महारैली में दिखा सचिन पायलट का जलवा, आलाकमान को मिला संदेश तो विरोधियों को दो टूक जवाब

जयपुर में हुई कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी 'महंगाई हटाओ' महारैली की झलकियां, कार्यकर्ताओं में दिखा सचिन पायलट का जबरदस्त क्रैज, कांग्रेसी दिग्गजों के बीच पहली लाइन में दी गई टोंक विधायक को जगह, राहुल के भाषण में पायलट का नाम आने पर सभा में दिखा जबरदस्त 'संचार' तो पिछले दिनों पायलट के नाम पर सवाल उठाने वाले 'सलाहकारों' को मिला सॉलिड जवाब

महारैली में पायलट...पायलट...
महारैली में पायलट...पायलट...

Politalks.News/Rajasthan. बीते रोज रविवार को जयपुर में हुई कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रव्यापी ‘महंगाई हटाओ‘ रैली में कांग्रेस के आलाकमान सहित पार्टी के सभी पदाधिकारियों और बड़े नेताओं की मंच पर उपस्थिति रही. राहुल गांधी (rahul gandhi) और प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) सहित कांग्रेसी के सभी दिग्गजों ने जमकर मोदी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा. कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं की उपस्थिति के बीच सबसे ज्यादा सुर्खियां जिसने बटोरी वो थी रैली के मुख्य मंच पर टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) की मौजूदगी और पायलट का नाम आने पर मैदान में उपस्थित भीड़ द्वारा की गई जबरदस्त नारेबाजी ने.

महारैली में जब-जब सचिन पायलट का नाम लिया गया चाहे वो राहुल गांधी द्वारा हो या किसी अन्य नेता के द्वारा सभा में जिस तरह के जोश का संचार हुआ उसे देखकर देशभर से आए कांग्रेसी दिग्गज अचंभित नजर आए. यही नहीं रैली के दौरान I LOVE YOU पायलट, पायलट जिंदाबाद, हमारा सीएम कैसा हो सचिन पायलट जैसा हो के नारे लगातार लगते रहे. सियासी जानकारों का कहना है कि कांग्रेस की इस राष्ट्रव्यापी महारैली में सचिन पायलट का जलवा देख कांग्रेस के दिग्गज दंग रह गए. कहने को तो प्रदेश में 100 से ज्यादा कांग्रेस के विधायक हैं लेकिन AICC में बिना किसी पदभार और मात्र एक विधायक होते हुए भी पायलट को रैली के मुख्य मंच पर पहली पंक्ति में जगह दी गई. यही नहीं राजस्थान से विधायकों में केवल सचिन पायलट ही थे जिसका रैली में संबोधन हुआ है.

यह भी पढ़ें- महारैली में जमकर बरसे राहुल- मैं हिन्दू हूं लेकिन हिन्दुत्ववादी नहीं हूं, हमें हिंदुओं का राज लाना है फिर से

सबसे बड़ी बात यह कि जहां रैली का आयोजन हुआ यानी राजधानी जयपुर में तो जयपुर सचिन पायलट का विधानसभा क्षेत्र नहीं है. इस महारैली का आयोजन आलाकमान के निर्देश पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा की टीम द्वारा किया गया था जिसमें भी पायलट की कोई भूमिका नहीं थी. वहीं रैली में प्रदेशभर से और राज्य के बाहर से आए कांग्रेसी कार्यकर्ता भी न केवल पायलट के कहने पर आए थे और न ही उनकी वहां उपस्थिति में पायलट का कोई रोल था. महारैली की तैयारियों और व्यवस्थाओं का पूरा जिम्मा गहलोत-डोटासरा की टीम के हाथ में था. लेकिन बावजूद इसके सचिन पायलट के नाम का जो क्रेज इस रैली में देखने को मिला उसको देख सुनकर सियासी गलियारों में एक ही चर्चा है कि आखिर पायलट के लिए कार्यकर्ताओं की यह दीवानगी, ये क्रेज और रैली में बार-बार सुनाई दे रही ये आवाज क्या कहती है?

कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महारैली में प्रदेश और बाहर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दिखी सचिन पायलट के प्रति इस दिवानगी ने न केवल आलाकमान को साफ संकेत दे दिया बल्कि मंत्रिमंडल पुनर्गठन और मुख्यमंत्री के सलाहकारों की नियुक्ति के बाद सचिन पायलट पर सवाल उठाने वाले विरोधियों को भी मुंह तोड़ जवाब मिल गया. रैली के दौरान पायलट का जब-जब नाम पुकारा गया, मैदान में उपस्थित भीड़ में एक जबरदस्त जोश का संचार देखने को मिला. यहां तक कि राहुल गांधी द्वारा अपने भाषण की शुरुआत में जब सभी नेताओं का नाम लिया गया और जब राहुल ने सचिन पायलट का नाम लिया, उस समय सामने उपस्थित भीड़ ने जिस तरह की हूटिंग की औरसचिन पायलट आई लव यू‘ ‘हमारा सीएम कैसा हो सचिन पायलट जैसा हो‘ के नारे लगाए, ये हूटिंग आलाकमान के समझने के लिए एक साफ संदेश और विरोधियों के लिए जबरदस्त जवाब था.

यह भी पढ़ें- सियासी ‘सवालों’ का सप्ताह, CDS का निधन-नागालैंड में निहत्थों पर गोलीबारी-मोदी सरकार का सरेंडर चर्चा में

मोदी सरकार की नीति और नीयत दोनों खराब- पायलट
टोंक विधायक सचिन पायलट ने अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. पायलट ने कहा कि, ‘मोदी सरकार की नीति और नीयत दोनों ही खराब हैं. इस रैली के माध्यम से आने वाले समय की राजनीति को दिशा मिलेगी और अगले चुनाव में जनता सरकार को करारा जवाब देगी’. विधायक पायलट ने कहा कि, ‘मोदी सरकार ने जैसे कृषि कानून वापस लिए अब महंगाई भी कम करनी पड़ेगी‘. पायलट ने देश और प्रदेश से आए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि, ‘जयपुर के संकल्प की गूंज पूरे देश में सुनाई देने वाली है.

‘अहंकार में बहुत दिन नहीं की जा सकती राजनीति’
सचिन पायलट ने कहा कि, ‘खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतें आम आदमी की कमर तोड़ रही है और मोदी सरकार घमंड में चल रही है. आप देश की गद्दी पर हमेशा नहीं बैठोगे, रैली को देख केन्द्र सरकार को सिर झुकाना ही पड़ेगा, जैसे किसानों के सामने सिर झुकाया है.’ विधायक सचिन पायलट ने कहा कि, ‘बहुमत के आधार पर अहंकार में बहुत ज्यादा दिन राजनीति नहीं की जा सकती है. केंद्र सरकार के कुशासन में बेलगाम हुई महंगाई के विरुद्ध आमजन की आवाज को हम सदैव बुलंद करते रहेंगे’. इस दौरान पायलट ने जब लोगों से हाथ खड़े करवाए और पूछा कि क्या आप केंद्र की सत्ता बदलने के लिए तैयार हैं? लोगों ने हाथ उठाकर हां कहा और पायलट जिंदाबाद के जमकर नारे भी लगाए.

Leave a Reply