बीजेपी नेता के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि ‘शाह’ और ‘शहंशाह’ जानते हैं कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेगे. ऐसे में बीजेपी प्रवक्ताओं की परंपरा रही है दिन में वॉट्सऐप रिचार्ज करते हैं और शाम को टीवी पर आकर कचरा बांट देते हैं. आगे खेड़ा ने कहा कि चलिए..वे कुछ तो करते हैं, अपने बॉस की तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस से बचते तो नहीं हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने वीर सावरकर पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि लंदन के वफादार, हमारे स्वतंत्रता सैनानियों के खिलाफ मुखबरी करने वाले, नौ बार नाक रगड़कर इंग्लैंड से माफी मांगने वाले, वाइसरॉय से पेंशन लेने वाले जब सुबह-सुबह आकर हमें देशभक्ति का ज्ञान देते हैं तो हंसी आती है. उन्होंने राहुल गांधी को मौजूदा दौर का ‘मीर जाफर’ कहने वाले संबित पात्रा पर जल्द कार्रवाई करने की बात भी कही.

यह भी पढ़ें: पायलट और हमने भुगता बगावत का खामियाजा तो अब 25 सितंबर के जिम्मेदारों को भी जल्द मिले सजा

कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी को मीर जाफर कहने को लेकर कांग्रेस बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ कानूनी कर्रवाई करेगी. पवन खेड़ा ने संबित पात्रा के राहुल गांधी को मौजूदा दौर के मीर जाफर वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें जल्द ही करारा जवाब मिलेगा. हम उनसे (बीजेपी) यह भी सीख रहे हैं कि कैसे जवाब देना है. उनके बयान पर जल्द कार्रवाई होगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस शासित राज्यों में संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी चल रही है.

राहुल गांधी को ‘मीर जाफर’ कहकर पुकारा संबित पात्रा ने –
दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वायनाड सांसद राहुल गांधी को वर्तमान भारतीय राजनीति का ‘मीर जाफर’ कहकर पुकारा. पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी भारत के शहजादे हैं, जो नवाब बनने के लिए लंदन में बयान देते हैं. उन्हें ब्रिटेन में कही बातों के लिए संसद में माफी मांगनी होगी. पात्रा ने कहा कि ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी बिना माफी मांगे निकल जाएंगे. हम उनसे माफी मंगवा कर रहेंगे.

यह भी पढ़ें: 25 सितंबर की घटना पर अभी तक कोई एक्शन नहीं लेना मेरी समझ से परे- फिर झलका पायलट का दर्द

बीजेपी नेता ने राहुल गांधी की तुलना मीर जाफर से करते हुए कहा कि मीर जाफर ने भी वही किया. जाफर ने ईस्ट इंडिया कंपनी से मदद लेने के लिए 24 परगना दिया था. अब राहुल भी उसी तरह की राजनीति कर रहे हैं. संबित पात्रा ने राहुल गांधी द्वारा केम्ब्रिज में दिए बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा देश को बदनाम किया है और विदेशी ताकत से देश में हस्तक्षेप करने के लिए कहा है. यह कांग्रेस और राहुल गांधी की साजिश है.

जयराम रमेश की मदद से बोलते हैं राहुल गांधी..
बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि संसद में राहुल गांधी की भागीदारी सबसे कम है और वे कहते हैं कि कोई भी उन्हें बोलने की इजाजत नहीं देता है. उन्होंने कहा कि डिबेट लोकतंत्र का आत्मा है, लेकिन राहुल गांधी ने 2019 से केवल 6 बार ही इसमें भाग लिया है. वह डिबेट का हिस्सा ही नहीं बनते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल खुद कह चुके हैं कि सांसद होना मेरा दुर्भाग्य है. राहुल गांधी को नहीं पता कि उन्हें क्या कहना है. वे केवल जयराम रमेश की मदद से बोलते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘कभी झुठलाते, कभी घबराते…’ शायराना अंदाज में गजेंद्र सिंह ने साधा CM गहलोत पर निशाना

केम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए बयान पर मच रहा बवाल
आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में राहुल गांधी ने लंदन दौरे के दौरान कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में कहा था कि जब कांग्रेसी सांसदों के बोलने की बारी आती है तो संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं. विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है. विपक्ष का कोई नेता देश में किसी भी यूनिवर्सिटी में नहीं बोल सकता है और भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है. इसके बाद सत्तापक्ष राहुल गांधी के पीछे हाथ धोकर पड़ गया है. बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर देश को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी की मांग कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई बड़े नेता इस मामले में राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी कर चुके हैं.

Leave a Reply